मोनिषा डुडाने

मेष

इस राशि के जातकों के लिए 'द एस ऑफ कप्स" कार्ड आगे व्यस्त और थकाने वाले सप्ताह को बता रहा है। यह बड़ी चीजों का पीछा करने का समय है। व्यावसायिक रूप से बाधाएं हटेंगी और आप अपने क्लाइंट से मुलाकात व जुड़ाव में सफल होंगे। वरिष्ठ साथी और समकक्ष सहकर्मी आपको टीम वर्क से ज्यादा लाभ उठाने का मौका देंगे। अगर कोई समस्या आती है तो उससे चिढ़ने के बजाय सतर्कता से उसे हल करने के बारे में सोचें। इस माह पैसा आएगा।

शुभ रंग- लाल

शुभ रत्न- ओपल

टिप- सकारात्मक और प्रेरित रहें।

--

वृषभ

'द मैजीशियन" कार्ड बता रहा है कि आने वाला सप्ताह खुशी और अच्छे अवसरों से भरा रहेगा। आने वाले कुछ सप्ताह आपके लिए सबसे अच्छा समय होगा। इस महीने सामने आने वाले अवसरों का अच्छे से फायदा उठाएं। शांत और सहज रहकर तार्किक ढंग से निर्णय लें और आप पाएंगे कि आप बहुत सारी चीजों को आसानी से संभाल सकते हैं। अपेक्षाओं पर खरा उतरने और टीम को संभालने के लिए आप व्यस्त रहेंगे। जीवन में वे बदलाव करेंगे जिनसे जीवन बदले। जो अकेले हैं उन्हें साथी की तलाश के लिए प्रयत्न करने होंगे।

शुभ रंग- क्रीम

शुभ रत्न- जेड

टिप- शांत और रचनात्मक बने रहें।

----

मिथुन

यह सप्ताह कोई भी सक्रिय कदम उठाकर नतीजे पाने वाला है क्योंकि आपके लिए 'द टू ऑफ पेंटाकल्स" कार्ड आया है। कार्य में आपको इनोवेशन की जरूरत होगी और इसे बेहतर ढंग से लागू भी करना होगा ताकि आप तेज गति से आगे बढ़ सकें। अपनी टीम को इस ढंग से प्रेरित करना होगा कि उसमें विश्वास पैदा हो और वह लक्ष्यों को प्राप्त करे। जो चिकित्सा उपकरणों, फार्मास्यूटिकल्स और मेडिसिन के व्यवसाय से जुड़े हैं वे अपनी सेवाएं की मांग बढ़ती हुई पाएंगे। जो अकेले हैं उनके जीवन में किसी का प्रवेश हो सकता है।

शुभ रंग- नीला

शुभ रत्न- पर्ल

टिप- एकाग्र रहें।

---

कर्क

आने वाला सप्ताह आपके लिए बेहतरीन साबित होने वाला है। व्यवसाय के मामले में जो प्रोजेक्ट हाथ में उन पर ज्यादा ध्यान देना फायदेमंद होगा। पुरानी चीजों के बीच फंसे होकर भी नई चीजों की रणनीति बनाना ही आपको दूसरों से आगे रखेगा और नए क्लाइंट दिलाएगा। जो कंसल्टिंग के बिजनेस में हैं या ट्रेनिंग मटेरियल तैयार करते हैं उन्हें बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। अपनी व्यस्तता से प्रेम के लिए भी पर्याप्त समय निकाल पाएंगे। अपने जीवन में क्या घट रहा है इसे जानने के लिए कुछ समय निकालें।

शुभ रंग- ऑरेंज

शुभ रत्न- डायमंड

टिप- सफलता के लिए मन से प्रयास करें।

--

सिंह

'द थ्री ऑफ कप्स" कार्ड बता रहा है कि आने वाले सप्ताह में आप उत्साहित और खुश बने रहेंगे। कुछ लोग अपनी व्यावसायिक जिंदगी में बदलाव के कदम उठा सकते हैं। करियर से जुड़ी संभावनाएं बेहतर होंगी और अगले सप्ताह में कुछ बड़े आयोजन से जुड़ सकते हैं। नाम और प्रसिद्धि पाने से बढ़कर संभावनाएं मिल सकती हैं। सामाजिक आमंत्रणों को स्वीकार करें। जो आईटी या सॉफ्टवेयर फील्ड में हैं उन्हें यात्रा करनी पड़ सकती है और इसमें नए लोगों से मुलाकातें होंगी।

शुभ रंग- सफेद

शुभ रत्न- एमरल्ड

टिप- रचनात्मक समय निकालें।

--

कन्या

'द एस ऑफ पेंटाकल्स" कार्ड बता रहा है कि आपको बदलावों के लिए जगह बनाना चाहिए। कार्य में कुछ हो-हल्ला होगा क्योंकि कोई नहीं चाहता है कि चीजें जैसे चल रही हैं वैसे चलें। आपमें से कुछ लोगों को अपने कामकाज के तरीके बदलने की जरूरत महसूस होगी। जो मीडिया और पब्लिशिंग इंडस्ट्री में हैं वे बिजनेस को बढ़ाने के लिए यात्रा में व्यस्त रहेंगे। सामाजिक रूप से आप मेलजोल में व्यस्त रहेंगे और पार्टी के लिए पूरी संभावना रहेगी।

