- मोनिषा डुडाने

मेष - मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। समय अभूतपूर्व निश्चिंतता का है। इस सप्ताह, आप अपने सपनों की तरफ कदम बढ़ाएंगे और लोगों में साख बनाएंगे। आप बड़े अनुबंधों को साइन करेंगे यह आपके लिए बड़े अवसर उपलब्ध कराएगा। स्टॉक मार्केट में निवेश में आप बेहतर परिणाम पाएंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा और सामाजिक जीवन में रौनक बनी रहेगी। पार्टियां, मेल-मुलाकात और नेटवर्किंग का दौर चलेगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : मजबूत बने रहेंगे।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'स्ट्रैंथ"। आपका रूटीन बहुत व्यस्तता भरा रहेगा और आप प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात करेंगे। जो लोग सप्लाय चेन मैनेजमेंट और कानून के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे खुद को बहुत व्यस्त और उलझे हुए पाएंगे। पैसों के संबंध में विशेषज्ञों से संवाद और बहस अच्छे परिणाम देंगे और पैसे कमाने में मदद मिलेगी। परिवार के साथ आप घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे। सप्ताहांत शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : सकारात्मक रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ पेंटाकल्स"। यह समय आपके काम के परिणाम मिलने का है। करियर के क्षेत्र में यह आपका बेहतरीन समय है। आप बड़े और साहसिक निर्णय लेंगे। आपकी एकाग्रता और दृढ़ता की प्रशंसा होगी। आपको रिवार्ड्स और अवार्ड्स हासिल होंगे। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जो लोग गारमेंट्स और मसालों के एक्सपोर्ट के काम में लगे हुए हैं उनके लिए बेहतरीन समय है। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : दान करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'चेरियट"। इस सप्ताह सक्रिय रहेंगे। आप अपनी टीम को फिर से व्यवस्थित करेंगे, ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आएंगे दोनों ही चीजें आपके काम के लिए अच्छी सिद्ध होगी। यदि आप मार्केटिंग और विज्ञापन के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह का प्रयोग करने से पहले अपनी कमजोरी और ताकत का अनुमान लगा लें। प्रेम जीवन में समय और संवाद का निवेश करना होगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : हीरा

टिप : खुद से प्रेम करें।

सिंह - सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। आत्मविश्लेषण का दौर है। आपकी विचार प्रक्रिया आपके कार्यक्षेत्र और काम दोनों में बड़ा बदलाव लाएगी। आप एकाग्रता और ईमानदारी से बेहतर परिणाम हासिल करेंगे। जो लोग रिटेल के क्षेत्र में काम कर रहे हैं वे कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद सफल होंगे। जमीन, खेत या फिर फैक्टरी में निवेश बुद्धिमानीपूर्ण निर्णय सिद्ध होगा। आप दोस्तों और परिवार के साथ डिनर, पिकनिक टूर की योजना बनाएंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : खुश रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ कप्स"। आने वाला समय बहुत उदारता लेकर आएगा। व्यावसायिक तौर पर वित्तीय लाभ के अवसर आपके सामने उपस्थित होंगे। जिन प्रोजेक्ट्स पर आप काम कर रहे हैं उनके काम को अपनी टीम में ठीक तरह से विभाजित करेंगे तो काम की गुणवत्ता में वृद्धि होगी। जो लोग कोई मीडिया हाउस चला रहे हैं या फिर प्रकाशन के कारोबार में हैं उनके लिए बेहतरीन समय है। प्रेम जीवन में समय देना होगा।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न - केट्स आई

टिप : बुद्धि से काम लें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ वांड्स"। आपकी प्रशंसा होगी और यह आपको पुरानी आलोचनाओं और नकारात्मक राय से निकालने में मदद मिलेगी। जो लोग ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी के काम में हैं उन्हें अपने काम को पहचान देने के लिए ज्यादा परिश्रम करना होगा। जहां से आपको उम्मीद नहीं होगी, वहां से पैसा मिलेगा। जो लोग पारिवारिक तनाव से गुजर रहे हैं उन्हें बैठकर मामला सुलझाने की कोशिश करनी होगी।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : कोरल

टिप : ध्यान करें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। नई राहें दिखाई देंगी। आप सक्रिय और निर्णयात्मक होकर महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे, अपनी तरह के विचारों के लोगों से संपर्क में रहेंगे। लगातार इस उम्मीद में यात्रा करेंगे कि आप दूसरों से आगे निकल पाएं। अपनी ही तरह के लोगों के साथ काम करना आपकी सफलता को निश्चित करता है। आपमें से जो लोग भी मीडिया या फिर लेखन के क्षेत्र में हैं वे बड़े अनुबंधों का हिस्सा बनेंगे। पैसा आएगा। परिवार के साथ मस्ती के पल बिताएंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : सद्भावना बनाए रखें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जजमेंट"। पिछले प्रयासों का आपको इच्छित परिणाम मिलेगा। बहुत मुश्किल परिस्थितियों में अवसर मिलना इस सप्ताह आपके लिए खास बात रहेगी। सारी चीजें सरलता से आपकी इच्छानुरूप होगी। साथी और वरिष्ठ आपको कामकाज को प्रशंसा की नजर से देखेंगे। आपमें से जो भी कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर के व्यापार में हैं वे खुद को बेहतर स्थितियों में पाएंगे। पैसा जैसे आएगा वैसे ही जाएगा। आप इस प्रक्रिया में आनंदित रहेंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : दान करें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। बहुत सारी चीजें इस वक्त में होंगी। नए बदलाव और नए अवसर आपके सामने आएंगे इनसे निबटने के लिए आपको लाभ-हानि का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कठोर परिश्रम और एकाग्रता आपको बेहतर परिणाम देगी। जो लोग एक्विमेंट्स और हार्डवेयर का व्यापार कर रहे हैं वे खुद को मीटिंग्स, सेमिनार्स और क्लाइंट के साथ व्यस्त पाएंगे। प्रेम जीवन खुशी और खुशनुमा वक्त से भरा रहेगा।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : पर्ल

टिप : गरीबों को दान दें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। बेहतर समय आने वाला है। व्यावसायिक तौर पर अपनी क्षमताओं से आगे जाकर काम करेंगे, जिससे आपको अपने ही ताकत का अहसास होगा। आपके आइडियाज को पूरा करने के लिए टीम सहयोग करेगी और आप सफलता और बेहतर परिणाम हासिल करेंगे। आपमें से जो लोग टीचिंग और ट्रेनिंग के क्षेत्र में हैं वे स्वयं को कुछ उलझी हुई परिस्थितियों में पाएंगे। पुराने निवेशों के अच्छे परिणाम आएंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : ओपल

टिप : तनाव मुक्त रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। आने वाला समय शांतिपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने प्रयासों और बदलावों के लिए पहचाना जाएगा। इससे आपको खुशी मिलेगी। अप्रत्याशित मौके और उत्पाद आपको उत्साहित करेंगे। जो लोग फिल्म निर्माण और फायनेंस के क्षेत्र में हैं वे साहसी और जोखिम भरे निर्णय लेंगे। साल के अंत में उन्हें इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। दोस्त, प्रेमी और परिवार आपके लिए समय निकालेंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : ओनिक्स

टिप : खुश रहें।

Posted By: Lav Gadkari