Vastu Tips For Jobs: हर युवा अपने करियर के लिए दिन-रात मेहनत करता है। हालांकि कई लोग काफी मेहनती होने के बावजूद अपना सपना पूरा नहीं कर पाते। वहीं कुछ लोगों को नौकरी खोजने में ज्यादा तकलीफ नहीं उठानी पड़ती है। दरअसल ऐसा सबकुछ ग्रहों के कारण होता है। कमजोर ग्रह जातकों की तरक्की में रुकावट डालते हैं। हालांकि वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। जिनको अपनाने से कुछ ही समय में मनचाही नौकरी का सपना पूरा हो सकता है।

ड्रीम जॉब पाने के लिए अपनाए ये वास्तु टिप्स

1. अगर नौकरी पानी में अड़चनें आ रही हैं। तो पीले रंग का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें। येलो कलर कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करेगा। इससे करियर में जल्द ही सकारात्मक असर दिखाई देगा।

2. अगर नौकरी नहीं मिल रही है तो घर की उत्तर दिशा पर आइना लगा लें। आइना इतना बड़ा होना चाहिए। जिसमें पूरी छवि दिखाई दें। ऐसा करने से नौकरी जल्द मिल जाएगी।

3. इंटरव्यू में जाते समय लाल या हरे रंग के कपड़े पहनें। अगर संभव नहीं है तो इस रंग का रुमाल भी अपने पास रख सकते हैं। ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

4. घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें भोग लगाएं। यह उपाय बेहद कारगर है।

5. जिन जातकों की जन्म कुंडली में ग्रह दोष के कारण करियर में समस्या पैदा हो रही है। वे एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें। ऐसा करने से करियर की सभी बाधाएं दूर होगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close