Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय या टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर जिंदगी की कई सारी परेशानियों से बचा जा सकता है। इन उपायों का मकसद ग्रहों को शांत और मजबूत करने लिए किया जाता है। वहीं हमारे घर की रसोई में ऐसी कई सारी चीजें होती हैं जिनके उपाय करने से चमत्कारी फायदा मिलता है। ज्योतिष में उड़द दाल को लेकर कई उपाय बताए गए हैं। जिनको यदि अपनाया जाए तो विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

गुलगुले बनाएं

शनिवार के दिन पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। अगले दिन इस तेल में उड़द दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाएं। ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति सही हो जाती है और गरीबी दूर होती है।

कौओं को खिलाएं

शनि दोष के प्रभाव को कम करने के लिए भी उड़द दाल के उपाय काफी असरदार होते हैं। शनिवार को थोड़ी सी उड़द दाल को अपने सिर से 3 बार उल्टा घुमाकर कौओं को खिला दें। ऐसा लगातार 7 शनिवार तक करने से शनि दोष दूर हो जाता है।

शनिवार के दिन करें उपाय

अगर आप अपने भाग्य में वृद्धि करना चाहते हैं तो उड़द दाल के उपाय काफी कारगर माने जाते हैं। इनको अपनाकर धन लाभ होने के साथ ही सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होती है। शनिवार के दिन उड़द दाल के उपाय करना ज्यादा फलदायी माना जाता है।

बिजनेस में तरक्की

उड़द दाल के उपाय व्यापार के लिए भी बहुत कारगर माने जाते हैं। नया बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो ऑफिस में लोहे की कोई भी वस्तु लाकर रख दें। इसके बाद उस जगह पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और उस पर थोड़ी सी काली उड़द रखें। इसके बाद ऑफिस में लाए गए उस लोहे की वस्तु को उस पर रख दें। ऐसा करने से बिजनेस में काफी तरक्की होती है। उड़द दाल के इस उपाय को जरूर आजमाएं। नया काम शुरू करने वाले शनिवार के दिन अपने कार्यक्षेत्र पर उड़द दाल के दाने बिखेर दें। इससे नजरदोष में बचाव होता है।

पीपल का पेड़

शनिवार शाम को उड़द के दो साबुत दानों में थोड़ा सा दही और सिंदूर मिला लें। इसे लगातार 21 दिनों तक पीपल के पेड़ के नीचे रखें। हालांकि इस दौरान एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब दानों को पीपल के पेड़ के नीचे रखकर वापस लाएं तो पीछे मुड़कर न देखें। इससे आर्थिक दिक्कतें दूर होती हैं। शनिवार के दिन उड़द दाल का दान करने से व्यक्ति का शनि दोष दूर होता है।

Masik Rashifal: अक्टूबर में मेष से लेकर मीन राशि वालों के जीवन में होगी हलचल, जानिए मासिक राशिफल

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Shrma

  • Font Size
  • Close