ज्‍योतिष विज्ञान में ग्रहों की स्थिति के आधार पर लोगों का भविष्य बताया जाता है। ये ग्रह पूरे साल अपनी स्थितियां बदलते रहते हैं। इन्हीं बदलावों के आधार पर लोगों का भविष्य निर्धारित होता है। ग्रहों की स्थिति खराब होने पर आपको कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन कुछ उपाय करके आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं। साल 2021 के 7 महीने बीत चुके हैं और बाकी के 5 महीने कुछा राशियों के लिए बेहद खास हैं। आने वाले समय में इन राशि के लोगों का समय बलवान रहने वाला है और धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा इन लोगों पर बनी रहेगी। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन सी हैं।

कुंभ

इस राशि के लोगों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा रहने वाला है। इस राशि के लोगों पर तो पैसे की बारिश होगी। ये लोग जो काम करेंगे, उसमें सफल होंगे। करियर में तरक्की होगी और इससे आर्थिक हालत भी सुधरेगी। जरूरी लेन-देन के लिए सही समय है।

तुला

तुला राशि के लोगों के जीवन की परेशानियां खत्म होने वाली हैं। इनका आर्थिक संकट खत्‍म होगा और इन्हें हर काम में सफलता मिलेगी। पैसा निवेश करने के लिए उपयुक्त समय है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को धन लाभ तो होगा, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। करियर के लिए अच्‍छा है। व्‍यापार में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

सिंह

सिंह राशि के लोग इस समय घर खरीद सकते हैं। लेन-देन के लिए समय अच्छा है, पर सोच-विचार करके फैसले लेने में ही फायदा मिलेगा। आर्थिक तौर पर दिसंबर महीना खासतौर पर अच्छा रहेगा।

मेष

मेष राशि पर अगले 5 महीने मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। राशि वाले लोगों को आर्थिक लाभ होगा और घर या गाड़ी खरीदने का सपना भी पूरा होगा। खर्च भी कम रहेंगे। इससे बचत भी बेहतर होगी।

Posted By: Arvind Dubey