मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। यह समय बड़े परिवर्तनों का है। आपका करियर बड़े और महत्वपूर्ण निर्णयों से भरा होगा और आप यह तय करेंगे कि अब आपको क्या नहीं करना है। आलोचक और आपकी टीम आपकी मदद करेगी क्योंकि आप कुछ ऐसे काम कर पाएंगे जो असंभव लगते हैं। मुश्किल बातचीत और मुश्किल मामलों को निबटा लेंगे, जिससे आपको मदद होगी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। आपका साथी आपसे ज्यादा समय की मांग करेगा।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : सकारात्मक रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ वांड्स"। आने वाला वक्त रचनात्मक होगा। व्यावसायिक तौर पर आपका समय नए निर्णय लेने का है, जिससे आप अपने ग्राहकों के ज्यादा करीब आ पाएंगे। बहुत व्यस्तता रहेगी। आपको बहुत ज्यादा सीखने का मौका मिलेगा। कोलकाता और अहमदाबाद की यात्रा बहुत ज्यादा व्यस्तता भरी रहेगी। आपमें से जो लोग सेल्स और फायनेंस में हैं वे इस तिमाही में कुछ दबाव का अनुभव करेंगे। धन से संबंधित मामले नियंत्रण में रहेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : खुश रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। यह समय है जब आप अपने लिए कुछ बेहतर कर पाएंगे। व्यावसायिक तौर पर सारी चीजें टीम के प्रयासों और आपके रूटीन पर निर्भर करेंगी। जो लोग मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग के क्षेत्र में हैं उन्हें भेदभावपूर्ण प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, लेकिन फिर भी आप सर्वश्रेष्ठ रहेंगे। दिल्ली और हैदराबाद की व्यस्ततापूर्ण यात्रा करने के योग हैं। परिवार के साथ बेहतर वक्त गुजारेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : बुद्धिमानी से निर्णय लेंगे।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ पेंटाकल्स"। इस समय आपकी रचनात्मकता कमाल की होगी और आप हर क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। कार्य-क्षेत्र में, बहुत सारे परिणाम होंगे, जो आपको सबसे बेहतर करने के लिए प्रेरित करेंगे। आपमें से जो लोग ऑनलाइन मीडिया या सोशल नेटवर्किंग के क्षेत्र में हैं वे अपने लिए नया फॉर्मेट बनाएंगे और कई लोगों से प्रशंसा और पुरस्कार पाएंगे। हर तरह की यात्रा आपको व्यस्त रखेगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : सिट्रीन

टिप : उदारता बरतें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। सब चीजें सही दिशा में चल रही हैं। इस सप्ताह आपको बहुत मेहनत करनी होगी, देर रात तक काम करना होगा लेकिन इससे आपको एक पहचान मिलेगी। हमेशा शिखर पर रहने की सीख आपको सकारात्मक और रचनात्मक बनाए रखेगी। जो लोग मीडिया और एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में हैं वे खुद को बेहतर सिद्ध करेंगे और मांग में रहेंगे। पैसा आएगा और निवेश से आपको लाभ मिलेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ वांड्स"। कार्यक्षेत्र में हालांकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे, फिर भी आपके काम पर नजर नहीं पड़ेगी। कुछ दिनों के लिए खुद को फोकस से दूर कर लें और शांति से अपना काम करें यकीन मानें इसके बेहतर परिणाम आपको मिलेंगे। आपमें से जो लोग आइटी सॉफ्टवेयर और प्री-सेल्स के क्षेत्र में हैं उन्हें कुछ मुश्किल प्रोजेक्टस पर काम करना होगा और आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। प्रेम जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : कृतज्ञ रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। यह बहुत उत्पादक समय है। धैर्य और निरंतरता इस पूरे महीने आपके काम की कुंजी रहेगी। अपनी व्यस्तता से थोड़ा वक्त निकालकर आराम करें, यह आपके लिए बहुत जरूरी है। आपमें से जो लोग ट्रेनिंग और व्यापार के क्षेत्र में हैं वे अपनी ताकत और कमजोरी का आकलन कर पाएंगे। चंडीगढ़ और पुणे की यात्रा के योग हैं। नकद पैसा आएगा। आप उसका स्टॉक मार्केट में निवेश करेंगे तो लाभ हासिल होगा।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : शांत रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ सोर्ड्स"। इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में पूछ परख बढ़ेगी। आप उदार होने का महत्व समझेंगे और लोगों को उनके काम का श्रेय देंगे। अपने आसपास जो हो रहा है उससे एक ब्रेक लें। अपनी ऊर्जा को एक जगह फोकस करें, तभी आपको मनचाहे परिणाम हासिल हो पाएंगे। पैसे से संबंधित मामलों में बड़ा बदलाव आएगा और आप अच्छा पैसा कमाएंगे। प्रेम जीवन में खुशनुमा और शानदार समय है।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : शांत रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ कप्स"। आने वाला समय खुशनुमा होगा। आने वाला समय खुशनुमा होगा। काम और घर की व्यस्ताओं के बीच संतुलन बनाने में आप सहज होंगे। सकारात्मक परिवर्तन होंगे और मुश्किल परिस्थितियों में आप बेहतर कर पाएंगे। आपमें से जो भी टीचिंग या फिर डिजाइनिंग के क्षेत्र में हैं वे अपने लिए बेहतर अवसर हासिल करेंगे। पैसा आएगा और इससे आप रियल इस्टेट में नया निवेश करेंगे। परिवार खुश होने की वजह होगा।

शुभ रंग : ब्राउन

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : भूलें और माफ करें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेथ"। इस समय बहुत अनुशासन और बहुत धैर्य रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम की संरचना में बदलाव लाना होगा तभी आपकी काम से संबंधित व्यस्तता कम होगी। आपमें से जो भी आर्ट, क्राफ्ट और दूसरे कई फॉर्मेट से जुड़े हैं तो आपको कई तरह के प्रोजेक्टस पर काम करना होगा और आप इसका आनंद उठाएंगे। अविवाहितों के लिए किसी खास से मुलाकात होगी।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : कोरल

टिप : विश्वास रखें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ पेंटाकल्स"। आपको इस महीने कुछ योजनाओं और प्रोजेक्ट्स पर समय देना होगा। यह आपके जीवन में खास बदलाव लाएंगे। आप व्यस्तता के सारे रास्ते बंद कर देंगे और खुद को अपने परिवार के साथ रखना चाहेंगे। नासिक और कोयंबटूर की यात्रा करेंगे। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी और आप इसका आनंद उठाएंगे। प्रेम जीवन रोमांचकारी बना रहेगा। आपमें से कुछ लोग कार या घर खरीदेंगे।

शुभ रंग : मरून

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। इस सप्ताह बहुत कुछ नया होगा। व्यावसायिक रूप से बहुत सारे बदलाव होंगे और आप नए अवसरों को खोज निकालेंगे। नए परिवर्तन, प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों और नई चीजों के बारे में जानकारी रखेंगे तो आगे रहेंगे। हर क्षेत्र से अच्छी खबरें मिलेगी। व्यापार के सिलसिले में जयपुर और अमृतसर की यात्रा के योग हैं। जो लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए पैसे की कमी नहीं रहेगी।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : मुस्कुराते रहें।

Posted By: Sandeep Chourey