zodiac signs horoscope ग्रहों की चाल बदलने से मनुष्यों के जीवन में कोई न कोई प्रभाव पड़ता है। सबसे बड़े ग्रह बृहस्पति 17 जनवरी 2021 को पश्चिम दिशा में अस्त हुआ था। अब 14 फवरी की रात्रि 11 बजकर 44 मिनट पर पूर्व दिशा में उदय हुआ है। हालांकि बृहस्पति मकर राशि में है। बृहस्पति को मांगलिक कार्यों का कारक कहा गया है। इसलिए जब तक अस्त था तब तक सभी मांगलिक कार्यों पर पाबंदी थी। आइए जानते हैं सबसे बड़े देवगुरु बृहस्पति के उदय पर पर राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

1. मेष राशि- इस राशि के जातकों को शुभ और सफलता मिलेगी। नौकरी और बिजनेस में तरक्की होगी। साथ ही कई दिनों से अटका हुआ कार्य पूरा हो जाएगा।

2. वृषभ राशि- बृहस्पति के उदय होने से वृषभ जातकों के सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। सेहत और वैवाहित जीवन का विशेष ध्यान रखना होगा।

3. मिथुन राशि- इन राशिवालों के लिए समस्या बढ़ सकती है और उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ रिश्तों में दरार आ सकती है। किसी प्रकार के षडयंत्र का शिकार हो सकते है।

4. कर्क राशि- बृहस्पति के उदय होने से कर्क राशिवालों के किस्मत का उदय हो रहा है। हर क्षेत्र में सफलता के योग्य है। नए अवसर और धन लाभ होगा।

5. सिंह राशि- इस राशि के जातकों को किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। सेहत का भी विशेष ध्यान रखना होगा।

6. कन्या राशि- बृहस्पति के उदय होने से कन्या राशिवालों के आय साधन बढ़ेंगे। जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है। वैवाहिक जीवन में कुछ खटास आ सकती हैं।

7. तुला राशि- इस राशिवालों को मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। करियर में परिवर्तन हो सकता है। जमीन-जायदाद के मामले में सफलता मिलने की संभावना है।

8. वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों के कार्यों में सराहना जाएगा। मान-सम्मान और कोई बड़ा पद मिलेगा। भाई-बहनों से मतभेद हो सकते है।

9. धनु राशि- बृहस्पति का उदय धन राशिवालों के लिए लाभदायक होगा। कर्ज से छुटकारा व उधार पैसा वापस मिलेगा।

10. मकर राशि- इन राशिवालों के लिए समय मिला जुला रहने वाला है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कोई नया कार्य फिलहाल शुरू न करें।

11. कुंभ राशि- बृहस्पति के उदय होने से कुंभ राशिवालों के पैसों से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखना होगा। समाज सेवा और मांगलिक कार्यों पर खर्च बढ़ेगा।

12. मीन राशि- इन राशिवालों को करियर में सफलता मिलेगी। धन की स्थिति बेहतर होगी। व्यापारियों के लिए बेहतर समय है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags