मोनिषा डुडाने

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड 'द सन" है जो बताता है कि यह समय आपकी ऊर्जा को संग्रहित करने का है। बहुत ही उन्साह के साथ आप आगे बढ़ेंगे। आप अपनी टीम को भी प्रोत्साहित करेंगे और उनके विचारों को भी महत्व देंगे। अगर आप ऑनलाइन संचार, प्रशिक्षण या लोगों के साथ डील करते हैं तो इस समय आप कई लोगों से घिरे रहेंगे और आपको अपनी छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाने का मौका मिलेगा। सेमीनार और कांफ्रेंस से आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा और आपको मान, सम्मान मिलेगा। इसी संदर्भ में आपको दिल्ली और हैदराबाद जाने का मौका मिलेगा और सही लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। कुछ लोगों को विदेश जाकर अपने करियर को नए आयाम देने का मौका भी मिलेगा। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप सुख-सुविधा के सामान खरीद सकेंगे। प्रेम संबध वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। आप अपने चाहने वाले के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे।

रंग- नारंगी

रत्न- केट्स आई

टिप-दयालु रहें


वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड द प्रिसटेस है जो बताता है यह समय आपके सीखने और आगे बढ़ने का है। जीवन में कई चुनौतियों के बाद आपको यह अहसास हो चुका होता है कि संसार के विपरीत चलने से कोई लाभ नहीं है। इसलिए बेहतर है कि आप प्रकृति के साथ ही चलें। अगर आप नौकरी में हैं तो आपको अच्छी सेलरी हाइक और प्रमोशन की उम्मीद होगी लेकिन हो सकता है कि वो आपकी आशाओं के अनुरुप न हो। हालांकि जो काम आप अभी कर रहें उसी में खुश रहने से अच्छे बदलाव आ सकते हैं। सामाजिक रुप से आप काफी सक्रिय रहेंगे क्योंकि दोस्तों के बीच आपकी मांग रहेगी। इस समय आपके लिए स्टॉक मार्केट और इक्विटी मार्केट में निवेश करना बेहतर होगा। अगर कोई मुकदमा है तो वो आपके पक्ष में होगा और इसे लेकर आप अपनों के साथ खुशियां मनाएंगे। वीकेंड में अंडमान निकोबार या केरल जाकर आप एंजाय कर सकते हैं।

रंग-नीला

रत्न-टोपाज

टिप-हर दिन प्रार्थना करें

मिथुन

मिथुन राशि के लिए टैरो कार्ड चेरीअट है जो बताता है कि इस समय आप काफी व्यस्त रहेंगे। आप ऐसी यात्राएं करेंगे जो व्यावसाय के साथ ही आनंददायक भी होंगी। इन यात्राओं के अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप शोध्ा, संचार, विज्ञान या मीडिया में हैं तो इस समय होने वाले सेमीनार और मीटिंगों से आपको काम में बहुत मजा आएगा। आपके और आपके साथियों के काम से आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे जो आपको बाजार में आपके प्रतिद्धंद्धियों से आगे ले जाएंगे। कुछ नए कांन्ट्रेक्ट्स या डील कर सकते हैं। मुकदमे आगे बढ़ सकते हैं और उस सिलसिले में आपको कागजी कार्यवाही और जल्दी-जल्दी यात्राएं करनी पढ़ सकती हैं। दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ पेजीदगी हो सकती है। ऐसे में आपसे उम्र में बढ़े लोगों की सलाह फेायदेमंद होगी। आशावादी रहें और यात्राएं करें जिससे प्रकृति का आनंद ले सकें। यह सप्ताह रोमांटिक रहेगा।

रंग-हरा

रत्न- एमराल्ड

टिप- हंसते रहें

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड वर्म्ड है जो आपके आत्मविश्वास को बताता है। पहले से ही तय किए गए कार्य-उन्मुख योजनाओं की वजह से आप अपने विचारों को लेकर मजबूत रहेंगे और इसीलिए कार्यक्षेत्र में आप बहुत अच्छे से काम कर पाएंगे। आप इस तरह की टीम तैयार करने में सफल रहेंगे जो आपके पीछे खड़ी रहेगी और आपके किसी भी निर्णय को बखूबी करेगी और इससे आपको लीड मिलेगी। नौकरी या बिजनेस किसी में भी हों आप इस समय रिस्क लेंगे और इसीलिए आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। भले ही आपकी प्रगति की गति धीमी होगी और रास्ते में कई चुनौतियां आएंगी लेकिन आप लोगों को समझते हुए आगे बढ़ेंगे और अंत में एक विजेता के रुप में सामने आएंगे। सेल्स और मार्केटिंग में काम करने वाले लोगों को अपने उच्चाध्ािकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। आप दार्जिलिंग या शिमला जा सकते हैं इससे आपको काम से ब्रेक मिलेगा और आप एंजाय करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप नए कपड़े खरीदने या एक्सेसरीज में पैसा खर्च कर सकते हैं। जो लोग अकेले हैं उनकी शादी की संभावना है।

