Astrology: यदि घर में मानसिक शांति चाहते हैं। तो ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ उपाय आजमा सकते हैं। घर में यदि लड़ाई-झगड़े ज्यादा ही हो रहे हों, तो इसके कई कारण होते हैं। वास्तु दोष भी कारण हो सकता है। और मानसिक रूप से तनाव भी एक कारण हो सकता है। यह उपाय आसान हैं, जिनको करने से आपके मन में सकारात्मक शक्ति का प्रवाह होगा। आइये आपको कुछ धार्मिक उपाय बताते हैं। इन उपायों को आजमाने से पहले, किसी विषय विशेषज्ञ विद्वान ज्योतिषी से परामर्श जरूर लें।

- श्रीमद्भागवत गीता के 11वें अध्याय के 36वें श्लोक को गत्ते पर लाल स्याही से लिखकर टांग देने से घर की समस्त बाधाओं का अंत हो सकता है।

- पारिवारिक झगड़े के कारण मन अशांत रहता है, तो मिट्टी के कुल्लड़ में थोड़ा सा कच्चा दूध (बिना उबाला हुआ) लेकर उसमें कुछ बूंदे शहद की मिलाएं और उसे घर की छत, सभी कमरों, आंगन और मुख्य द्वार पर छिड़क दें। राहत मिलेगी।

- घर में आपको या आपके घर के किसी परिजन को किसी से डर लगता है, तो आप पूजा स्थल में किसी विद्वान ब्रह्मण से श्री गायत्री मंत्र की स्थापना कराएं और गायत्री मंत्र ऊं भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् का नित्य जाप करें।

- यदि आपके घर में प्रतिदिन कोई न कोई मुसीबत आती रहती है और आपको लगता है कि कोई आप पर बुरी शक्तियों का उपयोग कर रहा है, तो आप किसी भी माह के शुक्लपक्ष में सोमवार को पंडित जी से नवदुर्गा यंत्र को घर के मुख्य द्वार पर लगाकर रोज 21 बार ऊं ह्रीं दुर्गायै नमः का जप करें।

- यदि घर में कोई न कोई अनर्थ होता रहता है, तो किसी शुभ समय में गंगाजल में पिसी हल्दी मिलाकर, उससे मुख्य द्वार के दोनों ओर ऊँ और स्वास्तिक का चिह्न बना दें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close