मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'दे चेरियट"। यह सप्ताह बहुत सारी ऊर्जा और बहुत सारी खुशियां लेकर आने वाला है। नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में आपको कई अवसर मिलेंगे। कई नई डील्स होगी। पैसा आएगा और आप निवेश करेंगे। अपने दुश्मनों को माफ कर दें, खुद पर ध्यान दें। आपको कई सारे चमत्कार सरप्राइस करेंगे। आपके रिश्तेदार आपसे आपका समय और ध्यान चाहेंगे। उनके साथ आउटिंग की योजना बना सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सप्ताहांत का मजा लेंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : सब भगवान पर छोड़ दें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। आने वाला सप्ताह उम्मीदें, खुशियां और सौभाग्य लेकर आएगा। अपने काम के प्रति समर्पण और एकाग्रता के लिए आप पहचाने जाएंगे। महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट्स आपको करने के लिए दिए जाएंगे। इस अवसर को पूरा लाभ उठाएं और अपनी योग्यता और क्षमता को प्रदर्शित करें। यदि आप बैंकिंग या सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं तो महत्वपूर्ण मीटिंग्स या अंतरराष्ट्रीय सेमिनार्स के सिलसिले में यात्रा के योग हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू टोपाज

टिप : मुस्कुराते रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हर्मिट"। सप्ताह में आप दृढ़ रहेंगे। आप प्रयोग कर रहे हैं और इसके माध्यम से ही बड़े बदलाव लाने में सफल होंगे। आप यह जानते हैं कि हर प्रक्रिया और अनुभव जिससे आप गुजरे हैं आपको बहुत कुछ सिखाती है और बेहतर होने में मदद करती है। इससे आगे सफलता मिलेगी। विद्यार्थी फेयरवेल एंजॉय करेंगे और उन्हें उनकी पसंद के विदेशी विश्वविद्यालयों में एडमिशन मिलने में आसानी होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और परिवार के साथ मजे करेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : जियो और जीने दो।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। शांति और सामंजस्य का दौर है। व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही मोर्चों पर आप संतुष्ट और खुश रहेंगे। हालांकि आपके पास कुछ ज्वलंत मुद्दे होंगे काम करने के लिए। आप खुद को लेकर निश्चिंत रहेंगे। सोची-समझी जोखिम लेंगे और अपने आइडियाज को बेचने के लिए यात्रा करना आपके लिए जरूरी होगा। आपको इसकी अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी। जो लोग लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं वे साथ रहने की योजना बना सकते हैं। स्वास्थ्य बेहतर होगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : ओपल

टिप : भूलो और माफ करो।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मेजिशियन"। बेहतरीन समय आने वाला है। काम या व्यापार में कुछ छोटे-मोटे बदलाव होंगे। बड़े अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। जोखिम लेंगे और आपका दृष्टिकोण आपको गरिमा देगा। अलग-अलग स्रोतों से पैसा आएगा और आप अपनी खुशी के लिए फॉर्म हाउस या फिर संपत्ति में निवेश करेंगे। जो लोग मल्टीनेशनल्स में रिसर्च कर रहे हैं उनके सेमिनार्स और एडवांस रिसर्च के लिए जर्मनी, लंदन, टोकियो और आयरलैंड की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : विश्वास रखें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। समय तर्क, व्यावहारिकता और सफलता का है। आपको कुछ समय के लिए अपने संवेदनशील स्वभाव को एक तरफ करना होगा और इस वक्त अपने काम के लिए क्या जरूरी है इस पर ध्यान देना होगा। यदि आप किसी से कोई अनुबंध कर रहे हैं तो पहले अपनी संपत्ति का हिसाब कर लें। आप पूरे समर्पण से आगे बढ़ेंगे। यदि आप आर्ट या क्रॉफ्ट के क्षेत्र में हैं तो आपको प्रदर्शनी के सिलसिले में दुबई, हांगकांग, न्यूयॉर्क या डबलिन की यात्रा करनी होगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : उदार रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'एस ऑफ वांड्स"। आप सोची समझी जोखिम उठाएंगे और आगे बढ़ेंगे। आपने जो साहसिक कदम उठाएं और अपने लक्षय को लेकर जो कदम उठाएंगे उससे सफलता जरूर मिलेगी। यदि आप रचनात्मक या कलात्मक क्षेत्र में हैं तो आपको अपनी क्षमता और कला के प्रदर्शन का मौका मिलेगा। व्यापार के साथ मजे के लिए की गई यात्रा के मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आप आराम करने और बदलाव करने के लिए समय निकाल लेंगे। सप्ताहांत मजेदार होगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आने वाले समय में बड़ा बदलाव होगा, कुछ ऐसे भी जिनके लिए आप तैयार नहीं होंगे। इस बात पर यकीन करें कि मुश्किल समय आपके जीवन में बेहतर बदलाव लाने में मदद करेगा। कार्यक्षेत्र में एकाग्रता की कमी परिणामों को प्रभावित कर सकती है। शॉर्ट कट्स और मेनिपुलेशन से सतर्क रहें। यदि आप नई जिम्मेदारी ले रहे हैं तो पहले पैंडिंग अनुबंध और पेमेंट्स का निबटारा कर लें। सप्ताहांत दोस्तों के साथ मस्ती में बिताएंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : खुश रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आने वाला सप्ताह शानदार रहेगा। नौकरी या व्यापार में आपको कई अवसर मिलेंगे। आपका करियर अब ऐसी जगह पहुंच गया हैं जहां से आपके पास चुनाव के लिए बहुत विकल्प होंगे। यदि आप गारमेंट्स, एक्सेसरीज के सेल या मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपको प्रदर्शनी और विक्रय के सिलसिले में कई नए शहर और देशों की यात्रा करनी होगी। यदि कोई कानूनी मामला है तो उसका निर्णय आपके पक्ष में होगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : ओनिक्स

टिप : उत्साह बनाए रखें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। हर क्षेत्र में बहुत सारी रचनात्मकता होगी। आपको बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी और आपको हर मिनट की आकस्मिकता के लिए तैयार रहने की जरूरत होगी। यदि नौकरी में हैं तो आपमें से कुछ लोग साझेदारी में व्यापार पर विचार कर सकते हैं। किसी भी तरह के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए लाभ-हानि जरूर देखें। यदि अविवाहित हैं तो आपकी मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से होगी। सप्ताहांत का आनंद उठाएंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : क्रिस्टल

टिप : अपनी सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। आने वाला समय सकारात्मक होगा। काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच आपको संतुलन बनाने की जरूरत है। आप उन सारी चीजों को हल करेंगे जो बहुत महत्वपूर्ण और संवेदनशील हैं। हर हाल में सफलता आपका लक्षय है और इसके लिए आप धीमे लेकिन निश्चित कदम उठाएंगे। खर्च बढ़े ही रहेंगे। आप शॉर्ट टर्म निवेश के तहत बचत करेंगे। प्रेम जीवन पर गंभीरता से ध्यान देना होगा।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : खुद से प्यार करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ पेंटाकल्स"। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और पैसा आएगा। अपने काम के प्रति एकाग्रता और आत्मविश्वास से चीजें आपके पक्ष में आएंगी। अपने करियर को आपने अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा हुआ है। आपके लिए खुद को सिद्ध करना जरूरी होगा ताकि आप चमत्कार कर सकें। दूसरे आप पर और आपके निर्णयों पर बिना सोचे समझे विश्वास करेंगे, इसलिए आप खुद को जिम्मेदार समझेंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा होगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : शांत रहें।