Feng Shui Tips: क्या आपने कभी महसूस किया है कि आप पैसों के मामले में बदकिस्मत हैं। अगर आप बड़ी रकम पा भी लेते हैं, तो वह दूसरे खर्चों में चले जाता है। या आपको लगता है कि घर में हमेशा पैसों की किल्लत रहती है। इस स्थिति से निपटने के लिए कड़ी मेहनत और फेंग शुई में धन को आकर्षित करने का तरीका है। आइए जानते हैं फेंग शुई में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए कौन-से तरीके बताए गए हैं।

कूड़ेदान का स्थान

फेंग शुई के मुताबिक डस्टबिन कभी घर के अंदर नहीं होना चाहिए। अगर है तो उसे हर दिन साफ करें। कूड़े को ज्यादा देर तक नहीं रहने दें, क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

पुराना फाइनेंशियल पेपरवर्क

पुरानी रसीदें, बैंक स्टेटमेंट और अन्य पुराने कागजात से जल्द छुटकारा पाएं। पुराने फाइनेंशियल पेपरवर्क नकारात्मकता को आकर्षित करते हैं। अगर उन्हें रखना है, तो एक खास जगह बनाएं। अगर संभव हो तो डिजिटल कॉपी अपने पास रखें।

गंदी खिड़कियां और धूल

घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए खिड़कियां-दरवाजे खोलकर रखना चाहिए। खिड़की और दरवाजों पर जमी धूल और गंदगी वित्तीय बाधा उत्पन्न करती है। इस लिए इन पर कभी धूल ना जमने दें।

मरे हुए पौधे

इंडोर प्लांट्स की देखभाल करें। इन्हें मरने ना दें। मरे हुए पौधों को घर में रखना अशुभ माना गया है।

टपकता हुआ नल

घर में किचन और बाथरूम का नल लीक नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा है तो उसे जल्द ठीक करवाएं। नल से पानी टपकते रहना अशुभ होता है।

पुरानी चीजें

घर में रखी कुछ चीजों से जुड़ाव जीवन में नकारात्मकता लाता है। ये कपड़े, फोटो या डायरी आदि हो सकती है। जितना जल्दी हो सके इन्हें बाहर कर दीजिए। फेंग शुई के इन नियमों का पालन करते ही आप जीवन में सकारात्मक महसूस करेंगे। वह धन की बचत भी अधिक होगी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close