Holi 2020: होली का त्योहार नजदीक है और हर किसी के मन में इसको लेकर उत्साह है। इस बार होली 9 मार्च को जलेगी और 10 मार्च को खेली जाएगी। हर कोई अपनी पसंद का कलर लेकर आता है और होली खेलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोई लड़की या गर्लफ्रेंड या महिला किस रंग को पसंद करती है, इससे उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। यानी रंग की पसंद बता सकती है कि लड़की की क्या खूबियां हैं, उसकी क्या कमजोरियां हैं। वास्तु शास्त्र में इस बारे में विस्तार से बताय गया है।

सफेद कलर: यदि किसी की गर्लफ्रेंड का फेवरेट रंग सफेद है तो वास्तु शास्त्र कहता है कि वह एक सच्चाई लड़की है। वह दूसरे पर दया करती है और निःस्वार्थ भाव से प्यार करती है। उसमें सच्चा इन्सान है। वह सेवाभावी है। प्रकृति के प्रति गंभीर है। ऐसी लड़कियों और महिलाओं की आवाज में दम होता है और वे अपनी हर बात मजबूती के साथ रखती हैं।

काला कलर: जो लड़कियां काला रंग पसंद करती हैं, आमतौर पर उनका आत्मविश्वास डगमगाया होता है। उनके स्वभाग में तीखापन होता है। हालांकि ये लड़कियां आकर्षक होती हैं। सुंदरता के साथ ही इनमें तेज दिमाग होता है। सबसे बड़ी बात ये अपने प्रेमी या पति पर हमेशा हावी रहती हैं।

पीला कलर: जिन लड़कियों का पसंदीदा रंग पीला होता है वे गॉसिपिंग ज्यादा करती हैं और उनमें जासूसी के गुण होते हैं। इन्हें खुद की तारीफ सुनना पसंद होता है। ये लड़कियां आजाद ख्यालों की होती हैं। यही कारण हैं कि ये बहुमुखी प्रतिभा की धनी होती हैं।

ओरेंज कलर: जो महिला नारंगी (ओरेंज) रंग पसंद करती है, वह प्यार करने वाली, मिलनसार और खुशमिजाज होती है और अपने दोस्ताना संबंधों में संतुलन बनाए रखती है। ऐसी महिलाएं आध्यात्मिक सोच, सभी के प्रति सद्भाव और 'परहित सरस धर्म नहीं भाई' की अभिव्यक्ति को अपने जीवन का आदर्श मानती हैं। कोमलता, सुरुचिपूर्ण भोजन प्रणाली, व्यावहारिक चंचलता, चपलता इनकी अन्य खूबियां हैं।

पिंक कलर: पिंक कलर गंभीरता को दर्शता है। ऐसी लड़कियां या महिलाओं में चाहे अहंकार हो, लेकिन चंचलता और व्यावहारिक शालीनता उनके व्यक्तित्व को आकर्षण का केंद्र बनाती है। चेहरे पर मुस्कुराहट और आंखों में चुंबकीय आकर्षण उनके व्यक्तित्व को सुंदर बनाता है। शिष्टाचार उनके सामाजिक वातावरण को और भी समृद्ध बनाता है।

भूरा रंग: इस रंग को पसंद करने वाली लड़कियां शांत रहती हैं। ये अपने पैरों पर खड़ी होती हैं और खूब मेहनत करती हैं। इनका दिमाग तेज चलता है। ये बिजनेस के क्षेत्र में अच्छा काम कर सकती हैं।

लाल रंग: लाल रंग को पसंद करने वाली महिलाएं और लड़कियां हमेशा खुश रहती हैं। ये बोल्ड और साहसी होती हैं। ये अपने दम पर जिंदगी को खुशनुमा बना सकती हैं।

हरा रंग: जिन लड़कियों को हरा रंग पसंद होता है वो बहुत ज्यादा बोलती हैं। वहींं इनका मन हमेशा खुशी से भरा रहता है। ये लड़कियां मासूमियत से भरी होती हैं और हमेशा सुखद सपनों में खोए रहती हैं। चपलता और चतुराई इनके सबसे बड़े गुण हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना