मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। नए और बड़े परिवर्तनों का दौर है। व्यावसायिक और करियर के मामले में यह सप्ताह आपको चौंकाएगा और खुश करेगा। बहुत काम रहेगा। आपमें से जो लोग ह्युमन रिसोर्स या फिर रचनात्मकता के क्षेत्र में हैं वे बहुत कुच नया सीखेंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर बहुत ऊंचा रहेगा। आप परिवार और दोस्तों के साथ डिनर और ड्राइव पर जाएंगे। जो अविवाहित हैं उनकी मुलाकात आकर्षक लोगों से होगी। पैसा आएगा और आप खुश रहेंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : जियो और जीने दो।

वृषभ : इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। सप्ताह में बहुत सारी गतिविधियां होंगी। आप बहुत सारे कामों में व्यस्त रहेंगे। इन्हें पूरा करने के लिए आपको कई तरह के सवालों के जवाब देने होंगे। दिमाग को स्पष्ट रखें। आपमें से जो लोग वित्त, निवेश और टेक्सेशन के क्षेत्र में है उन्हें काम पूरा करने में थोड़ी दिक्कत होंगी। यात्रा के योग हैं। परिवार के साथ छुट्टियों की योजना बनाएंगे। प्रेम आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : ओपल

टिप : शांत रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। बड़ा, साहसी और महत्वपूर्ण होना आपकी योजना में शामिल है। काम और आपकी उत्पादकता आपके काम के केंद्र में है, लेकिन आप खुद के लिए कुछ वक्त निकाल पाएंगे। यात्रा के लिए उत्साहित रहेंगे। मौसम अनुकूल न होने के बावजूद आप बीच पर जाने के लिए उत्साहित रहेंगे। जो लोग इवेंट्स, पब्लिक रिलेशंस या मीडिया के क्षेत्र में हैं वे कुछ बेहद अनूठा करेंगे। पैसा आएगा और आप उसका पूरा आनंद उठाएंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : विश्वास रखें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। धीरे लेकिन मजबूत कदम से बढ़ने में आपका हमेशा विश्वास रहा है। व्यावसायिक अनुबंध आपकी पूरा ऊर्जा सोख लेंगे। इस सप्ताह आपके पास बहुत काम होगा और आप कठिन परिश्रम करके इस महीने व्यस्त रहेंगे। यात्रा आपको सारी ऊब डूब से दूर ले जाएगी और आप चैन की सांस लेंगे। पैसा आएगा। जो लोग नए साझेदार के साथ काम शुरू कर रहे हैं, उन्हें बहुत धैर्य और शांति रखनी होगी।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : पर्ल

टिप : एकाग्र रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। बहुत काम करना होगा और खुद को नए सिरे से तैयार करना होगा। आने वाले कुछ सप्ताह में आपको अपनी योजनाओं का रचनात्मक तौर पर विश्लेषण करना होगा। इस बात को ध्यान रखें कि आप जितना खुद से सवाल पूछेंगे आपको खुद को सुधारने और नया सीखने के लिए अवसर बढ़ेंगे। लगातार संवाद से आप बेहतर करने के लिए तैयार होंगे। वित्तीय तौर पर यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : लोगों की मदद करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। व्यावसायिक तौर पर आप बहुत व्यस्त रहेंगे। जैसे भी हो और जब भी हो आपको कुछ वक्त अपने काम से ब्रेक लेना होगा। यदि व्यस्त दिन के बीच में पॉवर नैप ले सकते हैं तो यह भी लें। आपके शांत और गंभीर रहने से आपको बेहतर परिणाम हासिल होंगे, इसलिए यकीन रखें। यदि यात्रा और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में हैं आपकी पूछपरख बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन ऊर्जा से भरा होगा। आप खुश रहेंगे।

शुभ रंग : लेवैंडर

शुभ रत्न : मोती

टिप : सर्वश्रेष्ठ बने रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। इस सप्ताह आप जिस चीज पर हाथ रखेंगे वह सोना हो जाएगी। आप बिना किसी शक और डर के अपने लक्षय की तरफ बढ़ें। व्यावसायिक तौर पर यह समय बुद्धिमत्तापूर्ण चुनाव का है, क्योंकि आपके समक्ष बहुत सारे विकल्प होंगे। जो लोग बैंकिंग और फायनेंस के क्षेत्र में है वे खुद को करियर की सीढ़ियां चढ़ते पाएंगे। आप जो भी करें उसके प्रति ईमानदार बनें रहें यही सबसे महत्वपूर्ण है और यही तुला राशि के जातकों की खूबी है।

शुभ रंग : पीच

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ पेंटाकल्स"। व्यावसायिक तौर पर आप बहुत सारी दिशाओं में काम करते रहेंगे। सभी चीजों को जानें और उनके लाभ-हानि पर भी विचार करें तभी अपना निर्णय करें। आप जो भी करेंगे अपनी योग्यता और कौशल पर विश्वास करें। आत्मविश्वास ही आपकी योग्यता है जो आपको आगे ले जाएगी। जो लोग म्यूजिक या ऑनलाइन प्ले फील्ड में हैं उन्हें प्रतिष्ठा और प्रशंसा हासिल होगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : तार्कित रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह सरलता से पूरा होगा। अपनी टीम के साथियों के साथ जिम्मेदारी साझा करें। तभी आप महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में अपनी ऊर्जा लगा पाएंगे। यदि आप कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र मैं हैं तो आप नई शुरुआत कर सकते हैं। सामाजिक तौर पर आपको अपने कार्यक्षेत्र से मुक्त होने की जरूरत है। परिवार के साथ बेहतर समय बिताएंगे। पैसा आएगा और आप उससे मनपसंद चीजें खरीदेंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : व्हाइट सफायर

टिप : खुद पर यकीन रखें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ कप्स"। आपको अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने की जरूरत है। व्यावसायिक तौर पर हर चीज पर ध्यान देने की जरूरत होगी। यह जरूरी भी होगा कि आप हर चीज पर व्यक्तिगत तौर पर ध्यान दें। अच्छी टीम खड़ी करने के लिए आपको बहुत धैर्य की जरूरत होगी। यदि जरूरी हो तो पैसे का निवेश करें। जो लोग डिजाइन और आर्ट के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे उन्हें प्रशंसा मिलेगी।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नई शुरुआत के लिए तैयार रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही स्तर पर परिवर्तन करेंगे। आपके शांत और दृढ़ व्यक्तित्व की कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी और आपको वेतनवृद्धि और पदवृद्धि का लाभ मिलेगा। आपमें से जो भी टेलीकॉम या ऑनलाइन व्यापार में हैं, उनका काम मांग में रहेगा। सामाजिक तौर पर आप अपने पुराने दोस्तों के साथ बेहतर समय का आनंद लेंगे। पैसा आएगा और वैसे ही खर्च भी होगा।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : वादा निभाएं।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हर्मिट"। कार्यक्षेत्र में नौकरी, योजना या फिर दफ्तर में बदलाव आपको खुश कर देगा। शुरुआती झटकों से जल्द ही उबर जाएंगे। आपमें से जो भी मीडिया या विज्ञापन के क्षेत्र में हैं उन्हें प्रशंसा और अवार्ड मिल सकता है। सामाजिक तौर पर आप अपने दोस्तों के बीच व्यस्त रहेंगे। काम के साथ-साथ पैसा आएगा, जो आपको बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। साथी के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : बड़ा सोचें।