मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ कप्स"। आने वाले दिन जोरदार रहने वाले हैं। करियर की दृष्टि से आने वाले दिन बहुत सारी रणनीति, योजना और व्यस्तता भरे रहेंगे। आपमें से कुछ कार्यक्षेत्र में नई भूमिका में रहेंगे और व्यस्त रहेंगे। जो लोग टीचिंग, काउंसलिंग या फिर कला के क्षेत्र में हैं उनकी खासी मांग रहेगी। पैसे से संबंधित मामले सकारात्मक रहेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा और सप्ताहांत में परिवार के साथ पर्यटन पर जाएंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : समझदारी से चुनाव करें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ वांड्स"। कठिन परिश्रम करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का वक्त है। व्यावसायिक तौर पर आने वाले दिन बहुत बदलाव वाले और व्यस्तता भरे होने वाले हैं। बड़े बदलाव के लिए तैयार रहें। जो लोग सॉफ्टवेयर, इंपोर्ट-एक्सपोर्ट या फिर मीडिया के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके दृष्टिकोण में बदलाव आएगा और नए ट्रेंड्स के साथ सामंजस्य कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे बदलाव आएगा। गोवा या केरल की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : सफायर

टिप : मुस्कुराते रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ सोर्ड्स"। आने वाला समय रचनात्मकता लिए हुए होगा। आपमें से बहुत सारे लोग ब्रेक के बाद फिर से काम पर लौटेंगे। सफलता मिलेगी खासतौर पर जो मीडिया, इंटरटेनमेंट और टेलीविजन के क्षेत्र में हैं उन्हें। आपमें से कुछ लोगों को अपनी आलोचनाओं के प्रति सकारात्मक नजरिया रखने की जरूरत है। इससे आपका काम और उत्पाद सुधरेंगे। हर क्षेत्र में संतुलन आपके स्वस्थ और खुश रहने के लिए जरूरी है।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : ध्यान करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'सेवन ऑफ कप्स"। ऊर्जा को दिशा देने की जरूरत है। आने वाला समय बहुत ऊर्जा से भरा होगा। आप बहुत ज्यादा सकारात्मक रहेंगे और अपने लक्षय की तरफ पूरी ऊर्जा, उत्साह और एकाग्रता से आगे बढ़ेंगे। अपने टीम के साथियों को प्रेरित करेंगे और उनके विचारों और आइडियाज को आप अपनी योजना में स्थान देंगे। यदि ऑनलाइन कम्युनिकेशन, ट्रेनिंग और पीपल स्किल से जुड़े हैं तो नए अवसर मिलेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न - सिट्रिन

टिप : सेहत का ध्यान रखें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाइ प्रिस्ट्स"। आने वाले समय में नया सीखने और नया करने के लिए तैयार रहें। आप लंबे समय से बहुत सारे अवरोधों से जूझ रहे हैं अब आपको यह महसूस होगा कि बहाव के साथ रहना ही ठीक है। यदि नौकरी में है तो आपको वेतनवृद्धि और प्रमोशन से असंतुष्टि रहेगी। सामाजिक तौर पर आपकी पूछ-परख बढ़ेगी। आपके दोस्त और साथी आपको आपके खोल से निकालने के लिए प्रयास करेंगे। निवेश से लाभ मिलेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत बने रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'दे चेरियट"। आने वाला समय बहुत व्यस्तता भरा रहने वाला है। सप्ताह के पहले ही दिन आप आने वाले वक्त के लिए योजना बना लेंगे। यदि आप रिसर्च, कम्युनिकेशन, साइंस, मीडिया के क्षेत्र में हैं तो सेमिनार्स या मीटिंग्स में व्यस्त रहेंगे। अपनी तरह के लोगों से मुलाकात होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, स्टॉक मार्केट में निवेश का लाभ मिलेगा। सामाजिक तौर पर दोस्तों और परिवार के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : दिमाग को शांत रखें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। आने वाले वक्त अलग होगा। कार्यक्षेत्र में सहजता से काम होंगे और आप अपने आइडियाज को योजना में परिवर्तित कर काम करना शुरू कर देंगे। यदि आप एंटरप्रेन्योर हैं तब भी और यदि आप नौकरी कर रहे हैं तब भी आपको विस्तार करने के लिए जोखिम उठाने और नई चुनौतियों के लिए तैयार रहने की जरूरत है। पैसा आएगा और आप इससे मनपसंद चीजों की खरीदारी करेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू टोपाज

टिप : दूसरों से अच्छे रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हायरोफेंट"। बड़े फैसले लेंगे। आप आने वाले समय में नई नौकरी या फिर नए व्यापार के लिए कोशिश करेंगे। यदि आप इतने ही सकारात्मक और आशावादी बने रहेंगे, जितने कि आप हैं तो आप जो भी सोचेंगे वे हासिल कर पाएंगे इससे आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ा रहेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी। आप बहुत समर्पण और धैर्य से अपना काम करेंगे। सप्ताहांत में दोस्तों के साथ दमन या कच्छ की यात्रा करेंगे

शुभ रंग : लैवेंडर

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : खुद से प्यार करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ पेंटाकल्स"। इस सप्ताह आपकी हर इच्छा पूरी होगी। टीम के साथ और फीडबैक के साथ-साथ आपको आलोचनाओं की भी जरूरत है, तभी आप ज्यादा सकारात्मक काम कर पाएंगे। जिम्मेदारियों के बंटवारे को लेकर आप निर्णय करेंगे और फिर आप पढ़ने और रिसर्च करने के लिए अपने लिए कुछ वक्त निकाल पाएंगे। खर्च बढ़ेगा। व्यापार के लिए हिमाचल और शिमला की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : दान करें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'एम्परर"। यह वह समय है जब आप सकारात्मक और स्थिर रहेगे। आने वाला समय शानदार रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा शक्ति ज्यादा अधिकार दिए जाएंगे। यदि आप व्यापार कर रहे हैं तो लोन और लाइसेंस की समस्या का हल हो जाएगा। जो लोग रचनात्मक क्षेत्र जैसे मीडिया, इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके यात्रा के योग हैं। यदि अकेले हैं तो आपकी कई आकर्षक लोगों से मुलाकात होगी।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : पैसे के निवेश पर ध्यान दें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ वांड्स"। आने वाला समय बहुत उत्साहवर्धक रहेगा। आने वाले वक्त में हर क्षेत्र में आप ज्ञान और अधिकार हासिल करेंगे। आप उन किस्मतवाले लोगों में से हैं, जिन्हें प्रकृति बिना शर्त सब कुछ देती है। यदि लेखन/प्रकाशन के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आप काम करने में बहुत व्यस्त रहेंगे। आर्थिक स्थिति थोड़ी नरम-गरम रहेगी। पैसा बचाएं और निवेश करें। प्रेम जीवन शानदार रहेगा, घूमने जाएंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : रूबी

टिप : सकारात्मक रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रेस"। इस समय अपने जीवन पर ध्यान देने और विश्लेषण कर बड़े बदलाव लाने की जरूरत है। आपकी व्यक्तिगत और व्यासायिक जीवन में बड़े परिवर्तन करने की जरूरत है, इसके लिए आपको व्यक्तिगत तौर पर प्रयास करने होंगे। सफलता और तरक्की इस बात पर निर्भर करेगी कि आप मुश्किल लोगों और परिस्थितियों का किस तरह से सामना करते हैं। अपने शौक और रोमांस के लिए समय निकालें।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : हर दिन प्रार्थना करें।