October Month Rashifal । आज सितंबर माह के खत्म होते शुक्रवार से अक्टूबर महीने की शुरुआत हो जाएगी और अक्टूबर माह कुछ राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है। ज्योतिष के मुताबिक अक्टूबर माह में शनि ग्रह का गोचर होने जा रहा है। 11 अक्टूबर सोमवार को शनि देव अपनी ही राशि मकर में गोचर करेंगे। ज्योतिष के मुताबिक शनि को एक राशि से दूसरी राशि में पहुंचने में ढाई साल का समय लगता है। ऐसे में यदि शनि ग्रह अपनी ही राशि में पहुंचेंगे तो इसका मतलब ये है कि जिन राशियों को शनि के कारण कष्ट हो रहा था, उनका समय अब अच्छा बीतने लगेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए शनि के मार्ग में होने के बाद करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति दूर होगी। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो किसी ज्योतिषी की सलाह लें और इस शुभ मुहूर्त में इसे शुरू करें। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी शुभ काम की शुरुआत हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों का भाग्य साथ देने वाला है। जो भी काम पूरे मन से करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए भी यह समय अच्छे रिजल्ट लेकर आएगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होने की संभावना है। यात्रा के भी योग बन सकते हैं।

तुला राशि

पारिवारिक संबंधों में सुखद अनुभूति होगी। शनि की ढैय्या का प्रतिकूल प्रभाव कम होगा। परिवार में सभी से मधुर संबंध बनेंगे। वाहन या संपत्ति खरीदने के संकेत हैं। आर्थिक क्षेत्र में फायदा हो सकता है।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए अक्टूबर माह शुभ रहेगा। परिवार के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए यह शुभ अवसर है, वे अपने व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। साथ ही हेल्थ के प्रति भी सतर्क रहें। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

मकर राशि

मकर राशि में शनि गोचर कर रहा है। इसलिए मकर राशि के लिए यह स्थिति काफी अच्छी साबित होगी। धन अर्जित करने में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। शनि आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी बहुत मदद करेगा। यात्रा के योग बन सकते हैं। अधिकारी वर्ग की ओर सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक अध्यात्म की ओर अग्रसर होंगे। दाम्पत्य जीवन में अनुकूल परिवर्तन होंगे। परिवार में शांति रहेगी। व्यापार में सफलता मिलेगी लेकिन लेनदेन के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

Posted By: Sandeep Chourey