अगर आप अकेले हैं और किसी ऐसे साथी की तलाश में हैं जो आपका जीवन साथी बनकर आपके जीवन में खुशियां लेकर आए तो घर में फेंगशुई बत्तख का एक जोड़ा लेकर आएं। इस बत्तख को मंडारिन डक के नाम से जाना जाता है।

इस बत्तख के विषय में मान्यता है कि अगर जोड़े में से एक मर जाए तो दूसरा भी अपने साथी की जुदाई के गम में जीवित नहीं रह पाता है। इनके अपने साथी के प्रति समर्पित प्रेम के कारण, चीन की वास्तु विद्या फेंगशुई में इस बत्तख को स्नेह, समर्पण एवं वैवाहिक जीवन के प्रेम का प्रतीक माना गया है।

मान्यता है कि इस बत्तख का जोड़ा जिस घर में होता है, वहां पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल और प्यार बढ़ता रहता है। जिस घर में वास्तु दोष या किसी अन्य कारण से पति-पत्नी के बीच अक्सर तनाव बना रहता है उस घर में मंडारिन बत्तख का जोड़ा रखने से आपसी तनाव बढ़ाने वाले नकारात्मक ऊर्जा में कमी आती है।

फेंगशुई के अनुसार जिस व्यक्ति की शादी में बार-बार बाधा आ रही हो वह व्यक्ति इस बत्तख का जोड़ा को अपने शयन कक्ष में रखता है तो बाधाएं दूर होती हैं और शादी के योग जल्दी बनते हैं। जो लोग सच्चे प्यार की तलाश में हैं उनकी तलाश को पूरा करने में यह सहायक होता है।

पढ़ें: तो क्या रावण के नहीं थे 10 सिर

जिन लोगों को अपना प्यार मिल गया है लेकिन किसी कारण से शादी में अड़चनें आ रही हैं, उनकी अड़चनों को दूर करने में भी यह बत्तख कारगर होता हैष मनडारिन डक से लाभ पाने के लिए फेंगशुई में कुछ नियम बताए गए हैं।

- बत्तख के जोड़ों को हमेशा साथ रखें।

- विवाहित व्यक्ति अपनी गृहस्थी को सुखद और प्रेमपूर्ण बनाए रखने के लिए बत्तख के जोड़े को पति की ओर रखें।

- जो लोग ह्रश्वयार की तलाश में हैं उन्हें अपने बेड के पास आमने-सामने हो बत्तख रखना चाहिए।

- बत्तख को अंधेरे में न रखें।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020