मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'सेवन ऑफ पेंटाकल्स"। जो भी विकल्प अभी तक आपको दिखाई नहीं दे रहे थे, वे एकाएक आपके समक्ष अवसरों की तरह आएंगे और आप जिन चीजों का सपना देख रहे हैं, उनमें से चुनाव करने का मौका मिलेगा। आप इस वक्त जो भी करेंगे वह आपको दूसरों से आगे रखेगा। बस ध्यान रखें कि आप पूरे मन से काम करें, तब आप इसमें तरक्की कर पाएंगे और साथ ही इससे आपको पैसा भी मिल पाएगा। पैसे से संबंधित मामलों में लाभ होगा। प्रेम जीवन शानदार होगा, सप्ताह खुशनुमा बीतेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : जियो और जीने दो।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। नई जगह नए तरह से शुरुआत करने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में आपमें से ज्यादातर लोगों को उनकी योग्यता के हिसाब से नए और उत्साहित करने वाले कामों की जिम्मेदारी दी जाएंगी। यदि आप बेहतर महसूस करना चाहते हैं तो आत्मविश्वास बनाएं रखें। यदि आप क्रॉफ्ट और आर्ट के क्षेत्र में खुद की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन रोमांच से भरपूर रहेगा। खासतौर पर आपका साथी आपको ध्यान भी रखेगा और प्रेम भी व्यक्त करेगा। पैसा आएगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : कृतज्ञ रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'स्ट्रेंथ"। सक्रियता की ओर समय संकेत कर रहा है। व्यावसायिक तौर पर आने वाले समय में प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए नई और बड़ी टीम का साथ मिलेगा। इससे आपके काम और जीवन के बीच संतुलन बेहतर होगा। वरिष्ठ अधिकारी और साथी आपसे बड़े प्रोजेक्ट की सफलता के लिए राय लेंगे। काम के सिलसिले में मुम्बई और बेंगलुरु के बीच यात्रा बहुत व्यस्तता भरी होगी। प्रेम जीवन के लिए समय अच्छा है। बड़े निर्णयों में परिवार का हस्तक्षेप चीजों को थोड़ा मुश्किल बनाएगा।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमेरल्ड

टिप : दान करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। समय सकारात्मता और निश्चितता का संकेत दे रहा है। समय गुजरते-गुजरते आप खुद को ज्यादा निश्चिंत महसूस करेंगे और हां, आत्मविश्वास से ज्यादा आकर्षक कुछ भी नहीं हो सकता है। लेकिन किसी भी चीज में जल्दी से बचें। व्यावसायिक मामलों में, यदि आप अनिश्चितता में हैं या फिर शॉर्टकट्स के प्रति आकर्षित हों तो बेहतर होगा कि किसी समझदार व्यक्ति से सलाह लें। अप्रत्याशित स्रोत से पैसा आएगा। आप खर्च भी करेंगे और बचाएंगे भी। प्रेम जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। इस सप्ताह आप बहुत व्यस्त रहेंगे और तरक्की करेंगे। व्यावसायिक जीवन में आपको बहुत एकाग्र होने और अप्रत्याशित परिवर्तन के लिए तैयार रहने की जरूरत है। इस सप्ताह आपको अपनी पसंदीदा अवसर मिलेंगे। आप नए अवसरों को लेकर बहुत उत्साहित रहेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को बहुत ध्यान से देख रहे हैं। आपको अपने काम में दक्षता के लिए प्रशंसा मिलेगी। ऊटी या शिलांग की यात्रा का आनंद भी लेसकते हैं। प्रेम जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : खुश रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। महत्वाकांक्षी रहेंगे जो कि सफलता में आपकी मदद करेगा। आप जिस जगह पहुंचना चाहते हैं वहां पहुंचने के लिए आपको शॉर्ट कट्स और होशियारी की जरूरत होगी। आप चीजों को जानने के प्रति सतर्क हैं, इसलिए आपके लिए चुनाव करना सरल होता है। पुणे और चंडीगढ़ की यात्रा उत्साहवर्धक होने के साथ-साथ ज्ञानवर्धक भी सिद्ध होगी। आपके वरिष्ठ और परिवार के बुजुर्गों का आप पर प्रभाव रहेगा। आप जो चाहते हैं वो हासिल कर पाएंगे। घरेलू जीवन शांतिपूर्ण होगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : शांत रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। जहां आप सबसे ज्यादा निराश हैं, वही से आपको उम्मीद की किरण दिखाई देगी। अप्रत्याशित रूप से आपको अवसर मिलेंगे और व्यावसायिक तौर पर आप अंतिम रूप से ज्यादा उत्साह में रहेंगे। आपके विचार और प्रयोगों के लिए आपकी तत्परता आपको दूसरों से अलग खड़ा करेगी। विस्तार और प्रगति के लिए आप खतरा लेने के लिए भी तैयार रहेंगे। यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर्स और ट्रेनिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो लोगों से मेल-जोल कमाल कर सकता है।