रंग- काला

रत्न- टर्मेलाइन

टिप- नकारात्मक विचारों से दूर रहें

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड मून है जो बताता है आप बड़ी छलांग लगा सकते हंैं। आप कोई नया जॉब या नया रोल कर सकते हैं। सकारात्मक और आशावादी रुप से आगे बढ़ने से आपका काम बहुत अच्छा होगा। इस समय आप काम में बहुत व्यस्त रहेंगे और आप अपना सर्वोत्तम देने की वजह से आपको परिणाम अच्छे मिलेंगे। आप क्षमता से ज्यादा काम लेने के बाद भी आप काम की गुणवत्ता पर ध्यान देंगे। आपके वर्तमान प्रोजेक्ट की वजह से आपको यात्रा और कागजी कार्यवाही करनी हो सकती है। सामाजिक रुप से आप इस तरह के कनेक्शन स्थापित करेंगे जिससे आपको निजी और व्यावसायिक दोनों तरह से फायदा मिलेगा। जो लोग प्रेम संबंध्ाों में हैं उनके लिए बहुत अच्छा समय है। कई सरप्राइज मिल सकते हैं। वीकेंड में दोस्तों के साथ दमन या कच्छ जाकर एंजाय कर सकते हैं।

रंग-भूरा

रत्न- टाइगरेये

टिप- जमीन पर रहें

कन्या

कन्या राशि के लिए टैरो कार्ड नाइन पेंटेकल्स है जो आपकी इच्दाओं के पूरे होने का समय बताता है। यह जानने के बाद भी आप अपने चयनित क्षेत्र में कुछ कमियां छोड़ सकते हैं। सिर्फ आगे बड़ना ही आपके लिए सब कुछ नहीं है। आप आगे बढ़ने के लिए सही तरीके से काम भी करेंगे। टीम का सहयोग और आलोचना को सही परिप्रेक्ष्य में लेना जरूरी है। अपने उत्तरदायित्वों को दूसरो में बांटकर पढ़ाई और शोध के लिए समय निकालने से आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। लोगों के साथ मिलने-जुलने से आपको बेहतर आईडियाज मिल सकते हैं। खर्चे आपके ज्यादा रहेंगे। हिमाचल प्रदेश और शिमला की यात्राएं बिजनेस के साथ ही आपको आनंद भी प्रदान करेंगी। वीकेंड रोमांटिक रहेगा।

रंग-पीला

रत्न-सेफायर

टिप-गुरुवार के दिन दान करें

तुला

तुला राशि के लिए टैरो कार्ड एंपेरर है जो आपके सकारात्मक रहने को बताता है। कार्यक्षेत्र में आपके हाथों में ज्यादा पॉवर रहेगी और इस वजह से आपका उत्तरदायित्व बढ़ जाएगा। आप अपना पूरा प्रयास करिए और इससे आपकी टीम भी प्रेरित होगी। अगर आप बिजनेस में हैं तो आपके लोन और लाइसेंस आसानी से पास हो जाएंगे। बस इंतजार करिए और आपके पास और बेहतर काम आएंगे। जो लोग मीडिया, एंटरटेनमेंट में हैं तो आप यात्राएं करेंगे। आर्थिक रुप से स्थिति अच्छी रहेगी और आप शार्ट टर्म वेंचर में निवेश कर सकते हैं। अगर आप अकेले हैं तो आप कई लोगों से मिल सकते हैं।

रंग- जामुनी

रत्न- एमेथिसट

टिप- जिएं और जीने दें

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए टैरो कार्ड टेन ऑफ वांड्स है। आपके पास हर क्षेत्र में जानकारी रहेगी। इस समय आप निरर्थक अतीत से निकल चुके हैं और अब आप काम के रास्ते पर हैं। आप सही निर्णय लेकर आप किसी अच्छे रास्ते पर जाने का निर्णय लेंगे। आपमें से कुछ लोग सब कुछ छोड़कर प्रकृति के सौंदर्य में जा सकते हैं। आप खुशकिस्मत हैं कि यह मौका आपको मिल रहा है। सामाजिक रुप से इस समय आप पार्टी में जाएंगे और कई लोगों को खुश कर सकते हैं। अगर आप लेखन या पब्लिशंग के काम में लगे हैं तो आप अपना सर्वोत्तम करने का प्रयास करेंगे।

धनुराशि

धनुराशि वालों के लिए टैरो कार्ड एंपरेस है। यह बताता है कि आप खुद का विशलेषण करें और आप अपने जीवन में परिवर्तन लाएं। आपके निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन में कई तरह के परिवर्तन आ सकते हैं जहां आपको व्यक्तिगत रुप से ध्यान देना होगा। सफलता और तरक्की इस पर निर्भर करेगी कि आप लोगों और स्थ्तियों को किस तरह से हैंडल करते हैं। आलोचनाओं के लिए तैयार रहिए आगे आपको इनमें रुचि पैदा होगी। नए प्रोजेक्ट बड़े और फेायदेमंद हो सकते हैं। आप बुद्धमत्ता से अपने दोस्तों का चयन करेंगे और अपनी प्राथमिकताओं का निर्धारण करेंगे। अगर मैन्यूफेक्चिरंग में हैं तो आपको कई आर्डर मिल सकते हैं। बैंगलौर और चैन्न्ई या देश से बाहर सेमीनार में जाना आपके लिए फेायदेमंद होगा।

रंग-मरुन

रत्न- गारनेट

टिप- बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय लें

मकर

मकर राशि वालों का टैरो कार्ड फाइव ऑफ वांड्स है। करियर के हिसाब से आपके लिए समय अच्छा है। लेकिन इसके लिए आपको सही रणनीति अपनानी होगी और आप काफी व्यस्त रह सकते हैं। कुछ लोगों को नया रोल मिलने से उन्हे लंबे समय तक काम करना पड़ सकता है। टीचिंग और काउंसलिंग क्षेत्र के लोगों के लिए समय अच्छा है। उनकी डिमांड बहुत ज्यादा रहेगी। इस समय आप अपने चाहने वालों के साथ पार्टी करेंगे और इस समय सामाजिक रुप से काफी सक्रिय रहेंगे। वीकेंड अच्छे रहेंगे और आप परिवार के साथ दिल्ली या चंडीगढ़ की यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

रंग- लाल

रत्न- रुबी

टिप- सकारात्मक रहें

कुंभ

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए टैरो कार्ड फाइव ऑफ र्स्वाड्स है जो बताता है कि आप अपना सर्वोत्तम देंगे। इस समय व्यवसायिक रुप से समय अच्छा है और आप बड़ी छलांग लगा सकते हैं। सॉफ्टवेयर, इंपोर्ट-एक्सर्पोट के लोगों के लिए नए ट्रेंड बनेंगे और उससे उनका दृष्टिकोण परिवर्तित होगा। आर्थिक रुप से स्थिति अच्छी होगी और कुछ लोग शहर के बाहर से आए जॉब ऑफर पर गंभीरता से विचार कर सकते हैं। अच्छा और बुरा देखकर अपनी टीम के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आपको कई पार्टीयों में जाने का मौका मिलेगा और आप वीकेंड पर गोवा या अलीबाग जा सकते हैं।

रंग- गुलाबी

रत्न- हीरा

टिप- स्वास्थ्य का ख्याल रखें

मीन

मीन राशि वाले जातकों के लिए टैरो कार्ड एस ऑफ स्वार्डस् है। कई लोग ब्रेक के बाद काम पर वापस लोटेंगे और इस समय आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाएंगे। मीडिया, एंटरटेनमेंट और टेलीविजन में काम कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। कुछ लोगों के लिए उनकी आलोचना को सकारात्मक रुप से लेना अच्छा रहेगा इससे वो अपने उन्पादको बेहतर कर पाएंगे। पार्टियों में शामिल हों लेकिन कुछ समय आत्म अवलोकन के लिए भी निकालें। इस समय सभी कामों में संतुलन स्थापित करने की जरूरत है। अपनी जीवनशैली पर भी घ्यान दें साथ ही पहले से पैंडिंग कामों को निबटाने का भी प्रयास करें। ऐसे लोग जो अकेले हैं वो अमृतसर और लेह, लद्धाख की यात्रा के दौरान किसी आकर्षण में पढ़ सकते हैं।

रंग- सफेद

रत्न- मोती

टिप- दिल की सुनें