मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ वांड्स"। आप जो भी करेंगे, उसमें आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। छोटे मसलों पर आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। यदि आप यहां ध्यान रखेंगे तो आपके सामने अवसरों की एक नई दुनिया खुलेगी। मैक्सिको और ओमान की यात्रा आपको नए अनुभव और नए दोस्त देगी। यह आपको देखने के लिए एकदम नया नजरिया भी देगी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : लक्षय ऊंचा रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ वांड्स"। इस वक्त आप हर काम को पूरी एकाग्रता से पूरा करेंगे। व्यावसायिक तौर पर, यात्राएं और नया व्यापार साथ-साथ चलेंगे। आने वाले कुछ सप्ताह यात्राओं से आप अपने लिए नेटवर्क बढ़ाने में सफल होंगे। सही समय और सही जगह होने से आपको करियर में सफलता हासिल होगी। सामाजिक तौर पर आपके सितारे बुलंदी पर होंगे। आपके कई प्रतिस्पर्धी आपकी प्रशंसा करेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : खुद को लो प्रोफाइल रखें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। आपको जीवन में नई तरह के संतुलन की आवश्यता होगी। अपनी व्यक्तिगत जरूरतों का अंदाजा लगा लें, ताकि आप अपने काम को लेकर निश्चिंच हो सके। साथी, साझेदार और निवेशक आपके सामने नई-नई मांगें रखेंगे। मर्जर या अधिग्रहण के सिलसिले में आपको अपने दस्तावेजों को पूरी तरह से तैयार रखने की जरूरत होगी। बाली और मालदीव की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : अच्छे वक्त का आनंद लें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। इस सप्ताह सारी परिस्थितियां आपकी निंयत्रण में होंगी। हर हाल में जीतना आपका लक्षय होता है और आप इसके लिए पूरे मन से प्रयास करते हैं। हर चीज पर व्यक्तिगत नियंत्रण की आपकी अपनी प्रवृत्ति से आप थकान और तनाव का अनुभव करेंगे। खुद को कुछ वक्त दें ताकि आप इन सबसे ऊपर आ सकें। वित्तीय स्थिति बेहतर होगी क्योंकि आपके साथी और साझेदार आप पर यकीन करेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : बचत करें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड 'द स्टार"। व्यावसायिक अस्तव्यस्ता आपके बड़े लक्षय पर प्रश्न खड़े कर सकती है कि आप कैसे इसे पूरा करेंगे? वित्तीय क्षेत्र में जो लोग कार्यरत हैं उन्हें नया करने के लिए बहुत अवसर मिलेंगे। सामाजिक तौर पर आप समाज सेवा और अपने शौक पर वक्त देंगे। काम के साथ-साथ रिसर्च के सिलसिले में आप लंदन और बार्सिलोना की यात्रा करेंगे। अविवाहितों के लिए बहुत प्रलोभन होंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। आप काम और परिवार के बीच बेहतर तालमेल बैठा पाएंगे, जिसके लाभ आपको भविष्य में मिलेंगे। जो लोग मार्केटिंग या सेल्स में कार्यरत हैं, वे बहुत व्यस्त रहेंगे और लगातार यात्रा में रहेंगे। यदि नौकरी कर रहे हैं तो आपको महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट काम करने के लिए दिए जाएंगे। पैसा आएगा। कहीं से रुका हुआ पैसा आपको मिलेगा और उसका पूरा आनंद ले पाएंगे।

शुभ रंग : ब्राउन

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : जमीन से जुड़े रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ पेंटाकल्स"। आने वाला सप्ताह व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन आपको इससे संतुष्टि मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आप कुछ खास परिणाम को लेकर आप निश्चिंत हैं। अपनी योजनाओं को लेकर धैर्य रखें। अपने करियर को लेकर आपकी योजनाएं सफल होगी क्योंकि आप इस सिलसिले में अपने पूर्वाग्रहों को अलग रखेंगे। यदि आपने लोन के लिए अप्लाय किया है तो वह पास हो जाएगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : प्रेम का आनंद लें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ वांड्स"। नई दृष्टि विकसित करेंगे। कार्यक्षेत्र में और व्यक्तिगत जीवन में आप परिवार और लोगों से बेहतर रिश्ते बना पाएंगे। शातं और संयमित होने के साथ-साथ आप बहुत सकारात्मक भी रहेंगे। साथ ही हर काम में आप समर्पण और आत्मविश्वासी बने रहेंगे। आपको अपने काम के सिलसिले में मेट्रो शहरों में यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेम जीवन खुशनुमा होगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : खुद पर यकीन करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्ट्रेंथ"। कार्यक्षेत्र में नई शुरुआत का दौर है। काम के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में भी आप दोराहे पर खड़े हैं और यहां आपको महत्वपूर्ण लेने की जरूरत होगी। अपनी अंतरात्मा को सुनना और बड़ों से सलाह मशवरा करना आपकी राहें आसान करेगा। यदि आप ट्रेनिंग, टीचिंग, काउंसलिग के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपके सामने अवसरों की भरमार होगी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : रोज क्वार्ट्ज

टिप : अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। अपने चुने हुए क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। भाग्य आपके साथ है और आप सही लोगों के साथ सही दिशा में आगे बढ़ेंगे। उच्च स्तरीय मीटिंग्स का मामला जटिल हो सकता है और उसके मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। फिर भी आप अपने लक्षय को लेकर बहुत गंभीर बने रहेंगे। मीडिल ईस्ट और यूके की यात्रा के योग हैं। पारिवारिक जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रत्न : अगाटे

टिप : स्पष्ट रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ कप्स"। आप संशय से स्पष्टता की ओर बढ़ेंगे। आपके समक्ष आने वाली हर चुनौती, हर परिस्थिति आपके लिए एक अवसर है ताकि आप सकारात्मक सोचें और काम करें। अप्रत्याशित घटनाएं और आकस्मिकताएं आपके इरादे और एकाग्रता की परीक्षा लेंगे। शॉर्ट कट्स आपको आकर्षित करेंगे, उससे दूर रहेंगे तो अच्छा होगा। अकेले हैं तो नए दोस्त बनेंगे।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : ओपल

टिप : मुस्कुराइए।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टैंपरेंस"। यह समय बहुत धैर्य से नए काम को शुरू करने का है। कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा अधिकार दिए जाएंगे ताकि आपकी योग्यता का सही इस्तेमाल किया जा सके। बहुत सारी मुश्किलों और अवरोधों के बाद आप इनके साथ सामंजस्य करना सीख गए गए हैं। अब आपको बड़े और नए अवसर मिलेंगे। वित्तीय स्थिति ठीक होगी। यदि अविवाहित हैं तो विवाह के योग बन रहे हैं।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : हर दिन प्रार्थना करें।

Posted By: Sandeep Chourey