मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ कप्स"। आने वाला समय हर क्षेत्र में बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र में बड़े और सकारात्मक बदलाव आएंगे। कभी न हारने वाली आपकी प्रकृति की वजह से आप हर जगह सफल होते हैं। लेखक, टीचर और हीलर इस वक्त में ज्यादा प्रतिष्ठा और लोकप्रियता हासिल करेंगे। यदि अकेले हैं तो आपको कोई खूबसूरत सात मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा होगा और अच्छे समय का आनंद ले पाएंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। निर्णय लेने और उस पर अमल करने के लिए अच्छा वक्त है। नए संपर्क और नई सौदे होंगे और आप इससे संबंधित दस्तावेजों के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे। नौकरी से लेकर टीम और जगह तक आपके सामने बड़े परिवर्तन होंगे। बहुतों के लिए यह खुशनुमा बदलाव होगा। आपमें से कई संपति में निवेश करेंगे और इसका आपको तुरंत फायदा भी मिलेगा। विदेश यात्रा के भी योग हैं। एकाग्रता बनाए रखें।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : लाभ होगा।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। आने वाले समय में आप दूसरों पर यकीन करेंगे और अपने जीवन का आनंद लेंगे। चीजें आपकी इच्छा के अनुसार बदलेगी। कुछ अप्रत्याशित बदलाव आपको नया करने और उन पर अमल करने पर विचार करने के लिए प्रेरित करेंगे। आपको अपने पहले लिए गए निर्णय गलत लग सकते हैं। इससे आप आगे की तरफ देखने और अपने लक्षय को पूरा करने में मदद मिलेगी। अपने दिल की सुनें।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : सिट्रिन

टिप : बुद्धिमानी से निर्णय लें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। इस समय आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे जो आपको भविष्य में बेहतर वित्तीय सफलता की तरफ ले जाएंगे। आपकी नीयत आपको कार्यक्षेत्र में सफलता की दिशा में ले जाएगी और जो लोग लेखन, प्रकाशन या फिर फोटोग्राफी के क्षेत्र में हैं वे बेहतर करेंगे। यदि आपका अपना व्यापार है तो चीजे ठीक होंगी, हो सकता है पैसा आने में दिक्कत हों और खर्च बढ़ें, लेकिन आप धैर्य रखें। सब ठीक होगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : सकारात्मक रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ वांड्स"। बहुत सारे अवरोधों और मुश्किलों के बाद अंतत: आपके जीवन में बड़े अवसर आए हैं। कार्यक्षेत्र में आएं इन अवसरों से आप संतुष्ट भी रहेंगे और खुश भी। आपकी जिम्मेदारियों में इजाफा होगा और आप अपनी योजनाओं और उसके क्रियान्वयन को लेकर बहुत स्पष्ट भी रहेंगे। इस स्थिति में कुछ सोची-समझी जोखिम लेने सा आपको लाभ मिलेगा। यदि अकेले हैं तो अच्छे प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : कार्यक्षेत्र में जोखिम लें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। आने वाले वक्त में बहुत व्यस्तता रहेगा और आपके पास जरूरत से ज्यादा काम होगा। आपको अपनी जिम्मेदारियों को दूसरों से बांटने की जरूरत है। तभी सारी चीजें ठीक तरह से शेप में आ पाएगी। लोग आपके प्रति सहयोगी होंगे और आप खुद को बहुत सकारात्मका और शांत महसूस करेंगे। नकारात्मक लोगों से दूर रहें। यदि सेल्स के क्षेत्र में हैं तो आप अपने टारगेट्स पूरे कर पाएंगे। प्रशंसा मिलेगी।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। आप स्वस्थ और आत्मविश्वासी रहेंगे और अपने काम या व्यापार में जोखिम उठा सकते हैं जिसका आपको लाभ मिलेगा। दफ्तर की राजनीति और जटिलताओं से दूर रहेंगे तो अच्छा रहेगा। टीम को बनाने और उसे प्रोत्साहित करने पर ध्यान दें यह भविष्य में आपको अच्छे परिणाम दिलवाएगा। गुडगांव और शिलांग की यात्रा का योग हैं जो बहुत व्यस्तता भरा रहेगा। प्रेम जीवन शानदार रहेगा और साथी के साथ आनंद लेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : खुश रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। आने वाले वक्त में बड़े परिवर्तन होंगे सारे परिवर्तन अच्छे नहीं होगें। कुछ गैर जरूरी भी होगें और कुछ परेशान करने वाले भी हो सकते हैं। हालांकि आप अपना समय और पैसा चमक-दमक में खर्च करेंगे फिर भी आपके कुछ ग्राहक आपसे नाराज रहेंगे। थोड़ी समझदारी से काम लें और अपनी टीम की मदद लें। बजट बनाएं। प्रेम जीवन खुशनुमा होगा। गोवा या शिमला की यात्रा पर जाने के योग हैं।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : अनुशासन में रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आपके एटिट्यूड में रचनात्मकता का समावेश होगा। यदि आप अपने लक्षय को लेकर समर्पित रहेंगे तो आपका काम बेहतर होता जाएगा। इस वक्त का लाभ उठाएं और जितने नए कामों को आजमा सकें, आजमाएं। सफलता मिलेगी। आप यदि प्रयोग करेंगे तो आपको साथी, वरिष्ठों और दोस्तों से मदद मिलेगी। हैदराबाद और कोलकाता की यात्रा जरूरी होगी। पैसा आएगा और आप अपनी पसंद की चीजों पर खर्च करेंगे।

शुभ रंग : ब्राउन

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : मुस्कुराते रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ सोर्ड्स"। आने वाले वक्त में कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपको थकान लगेगी। बेहतर होगा कि आप उस बात पर टिके रहें कि आप क्या कर सकते हैं, बजाए इसके कि सिद्ध होने के चक्कर में बहुत सारा काम अपने हाथ में ले लें। बड़ों की राय मानें लाभ होगा। परिवार और घर पर ध्यान देंगे तो आपको बहुत खुशी मिलेगी। योग और ध्यान का अभ्यास करें, लाभ होगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ सोर्ड्स"। यह समय अपनी बात को ठीक तरह से रखने का है, ताकि आपके प्रति लोगों के नजरिए में परिवर्तन आएं। आप जो भी करेंगे उसी तरह से परिणाम आएंगे। आपको शांत रहने की जरूरत है, चीजें सुधरेंगी। पैसा आएगा और आप महंगे उपहार खरीदेंगे या फिर प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे। बेंगलुरू और चेन्नाई की यात्रा आपको व्यस्त रखेगी। जो अकेले हैं उनके जीवन में प्रेम का प्रवेश होगा। अपनी लोकप्रियता का आनंद लें।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : टारक्वाइज

टिप : जियो और जीने दो।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आने वाला वक्त आपको लोकप्रियता देगा। कार्यक्षेत्र में चाहे आप धीमी प्रगति करें, लेकिन किस्मत आपके साथ होगी। कार्यक्षेत्र में राजनीति से दूर रहें और अपने रोजमर्रा के काम को सहज गति से करते रहें। यदि आप रचनात्मक या ब्यूटी के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो आपके सामने बड़े अवसर आएंगे। खर्च होगा, लेकिन उसका आगे चलकर लाभ मिलेगा। जो लोग रिश्ते में हैं उनका जीवन मस्ती से भरपूर होगा आप विवाह पर विचार करेंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : ऊर्जावान बने रहेंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना