मोनिषा टैरो कार्ड

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। इस सप्ताह आपके सामने कई अवसरों के दरवाजे खुलेंगे। आपके सामने बहुत सारे विकल्पों में से एक का चुनाव करने के मौके होंगे और आपको अवसरों के लाभ-हानि पर विचार कर समझदारी से चुनाव करने की चुनौती होगी। यदि आप मार्केटिंग, ट्रेनिंग और मैनेजमेंट के क्षेत्र में हैं तो आपको उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। इसी सिलसिले में आपको मुम्बई और अहमदाबाद की यात्रा करनी होगी।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : सकारात्मक रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नया और रचनात्मक करने की जरूरत होगी। आप इस वक्त वहां खड़े हैं जहां आपके नए आइडियाज को टेस्ट किया जाएगा। दिमाग को खुला रखने की जरूरत है। हालांकि आपके कुछ साथी आपको लेकर आलोचनात्मक रूख अपनाएंगे, लेकिन आप आत्मविश्वास और समर्पण से आगे बढ़ते रहेंगे। पैसा आएगा और आप इसे शोध और कच्चे माल पर खर्च करेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : जियो और जीने दो।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ वांड्स"। नौकरी या फिर व्यापार में आपका हर कदम, हर समीकरण और उद्देश्य ठीक परिणाम देंगे और आप प्रशंसा और प्रतिष्ठा हासिल करेंगे, साथ ही पैसा भी आएगा। आत्मविश्वास से लाभ होगा। यह जरूरी होगा कि आप महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का बंटवारा करें और खुद को बहुत महत्वपूर्ण कामों पर फोकस करें। कानूनी मामलों के सिलसिले में मुम्बई और दिल्ली की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : मुस्कुराते रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। आने वाला समय अच्छा रहने वाला है। व्यक्तिगत के साथ-साथ व्यासायिक जीवन में भी लाभ होगा। आप जो भी करेंगे शुरुआत में उसके बहुत अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे, लेकिन निराश न हो। आपमें से कुछ लोग अपने काम की दिशा बदलेंगे और कुछ पुराने के साथ-साथ नया काम हाथ में लेंगे। जो भी आपका निर्णय होगा उसमें आपको सफलता मिलेगी। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : दान करें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। आपको अपने काम में महारत हासिल हैं। आप अपने काम को लेकर बहुत ज्यादा सकारात्मक और रचनात्मक बने रहेंगे। जो लोग मीडिया, एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में हैं वे मांग में बने रहेंगे और पैसा कमाएंगे। साथ ही प्रतिष्ठा और पहचान भी हासिल होगी। प्रेम जीवन में आपको ज्यादा समय और फोकस करने की जरूरत होगी। सप्ताहांत में आउटिंग आपको खुशी देगी। जीवन का आनंद लें।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत बने रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। आपको बहुत सारे प्रलोभन मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आप चाहे जो कर लें शॉर्टकट्स से नहीं बच सकते हैं। परिश्रम से आप अपने प्रतिस्पर्धियों से बहुत आगे होंगे। आपमें से कुछ जीवन से निराश रहेंगे। आपमें से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क में रहेंगे और विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने में सफल सिद्ध होंगे। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें विवाह के प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : सकारात्मक रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। जीवन के हर क्षेत्र में खुशी और संतुष्टि का अहसास बना रहेगा। हालिया प्रोजेक्ट में आपको सफलता मिलेगी और प्रगति का रास्ता खुलेगा। अपनी तरह के लोगों से संवाद होगा। बेंगलुरु और चैन्नाई की लगातार यात्रा आपके व्यापार के लिए लाभदायक होगी। जो लोग ब्यूटी, होटल और कस्टमर केयर इंडस्ट्री में है वे अच्छे संपर्क बनाएंगे और पैसा भी कमाएंगे। अपने साथी के साथ बेहतर वक्त गुजारेंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मक लोगों से दूर रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ पेंटाकल्स"। बहुत सारी गड़बड़ी और भ्रम के बीच इस सप्ताह आपको उम्मीद की किरण नजर आएगी। हर बार बादलों के बीच चमकीली रेखा हुआ करती हैं आप इसी रेखा को अपने टेलेंट और रचनात्मकता से रोशनी बना लेंगे। अवरोध और छल आपके बहुत सारे कामों का हिस्सा होंगे, लेकिन खुशकिस्मती और बड़ों के आशीर्वाद से आप सब ठीक कर पाएंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : कृतज्ञ रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ पेंटाकल्स"। आपको ज्यादा जिम्मेदारी दी जाएगी। कार्यक्षेत्र में आपको प्रतिष्ठितापूर्ण प्रोजेक्ट्स दिए जाएंगे। आपको अपने काम के सिलसिले में ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी साथ ही नया करने का साहस भी रखना होगा। यदि आप कंस्ट्रक्शन या रियल स्टेट के क्षेत्र में हैं, आपको लाभ होगा। आपमें से कुछ पुणे और लखनऊ की यात्रा करेंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा और शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : हर दिन प्रार्थना करें।

मकर :मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। अच्छी पढ़ाई करेंगे। करियर की प्रगति के लिए बेहतरीन समय है। आप महत्वाकांक्षा से भरे हुए हैं और आप अपने काम से अपनी टीम और दूसरों को प्रेरित करेंगे। जो लोग मीडिया या इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में हैं उनके लिए जरूरी है कि वे कुछ नए लोगों से संपर्क में रहें। यदि आप बेहतर काम करना चाहते हैं तो लाभ और हानि का आकलन जरूर कर लें। प्रेम जीवन में बहुत जादूभरे क्षण आएंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : ओपल

टिप : खुद से प्यार करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। बेहतरीन समय है। किस्मत और अवसर दोनों ही आपकी तरफ हैं। आपको कई नए रास्ते और अवसर मिलेंगे। आप महत्वाकांक्षी और एकाग्रता का अनुभव करेंगे। अपने आइडियाज पर चर्चा करने के लिए मीटिंग्स और सेमिनार्स का हिस्सा बनेंगे। लुधियाना और भोपाल की यात्रा के योग हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। आप पैसे का ठीक तरह से प्रबंधन कर पाएंगे।

शुभ रंग : भगवा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : उदारता बरतें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द किंग ऑफ कप्स"। आने वाले समय में शक्ति और नियंत्रण हासिल करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। आप सोच समझकर आगे बढ़ेंगे। अपनी रणनीति पर फिर से विचार करेंगे। आपकी प्रशंसा होगी और आपके साथी आपका सम्मान करेंगे। दूसरे आप पर यकीन करेंगे। यदि नौकरी में हैं तो आपको प्रमोशन मिलेगा। साथियों के साथ कोवलम और बेंगलुरु की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : हीरा

टिप : किस्मत का आनंद लें।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस