हर कोई अपने करियर में सफल होना चाहता है। हम में से कई लोग इसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं, लेकिन सफल नहीं हो पाते। दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी जब मनचाही सफलता नहीं मिलती तो व्यक्ति दुखी हो जाता है। इस खबर के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स दे रहे हैं, जो आपके लिए सफलता के दरवाजे खोल देगी।

कहते हैं कि, जहां व्यक्ति दिन-रात बैठकर काम करता है वहां का वातावरण उसे बहुत प्रभावित करता है। अगर आपके आस-पास का वातावरण सही न हो तो व्यक्ति किसी काम में सफलता हासिल नहीं कर सकता। घर हो या दफ्तर उस जगह का वास्तु दोष से मुक्त रखना बहुत जरूरी होता है। वास्तु के अनुसार कार्यालय में काम करते समय व्यक्ति को अपना मुंह हमेशा उत्तर की ओर रखना चाहिए।

कई वास्तु सलाहकारों का मानना है कि उत्तर दिशा को सफलता का प्रतीक माना गया है और कहा कि इस दिशा में बैठकर काम करने से सफलता जरूर मिलती है। कहते हैं कि घर में टीवी को भी इस जगह लगाएं कि जब कोई टीवी देखे तो उसका चेहरा उत्तर दिशा की ओर हो।

वास्तु के अनुसार उत्तर और दक्षिण दिशा में घर का प्रवेश द्वार नहीं बनाना चाहिए और न ही इन दिशाओं में बालकनी होनी चाहिए। घर को ऐसा बनाएं की पूर्व और पश्चिम दिशा से आने वाला सूर्य का प्रकाश घर के अंदर पहुंचे। कहते हैं पूर्व और पश्चिम दिशा से सूर्य का प्रकाश आने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है।