शुभ रंग- पर्पल

शुभ रत्न- एक्वामरीन

टिप- भरोसेमंद रहें।

---

तुला

चंचल स्वभाव के तुला राशि के स्वामियों के लिए 'द व्हील ऑफ फार्च्यून" कार्ड बता रहा है कि यह महीना वैसा रहेगा जिसका आपको इंतजार था। कार्य में छोटी-छोटी चीजें आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं। ऐसे में संयत रहकर अपना काम करें। मुश्किल समय में उजले पक्ष पर गौर करना आपको प्रेरणा देता है। आपमें से कुछ पुराने आयडियाज पर काम करके उन्हें नया रूप दे सकते है।ं सोशल सर्किल में आप मित्रों और निकट के परिजनों के साथ ही समय बिताना पसंद करेंगे।

शुभ रंग- पीला

शुभ रत्न- कोरल

टिप- कडे निर्णय लें।

----

वृश्चिक

'द सन" कार्ड बता रहा है कि आप खुद को एक स्तर से दूसरे स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं। आप खुद से पूछेंगे कि अपने प्रमोशन के लिए आप क्या बेहतर कर सकते हैं और उसी के अनुरूप प्रयास भी करेंगे। आप टीम के आउटपुट को बढ़ाने के लिए भी प्रयत्नशील रहेंगे और ऐसे में किसी विशेषज्ञ की सलाह उपयोगी हो सकती है। आपमें से जो आर्ट और डिजाइन के क्षेत्र में हैं वे छोटे मुद्दों को हल करने के नए रास्ते तलाशेंगे और लगातार चली आ रही समस्याओं का भी अंत करेंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ रत्न- रूबी

टिप- गति के साथ बहते रहें।

------

धनु

'द मून" कार्ड बता रहा है कि आप आत्मविश्वास के साथ आगे कदम बढ़ाएंगे। व्यावसायिक और निजी जिंदगी में आपको साथियों से बात करने की जरूरत है। मौजूदा स्थिति में आपको चीजों को सुनने की आदत डालना चाहिए और आक्रामक बर्ताव को संयमित करना चाहिए। वे जो टेलीकॉम, इंटरनेट और अन्य डिजिटल माध्यमों में काम कर रहे हैं वे अपने भीतर काम करने का नया उत्साह पाएंगे। मित्र आपका ध्यान खींचना चाहेंगे और आपको उनसे जुड़ना भी चाहिए।

शुभ रंग- ब्राउन

शुभ रत्न- कैट्स आई

टिप- विनम्र बने रहें।

--

मकर

'द डेविल" कार्ड अपनी योजनाओं को फिर से देखने और उनकी समीक्षा वाले समय को बता रहा है। व्यावसायिक जिंदगी में आप देख सकते हैं कि क्या किया जाना है और आप क्या कर रहे हैं। आप अकेले तेजी से आगे बढ़कर अच्छी योजनाएं बनाएंगे। शांत, सतर्क और सहज रहकर आप चीजों को ठीक से पूरा कर सकते हैं। आपमें से जो एडवरटाइजिंग और कंसल्टिंग इंडस्ट्री में हैं उन्हें चीजों को कसने की जरूरत होगी। सामाजिक रिश्तों में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ रत्न-एमेथिस्ट

टिप- स्वास्थ्य और संबंधों का ध्यान रखें।

--

कुंभ

'द सिक्स ऑफ कप्स" कार्ड बता रहा है कि दबाव झेलने के बाद अब आप कुछ समय आराम भी कर सकते हैं। व्यावसायिक जीवन में अभी भी आपको सीनियर्स और सहकर्मियों के साथ संवाद करना पड़ेगा क्योंकि उसी से प्रमोशन का हल निकलेगा। आपमें से जो ट्रेवल और हॉस्पिटैलिटी के बिजनेस में हैं वे अपनी पहचान छोड़ेंगे। सोशल सर्किल में यह बहुत सारी चीजों को संभालने का समय है और गॉसिप व अफवाहों से सावधान रहें। परिजनों को सहयोग की जरूरत हो सकती है।

शुभ रंग- नेबी ब्लू

शुभ रत्न- क्रिस्टल

टिप- जिओ और जीने दो।

--

मीन

'टेम्परेंस" कार्ड बता रहा है कि आप स्पष्टता लाना पसंद करेंगे। व्यावसायिक जिंदगी में यह ठीक होगा कि आप अपनी योजनाओं, आगे बढ़ने की रणनीति से परदा उठाएं ताकि बहुत सारे लोग उन्हें समझकर अपना योगदान दे सकें। इस कदम से दुविधा भी साफ होगी। आपमें से जो सप्लाय चेन और लॉजिस्टिक बिजनेस में हैं वे विस्तार के लिए नई देशों का रुख करेंगे। रिलेशनशिप को लेकर कुछ चीजें हो सकती हैं जिन्हें संभालने में कामयाब रहेंगे। पैसा कमाएंगे और खर्च भी करेंगे।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ रत्न-गोमेद

टिप- सकारात्मक रहें।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket