May 2021 Rashifal: मई का महीना सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है। इस महीने कुछ राशि के लोगों को मिश्रित फल मिल सकते हैं तो कुछ का समय अच्छा रह सकता है। ग्रहों की चाल के अनुसार, इस महीने वृषभ, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को बहुत ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है। इन राशि के लोगों के लिए मई का महीना चुनौतियां लेकर आएगा। हालांकि, अपनी राशि के अनुसार उपाय करके आप इन मुसीबतों से छुटकारा पा सकते हैं।

मेष

खुद को ऊर्जावान बनाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम करने की आपकी गति बढ़ सकती है। वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश होंगे। आर्थिक जीवन भी उत्तम रहेगा। जीवन के कई क्षेत्रों में आपको लाभ हो सकता है।

वृषभ

इस राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति सुधरेगी। धन से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा सावधान रहें और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें।

मिथुन

माता-पिता के साथ वार्तालाप के दौरान शब्दों को चयन सोच समझकर करें। माह की शुरुआत में आर्थिक रूप से सशक्त होंगे, लेकिन मध्य में खर्चों को लेकर सावधान रहें। प्रेम और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। क्रोध पर संयम रखें।

कर्क

आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना है। घर के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। नौकरी पेशा लोगों के जीवन में भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। प्रेम संबंधों में संभलकर रहें। स्वास्थ्य को लेकर भी सावधानी बरतें।

सिंह

कार्यक्षेत्र में बहुत सावधानीपूर्वक रहें। छोटी सी गलती भी परेशानी में डाल सकती है। पारिवारिक जीवन में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। विवाहित जातकों के लिए यह माह काफी अच्छा रह सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

कन्या

आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा। करियर और कारोबार में सफलता अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाए रखने के लिए भी सही निर्णय लेने होंगे।

तुला

करियर के क्षेत्र में मेहनत के बाद सफलता हासिल होगी। शिक्षार्थियों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। प्रेम जीवन में भी अच्छा फल पाएंगे।

वृश्चिक

करियर के क्षेत्र में इस राशि के लोगों को मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर इस राशि के जातकों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. आपकी छोटी सी कोताही भी आपकी बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। वहीं पारिवारिक जीवन में भी इस राशि के लोग बेहतर परिणाम पा सकते हैं.

धनु

करियर क्षेत्र में सावधानी बरतें। बेवजह के विवादों से बचें। आर्थिक पक्ष को सुधारने के लिए प्रयास करने होंगे। कारोबारियों को 26 मई के बाद कारोबार में लाभ हो सकता है।

मकर

करियर क्षेत्र में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कुछ जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ

आप के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में अच्छे फल मिलेंगे। चतुर्थ भाव में राहु-बुध की युति घर में खुशियां ला सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।

मीन

करियर क्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे छात्रों को अपने प्रयास बढ़ाने होंगे। प्रेम और पारिवारिक जीवन में संभलकर रहें। मीन राशि वालों को आर्थिक जीवन में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags