मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ पेंटाकल्स"। यह समय आपका दुनिया से सवाल पूछने का है। जो भी अवसर अभी तक आपको नजर नहीं आ रहे थे, वे अब आपके सामने आएंगे। आपके सामने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कई विकल्प होंगे। आप इस वक्त जो भी करें उसके बारे में आपको जानकारी हो। पैसे से संबंधित मामले बेहतर दिशा में आगे बढ़ेंगे। आपको बोनस या अच्छी वेतनवृद्धि मिलेगी।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : यकीन करें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। नई शुरुआत का दौर है। कार्यक्षेत्र में आपको नया काम करने की जिम्मेदारी दी जाएगी। आत्मविश्वास हर काम में आपकी मदद करेगा। यदि आप आर्ट और क्राफ्ट की दिशा में काम करना चाहते हैं तो सफलता की बहुत संभावनाएं हैं। प्रेम जीवन बहुत उत्साहजनक होगा। आपका साथी आपका ध्यान रखेगा। परिवार के साथ गोवा या फिर शिमला में छुट्टियां बिताने की योजना बनेगी। पैसा आएगा और आप उसे निवेश में लगाएंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांति रखें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'स्ट्रैंथ"। काम करने के लिए आप उत्साह से भरे होंगे। व्यावसायिक तौर पर आप काम और जीवन के बीच ठीक-ठीक संतुलन बना पाएंगे क्योंकि आपके टीम के सदस्य आपकी मदद के लिए प्रस्तुत रहेंगे। बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए आपके साथी और आपके सीनियर्स आपसे सुझाव मांगेंगे। मुम्बई और बेंगलुरू के बीच काम के सिलसिले में यात्रा होगी। यात्रा बहुत व्यस्तता भरी होगी। सारी चीजें व्यवस्थित रहेंगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : बुद्धिमानी से खर्च करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्यून"। आने वाला समय सकारात्मकता से भरा होगा। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा आप खुद को लेकर ज्यादा निश्चित होते जाएंगे। हर चीज में जल्दी करने से बचें। व्यावसायिक मामलों में यदि आप भ्रम में हैं और शॉर्ट कट्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो खुद को नियंत्रित करें। पैसा अप्रत्याशित स्रोत से आएगा। आने वाले सप्ताह में प्रेम जीवन बहुत शांत रहेगा। कोवलम और दार्जिलिंग की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : सिट्रिन

टिप : पैसा बचाएं।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। उच्च स्तर की सक्रियता रहेगी और साथ ही प्रगति भी होगी। व्यावसायिक दुनिया में आपको बहुत ज्यादा एकाग्र होने और बदलाव के लिए तैयार रहने की जरूरत है। आप खुश से भी ज्यादा खुश रहेंगे। आपके दफ्तर में आपके काम और काम करने के तरीके को गौर से देखा जा रहा है। कुछ लोग आपके काम की तारीफ भी करेंगे। ठंडी जगह जैसे ऊटी और शिलांग की यात्रा आपको आनंदित करेगी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू टोपाज

टिप : ईमानदारी बरतें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। आप महत्वाकांक्षी बने रहेंगे और सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे। आप जिस चीज के हकदार से उसे पाने के लिए आप षडयंत्र और शॉर्टकट्स का सहारा ले सकते हैं। पुणे और चंडीगढ़ की यात्रा बहुत उपयोगी और ज्ञानवर्धक रहेगी। जिन क्षेत्रों में आपको राय की जरूरत है उन क्षेत्रों में आपको परिवार के अनुभवी और सीनियर आपको सुझाव देंगे। उन पर अमल करना आपके लिए उपयोगी होगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मक लोगों से दूर रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। जिन जगहों से आप हताश हो चुके हैं, आपको वहीं से रोशनी मिलेगी। अप्रत्याशित तौर पर आपके समक्ष अवसर उपस्थित होंगे। व्यावसायिक जीवन में आप खुद को ज्यादा संतुलन में रख पाएंगे। आप विस्तार और प्रगति के लिए काम को अलग तरह से करने और जोखिम उठाने को लेकर प्रयोगवादी रहेंगे। यदि इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर्स, ट्रेनिंग और नेटवर्किंग के क्षेत्र में हैं तो आपके लिए हैदराबाद और गुरुग्राम की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : किस्मत आपके साथ है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। आने वाला समय सफलता, विकास और बेहतर परिणाम देने वाला होगा। व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही मोर्चों पर आप शिखर पर होंगे और परिस्थितियों पर आपका पूरा नियंत्रण होगा। आपमें से कुछ लोग अपने शिकर पर होंगे और अपनी क्षमता का आनंद उठाएंगे। नए व्यापार या फिर साझेदारी में निवेश करना अच्छा लाभ देगा। जो लोग मीडिया और इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में हैं उनके लिए जयपुर और कोयम्बटूर की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : बरगंडी

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : अच्छे कर्म करें।

धनु : धनु राशि के व्यस्त जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। आने वाला समय शांतिपूर्ण होगा और आप इस सप्ताह पूरी प्रतिबद्धता से काम कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट्स के लिए आपको अपनी कंपनी का प्रतिनिधि चुना जाएगा। प्रेम जीवन शानदार होगा। मीटिंग्स और सेमिनार्स के लिए आपको लगातार अहमदाबाद और पटना की यात्रा करनी होगी। इसके आपको अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। पैसा आएगा और आप इससे खरीदी करेंगे।

शुभ रंग : ब्राउन

शुभ रत्न : ओपल

टिप : परिश्रम करें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। अपने आसपास आप प्रेम फैलाएंगे। जिन लोगों का अपना व्यापार हैं वे भौतिकता से आकर्षित होंगे। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा और चुनौतीपूर्ण कांट्रेक्ट्स मिलेंगे। आपमें से जो भी विज्ञापन या फिर कमर्शियल आर्ट के क्षेत्र में हैं उन्हें अपनी कला के प्रदर्शन के लिए अच्छा मंच मिलेगा। आपमें से कुछ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रहेगी। अविवाहित हैं तो शादी के लिए प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : बुद्धिमानी से निर्णय लें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। मुश्किल निर्णय लेने के लिए आपको ज्यादा एकाग्र होने की जरूरत है। कानूनी और वित्तीय मामलों में आपको व्यावसायिक राय की जरूरत होगी। इसके आपको अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। यदि आप टेलीकॉम या म्यूजिक के क्षेत्र में हैं तो आने वाला समय बहुत व्यस्तता भरा होगा। आप कई तरह के इवेंट्स, सेमिनार्स और मीटिंग्स का हिस्सा होंगे। यदि सिंगल हैं तो आपको कोई बुद्धिमान साथी मिलेगा। अपने दिल की सुनें।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : बड़े लक्षय की दिशा में काम करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। आने वाला समय बहुत लाभकारी है। नौकरी या व्यापार में आपके साथी और टीम के सदस्य आपको ज्यादा गंभीरता से लेंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे। आप जिन भी योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे उनसे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपमें से कुछ के लिए कोचिन और भुवनेश्वर की यात्रा के योग हैं। वित्तीय स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। साथी के साथ पर्यटन पर जाएंगे।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : हीरा

टिप : भूलो और माफ करो

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना