Astrology:: मनुष्य का स्वभाव और उसका व्यवहार हम देखकर पता नहीं लगा सकते कि वह कैसा है? ऐसे में अगर आप किसी लड़की को पसन्द करते हैं लेकिन उसके व्यवहार व स्वभाव से अंजान है तो उसे समझने के लिए आपको उससे बात करनी होगी या उसके साथ कुछ समय व्यतीत करना होगा तब ही आप उसके व्यवहार को समझ पाएंगे। लेकिन अगर आप बिना बात किए या बिना मिले ही उसके बारे में जानना चाहते हैं तो शायद यह मुमकिन न हो पाए। वहीं ज्योतिषशास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो आपकी इस समस्या का समाधान बड़ी ही आसानी से कर सकता है। दरअसल ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से हम उन राशि की लड़कियों का पता लगा सकते हैं जो जन्म से ही गुस्सेल, जिद्दी और चिड़चिड़ी हो। तो चलिए ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में जानते हैं जिसमें जन्मी लड़कियां कुछ इस तरह के स्वभाव की होती हैं।

मेष राशि में जन्मी लड़की

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मेष राशि में जन्मी लड़की बहुत साहसी होती है लेकिन इनके गुस्से की अगर बात करें तो ये सातवे आसमान पर होता है। कई बार इनका गुस्सा बाजिव होता है। इस राशि की लड़कियों के स्वभाव के अनुसार अगर यह किसी भी काम को करने की सोच लेती हैं तो उसे खत्म किए बिना नहीं मानती। बस यही वजह है कि इस राशि की लड़कियां अपने करियर में आगे बढ़ती रहती हैं।

वृषभ राशि में जन्मी लड़की

जिद्दीपन और गुस्सेल लड़कियों की अगर बात करें तो यह कह सकते हैं कि अधिकतर लड़कियां इस राशि की पाई जाती हैं। कई बार इनका यह स्वभाव इन्हें बुलन्दियों तक भी पहुंचा देता है। तो कई बार अपने जिद्द में आकर किसी को दिल से उतार दें तो किसी से रिश्ते भी तोड़ लेती है, जो भविष्य में इनके लिए हानिकारक हो जाता है।

सिंह राशि में जन्मी लड़की

मेहनती और ईमानदार लड़कियों की अगर बात करें तो इस राशि की लड़कियां अपनी मेहनत और ईमानदारी की वजह से हमेशा जानी जाती हैं। इन लड़कियों को सेल्फ डिपेंड रहना अच्छा लगता है। अधिकतर मामलों में इनकी जिद्द सफलता पाने की होती है। ऐसी लड़कियां किसी कार्य को असंभव नहीं समझती। इनका जिद्दीपन या गुस्सा कई बार इन्हें हानि भी पहुंचा जाता है।

वृश्चिक राशि में जन्मी लड़की

वृश्चिक राशि की लड़कियों की अगर बात करें तो यह लड़कियां बहुत बुध्दिमान और मेहनती होती हैं। लेकिन जब इन्हे गुस्सा आ जाता है तो इनकी पूरी बुध्दिमता मिट्टी में मिल जाती है। इनका जिद्दी स्वभाव और तेज गुस्सा जिंदगी भर कायम रहता है। खास बात यह है कि कुछ खास लोग ही इनके गुस्से को शांत कर पाते हैं। इन लड़कियों का जीवन सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण रहता है। यह किसी भी गलत बातों को बर्दाश्त नहीं करती।

Posted By: Arvind Dubey