Astrology Tips: जीवन के लिए धन काफी अहम है। इसके अभाव में जीवन संकटों से घिर जाता है। अगर आप पैसों की परेशानी के कारण दुख और तकलीफ का सामना कर रहे हैं, तो कुछ ज्योतिष उपाय को आजमाकर देखें। इन सरल टोटका से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वहीं व्यक्ति पर कृपा बरसाती है। आइए जानते हैं धन वृद्धि के टोटके।

उड़द दाल का उपाय

शनि अमावस्या, शनि जयंती या किसी शुभ मुहूर्त में शनिवार के दिन उड़द की दाल को पीसकर उसके दो बड़े बनाएं। शाम को सूर्यास्त के समय इनपर दही और सिंदूर लगाएं। बड़ों को ले जाकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख कर वृक्ष को प्रणाम करें। पीछे की ओर मुड़कर देखे बिना घर लौट आएं। ध्यान रखें रास्तें में कहीं रूके नहीं और न किसी से बात करें। इस उपाय को लगातार 21 दिन तक करें।

सबसे शक्तिशाली महालक्ष्मी मंत्र

महालक्ष्मी के इस मंत्र (ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये। प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः) का जाप करें। इस मंत्र से धन-धान्य और ऐश्वर्या की प्राप्ति होती है। स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद रात में पूजा के बाद चंद्रमा को अर्घ्य दें।

हल्दी का कारगर उपाय

भाग्य में वृद्धि के लिए नियमित रूप से सुबह स्नान करने से पहले पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करें। इससे ब्रहस्पति ग्रह के शुभ फल प्राप्त होंगे व जातक पर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहेगी।

पीपल के पत्ते का उपाय

मंगलवार के दिन एक पीपल का पत्ता लें। उसे गंगाजल से धोकर हल्दी और दही के घोल से उसपर अनामिका उंगली से 'ह्रीं' लिखें। सूखने के बाद इसे पर्स में रखें। आपकी धन संबंधी समस्या खत्म होंगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close