मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बड़ा और रचनात्मक करने की योजना बना रहे हैं, जिसके लिए आपको अपने दस्तावेजों को व्यवस्थित करना होगा। परिस्थितियां, घटनाएं और साथी आपकी दृष्टि और काम को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। आप हर वो चीज करेंगे जो आपकी योजना को अमल में लाने में मदद कर सके। इसके लिए आप शोध भी करेंगे और अध्ययन भी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : हार न मानें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आपको अपने क्षेत्र में नाम और पहचान दोनों मिलेगी। व्यावसायिक तौर पर आपको बड़े मौके मिलेंगे जिनसे आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिलेगी। आपको अपने रूटीन को व्यवस्थित करने की जरूरत है ताकि आप अपने काम पर बेहतर ध्यान लगा सकें। शांत और एकाग्र होकर आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे। बेंगलुरू और हैदराबाद की यात्रा के योग हैं। यात्रा व्यस्तता भरी होगी।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : ओपल

टिप : दूसरे से अच्छे रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ वांड्स"। इस सप्ताह थोड़ा धैर्य रखें और समय को देखें। कार्यक्षेत्र में आप निश्चिंत हैं कि कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे, फिर भी एकाग्रता ेस काम करें। योजना और धैर्य से अपने अगली योजना की रूपरेखा बनाएं। इस सप्ताह आपको जोखिमों से बचने की राय दी जाती है, खासतौर पर कानूनी और व्यापारिक मामलों में। यात्रा अनिवार्य होगी और आपको दिल्ली और जयपुर के बीच लगातार यात्राएं करनी पड़ सकती है।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : जमीन से जुड़े रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ सोर्ड्स"। कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन में आप एक नए मेंटल एप्रोच अपनाएंगे। आप अपने पारिवारिक जीवन में स्वस्थ और पारस्परिक समझ से बेहतर रिश्ते बनाएंगे। लंबी मीटिंग और देर तक काम करने से आप उत्साहित रहेंगे। आपकी टीम आपको अपने लक्षय को हासिल करने के लिए उत्साहित और प्रेरित करेगी। वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। आप अपने पैसे को बढ़ाने के लिए निवेश करेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : जीवन का आनंद लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ वांड्स"। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और लोगों से संवाद के अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने अपने पुराने रिश्तों में ऊष्मा लाने का काम करेंगे। आपके साथी और अन्य आपके नजरिए और कार्यशैली की प्रशंसा करेंगे। काम के साथ-साथ मस्ती के लिए की गई यात्रा के मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। वित्तीय स्थिति थोड़ी नर्म-गर्म रहेगी। यदि अविवाहित है तो किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाताक होगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : सिट्रिन

टिप : खुश रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ वांड्स"। सप्ताह में कई चीजों के परिणाम मिलेंगे। शोध, शिक्षा और प्रगति के साथ आप अपने ज्ञान का विस्तार करेंगे। आपके लिए यह जरूरी होगा कि आप अपनी टीम को प्रेरित करें और उन्हें लक्षय की तरफ आगे बढ़ने में मदद करें। काम से सिलसिले में आप दिल्ली और मुम्बई की यात्रा करेंगे और इसके आपको लाभ मिलेंगे। यदि आप गारमेंट, ज्वेलरी, लेखन और फिल्म मेकिंग के क्षेत्र में हैं तो आपको अच्छी खबर मिलेगी।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। आपके पुराने परिश्रम के अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कई तरह के अवसर मिलेंगे। उत्साह और ऊर्जा के साथ आप नई योजना बनाएंगे। जो लोग काम के सिलसिले में लखनऊ और वडोदरा की यात्रा करेंगे वे बहुत व्यस्त रहेंगे। स्टॉक इक्विटी मार्केट में निवेश से पैसा आएगा। प्रेम जीवन बहुत शानदार रहेगा और आप इसका पूरा आनंद लेंगे। साथ और सामंजस्य का आनंद लें।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : भूलें और माफ करें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। स्पष्टता और एकाग्रता बनी रहेगी। व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही मोर्चे पर आप अनिर्णय से बाहर आएंगे और कोई कदम उठाएंगे। अब आप आगे बढ़कर अपने कौशल और विशेषज्ञता का प्रदर्शन करेंगे और नई चीजों में हाथ आजमाएंगे। अपनी टीम पर आप पूरा ध्यान देंगे, जिसके आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो लोग कम्युनिकेशन, मीडिया, रिसर्च और ट्रैवल-बेस्ड इंडस्ट्री में हैं उन्हें बड़े मौके मिलेंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : गोल्ड

टिप : परिश्रम करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। खुशनुमा बदलाव होंगे। कार्यक्षेत्र में आप नए आइडिया से लैस रहेंगे। उच्च स्तरीय मीटिंग और संवाद होगा। आप अपनी बात रखेंगे जिस पर विचार किया जाएगा। आप पूरे आत्मविश्वास और समर्पण से आगे बढ़ेंगे। यदि आप कला से संबंधित किसी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आपको प्रशंसा मिलेगी। नए और आकर्षक प्रोजेक्ट्स के तहत आपको रिसर्च करने के लिए पॉडिचेरी और कोलकाता की यात्रा करनी पड़ सकती है।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : उदार रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आप इस वक्त बहुत सारे सवालों से घिर रहेंगे। यदि आप अपने जीवन में निर्णायक मौके पर पहुंच गए हैं तो आपको शांति से बैठकर इस पर विचार करने और फिर निर्णय पर पहुंचने की जरूरत है। आपने पहले जो निर्णय लिए हैं उन पर फिर से विचार करने की जरूरत है। काम के सिलसिले में आपको व्यावसायिक राय की जरूरत हो सकती है। सकारात्मक और खुला दिमाग रखते हुए आप विकास की ओर बढ़ेंगे।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : डायमंड

टिप : ईमानदार रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। आत्मविश्वास और सफलता से भरा रहेगा सप्ताह। आप अपने व्यापार को ठीक से समझते हैं और यही चीज आपको अपने व्यापार का विस्तार करने और अपने सपनों को पूरा करने में मदद करेगी। दूसरों से मिली राय और सुझाव आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आप लाभ और हानि का आकलन करके अपने दिल की सुनें। पैसा आएगा और आप इससे अपने साथी के लिए महंगा तोहफा खरीदेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : नीलम

टिप : अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ वांड्स"। उम्मीद से भरा समय है। बहुत सारे अवरोधों और मुश्किलों के बाद आपको बड़ा अवसर मिलेगा। आप उन अवसरों का लाभ उठाएंगे और बेहतर परिणाम पाएंगे। पैसा आएगा और आप इससे संपति खरीदने में सफल होंगे। इस महीने शामें और सप्ताहांत साथी और दोस्तों के साथ आउटिंग करेंगे। जो अविवाहित है वे नए दोस्त बनाएंगे। सामाजिक दायरा विस्तृत होगा।

शुभ रंग - मरून

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : बुद्धि का इस्तेमाल करें।