मोनिषा डुडाने - टैरोकार्ड

मेष : मेष राशि का जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। अपने विचारशीलता में लोच बनाए रखेंगे और कामकाज में सतर्कता बरतेंगे। आने वाले कुछ दिन बहुत उपयोगी सकारात्मक रहेंगे। नया काम और काम की नई पद्धति आपको हर तरह से सफलता की ओर ले जाएगी। आप पैसा कमाने के गुर जानते हैं और आपके पास नए अवसर खुद चलकर आएंगे। सामाजिक तौर पर आप मजेदार लोगों से मुलाकात करेंगे। परिवार के साथ वीकेंड का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : जेड

टिप : खुश रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। आप खुद को लगातार बेहतर बनाने के लिए विचार कर रहे हैं और प्रयास कर रहे हैं। आप खुद से ही प्रतिस्पर्धा में हैं और इसलिए आप सबसे अच्छे परिणाम देने के का प्रयास करेंगे। इससे आप खुश और उत्साहित रहेंगे। आप जितने का वादा करेंगे उससे ज्यादा अच्छा काम करेंगे, इससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और स्थायित्व आएगा। नए संपर्क और अनुबंध होंगे। निवेश से लाभ मिलेगा।

शुभ रंग : पीच

शुभ रत्न : कोरल

टिप : जोखिम लें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आप सफलता के रथ की सवारी करेंगे। इस सप्ताह आपके सामने जो भी चुनौती आएगी आप उनका सफलता से सामना करेंगे। अनियमित दिनचर्या और व्यस्तता के बाद आप अपने लिए वीकेंड की छुट्टी निकाल लेंगे और उसका पूरा आनंद लेंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनके किसी खास और आकर्षक व्यक्तित्व से मिलने की योग हैं। पैसे से जुड़े मामलों में आपको लाभ मिलेगा। खुश रहेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : कार्यक्षेत्र में शांत रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ पेंटाकल्स"। इस सप्ताह लगातार बदलाव होंगे। आप जितनी जल्दी इस सबको समझ लें, उतना अच्छा होगा। अपनी ऊर्जा को खर्च होने पर ध्यान दें, ध्यान बंटाने वाली हर चीज से दूर रहें। जो अविवाहित हैं उनके लिए शादी के प्रस्ताव आएंगे। बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे। आप अपने जीवन में खुशियों के लिए रास्ते ढूंढ ही लेंगे। सप्ताहांत में आप अपने दोस्तों के साथ यादगार समय बिताएंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : खुशकिस्मती का आनंद लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ सोर्ड्स"। आपका अपनी योजना पर गहरा विश्वास बना रहेगा। आपको यह विश्वास है कि आप अपनी योजनाओं पर काम करते हुए बेहतर परिणाम हासिल करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। सामाजिक तौर पर नए दोस्त और नए समझौते में व्यस्त रहेंगे। पैसा आपके पास आसानी से आएगा और आप पुराने निवेशों से अच्छा लाभ हासिल करेंगे। सप्ताहांत में आप शॉपिंग का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : दान दें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। व्यावसायिक तौर पर आप नई शुरुआत करेंगे और नए प्रोजेक्ट्स पर उत्साह से काम करेंगे। आपको अपनी छवि और प्रतिष्ठा को बरकरार रखने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा। काम की व्यस्तता बढ़ेगी, देर रात तक काम करना होगा। आप पर कई दिनों से खुद को सिद्ध करने का दबाव बना हुआ है और आप इस सप्ताह अपने आलोचकों और प्रतिस्पर्धियों को मुंह बंद कर देंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मेलाकाइट

टिप : भूलें और माफ करें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। इस सप्ताह आपको हर जगह सफलता मिलेगी। आप अपने काम की प्राथमिकता तय करेंगे। आप अपना सबसे अच्छा अपने काम को देंगे। अपनी पूरी ऊर्जा से काम करेंगे और उसका लाभ आपको मिलेगा। आपका भावनात्मक स्वास्थ्य सुधरेगा यदि आप महत्वपूर्ण मुद्दों को टालने की बजाए उन पर निर्णय करें। पैसे के मामलों में समय बहुत अच्छा है। सप्ताहांत आपके लिए खास होगा।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : इस पल का आनंद लें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। आप बहुत व्यस्त रहेंगे। आपकी चतुराई और सहजता आपको काम के क्षेत्र में प्रशंसा दिलवाएगी और आप आकर्षण के केंद्र में रहेंगे। दूसरों के प्रति आप बहुत उदार और संवेदनशील रहेंगे जिसके आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि प्रेम में हैं तो आपका समय बहुत शानदार रहेगा। साथी के साथ रोमांचक और उत्साहित करने वाला वक्त बिताएंगे। पैसा आएगा और आप उसका पूरा आनंद लेंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। खुशनुमा और बेहद उत्साहित करने वाला समय है। आप अपनी तरह से दुनिया पर विजय हासिल करेंगे। आप हर तरह की चुनौती लेने के लिए तैयार रहेंगे और उनसे निबटेंगे भी। घर-परिवार में शांति के लिए आपको कुछ टैक्ट और कूटनीति का सहारा लेना होगा। पैसे से जुड़े मामलों में दस्तावेजों को दुरुस्त रखने की जरूरत है। विशेषज्ञों से राय लेने की जरूरत है। सप्ताहांत अच्छा रहेगा। आराम करेंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : रोज क्वार्ट्ज

टिप : खुद से प्यार करें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। आप अपनी प्रेरणा से आगे बढ़ेंगे और फिर सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। महत्वाकांक्षी योजना पर आप काम करेंगे और आने वाले दिनों में इसमें सफलता पाएंगे। जो लोग आपके कटु आलोचक हैं वे भी आपकी प्रशंसा करेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा और आप काम और परिवार के बीच समन्वय बनाने में सफल रहेंगे। आपका साथी आपके काम का विश्लेषण करेगा। सप्ताहांत का पूरा आनंद लेंगे।

शुभ रंग : लैवेंडर

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : प्रेम जीवन का आनंद लें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हेरोफेंट"। आपके सामने जो भी मामले होंगे उन सब पर आप निर्णय करेंगे और इससे कई सारी चीजें सीखेंगे। इसके बदले में आपको बहुत सारी जिम्मेदारियां मिलेंगी। कार्यक्षेत्र में आप बहुत सारे मामलों में विशेषज्ञ की तरह उभरेंगे। कुछ भी नया करने से पहले आपको धैर्य रखना होगा और बहुत शांति से कदम बढ़ाने होंगे। आप और क्या-क्या कर सकते हैं इसे जानने के लिए समय लगाएंगे। सप्ताहांत शांतिपूर्ण रहेगा।

शुभ रंग : गोल्ड

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : अपना वादा पूरा करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फाइव ऑफ पेंटाकल्स"। कठिन परिश्रम और जुनून ने आपको वो बनाया है जो आप हैं। इसमें उत्साह और खुशकिस्मती का मिश्रण होने से यह सप्ताह शानदार गुजरेगा। अपने साथी के साथ खूबसूरत समय को बिताते हुए जीवन की मुश्किलों को भूल जाएंगे। सोने और छोटे शहरों में संपत्ति पर निवेश करेंगे। आप इस सप्ताह दोनों ही मोर्चों पर सौदे करेंगे और उससे लाभ हासिल करेंगे। सप्ताहांत शानदार रहेगा।

शुभ रंग : भगवा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : सकारात्मक रहें।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020