Vastu Shastra Tips: घर में वाद-विवाद होना आम बात है। हालांकि ये चीजें निश्चित रूप से अच्छी नहीं है। ये लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है। इन लड़ाई के पीछे कई वजह हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार झगड़ों के कई कारण होते हैं। अगर घर में वास्तु दोष है, तो हर दिन छोटे-मोटे विवाद का कारण बनता है। ऐसे में कुछ वास्तु टिप्स अपना कर परिवार में खुशहाली ला सकते हैं।

कमरे में रखें सेंधा नमक

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक नकारात्मकता को दूर करता है। ऐसे में घर के हर कमरों में सेंधा नमक का टुकड़ा रखना चाहिए। इससे परिवार में शांति आती है।

घर के कोने की सफाई

वास्तु के अनुसार परिवार में शांति के लिए घर की ठीक से सफाई करना चाहिए। हर दिन घर के हर कोने को ठीक से साफ करें। अगर किसी कोने में गंदगी और अव्यवस्था है। तो जीवन में तनाव का कारण बनता है।

घर में दर्पण लगाएं

घर के अंदर ज्यादा से ज्यादा शीशे लगाने चाहिए। ये घर की सुंदरता के साथ अच्छी एनर्जी देते हैं। माना गया है कि दर्पण से घरमें सकारात्मक ऊर्जा आती है। इससे परिवार में खुशहाली आती हैं। वह मनमुटाव कम होता है।

भगवान बुद्ध की मूर्ति रखें

भगवान बुद्ध को शांति और सद्भाव का प्रतिनिधि माना गया है। इनकी मूर्ती या फोटो बालकनी या घर के अंदर रखनी चाहिए। भगवान बुद्ध से घर में सकारात्मकता और शांति आती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close