Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी-कभी ग्रहों की चाल इंसान के जीवन में आर्थिक संकट पैदा कर देती है। कुछ लोगों के साथ ऐसे हालात निर्मित होते हैं कि पैसा कमाने के बाद भी उनके पास धन नहीं ठहरता। धन के अभाव में जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के तंत्र शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप धन वृद्धि करने में सफलता पा सकते हैं। वे कौन से उपाय हैं आइए जानते हैं।

उपाय

1- शनिवार के दिन पीपल का एक पत्ता तोड़कर उसे गंगाजल से धोकर उसके ऊपर हल्दी तथा दही के घोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से ह्रीं लिखें। इसके बाद इस पत्ते को धूप-दीप दिखाकर अपने बटुए में रखे लें। प्रत्येक शनिवार को पूजा के साथ वह पत्ता बदलते रहें। यह उपाय करने से आपका बटुआ कभी धन से खाली नहीं होगा। पुराना पत्ता किसी पवित्र स्थान पर ही रखें।

2- काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर पर से 7 बार उतारकर 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। इस उपाय को करने से आकस्मिक धन लाभ होता है।

3- अचानक धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन श्मशान में स्थित महादेव मंदिर में जाकर दूध में शहद मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें।

4- अगर धन नहीं जुड़ पा रहा हो तो तिजोरी में लाल वस्त्र बिछाएं।

5- तिजोरी में लाल और काली गुंजा के बीज रखने से भी धन की प्राप्ति होती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close