शुभ रंग : ब्राउन

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : उदार रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। आने वाला समय सफलता और तरक्की का समय सिद्ध होगा। व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही जीवन में आप बेहतर होंगे और सब चीजों को नियंत्रण में पाएंगे। आपमें से कुछ लोग तरक्की करेंगे। उनका अपनी क्षमता और योग्यता में पूरा विश्वास रहेगा, इसलिए वे बेहतर प्रतिक्रिया हासिल करेंगे। नए काम या फिर साझेदारी में निवेश करने से लाभ होगा। आपके लोगों से संबंध बेहतर होगा और आपसी विश्वास और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : भूलो और माफ करो।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। समय शांति का है, आने वाले कुछ सप्ताह आपको पूरे समर्पण के साथ काम करने होंगे। कार्यक्षेत्र में आप अनूठे हैं जो अपने उत्पाद, कंपनी आदि का प्रतिनिधित्व करते हैं और कई प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट्स का नेतृत्व करेंगे। आपमें से कुछ लोगों को अपने काम में मुस्तैद होने की जरूरत है। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। मीटिंग और सेमिनार्स के सिलसिले में अहमदाबाद और पटना की लगातार यात्रा करेंगे और इसके बेहतर नतीजे पाएंगे। नौकरी के नए अवसर आएंगे। अच्छे वक्त का आनंद लें।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : अपना ध्यान रखें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। अपने आसपास प्रेम और प्रेमसंबंधों को महसूस करेंगे। जो लोग अपना व्यापार कर रहे हैं, वे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर पाएंगें। नए अनुबंध हासिल करेंगे और बेहतर लोगों से संपर्क में रहेंगे। आपमें से जो लोग व्यावसायिक कला के क्षेत्र में हैं उन्हें अपने कार्य के प्रदर्शन के लिए बेहतर मंच मिलेगा। यदि आप बहुत व्यस्त हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। अपनी छुट्टियों में समय का सदुपयोग करें। पुराने शौक को फिर से जीवित करें।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। मुश्किल निर्णयों में ज्यादा एकाग्र होने की आवश्यकता है। स्पष्टता रखें। तभी आप जो भी करेंगे उसमें सफलता हासिल कर पाएंगे। कानूनी या फिर पैसे से जुड़े मामलों में व्यावसायिक राय लें। यह आपको बेहतर परिणाम देगा। यदि आप टेलीकॉम या संगीत के क्षेत्र से संबंध रखते हैं तो आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो आपके व्यक्तित्व को और समृ्द्ध करेंगे। अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने की योजना बन सकती है। यह आपको शांति प्रदान करेगा और आप आने वाले सप्ताह में बेहतर तरीके से काम कर पाएंगे।

शुभ रंग : ब्लू

शुभ रत्न : ब्लू टोपाज

टिप : अपने दिल की सुनें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। समय बहुत बेहतरीन है, आने वाले वक्त में आपको लाभ होगा। काम या फिर व्यापार में आपके साथी और टीम मैंबर और वो सारे लोग जो आपको प्रभावित करते हैं आपको ज्यादा गंभीरता से लेंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे। नए विचार आएंगे। आप अपनों के साथ प्रयास करेंगे ताकि आप अपने लक्ष्य तक पहुंच पाएं। कोचिन और भुवनेश्वर की यात्रा के योग है। वित्तीय स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि अकेले हैं तो आपकी किसी मजेदार साथी से मुलाकात होगी।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : जेड

टिप : खुश रहें।