Lucky sign on palm in Hindi। हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की लकीरों, आकृतियों, निशानों के जरिए किसी जातक के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है। यदि किसी जातक की हथेली में कुछ खास शुभ रेखाएं और चिन्ह होते हैं तो इससे उसके जीवन में कई सुख प्राप्त होते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक बेहद शुभ माने गए ये निशान हर किसी के हाथ में नहीं होते हैं, बल्कि लाखों लोगों में से किसी भाग्यशाली व्यक्ति के हाथों में ही ऐसे निशान, रेखाएं व चिह्न देखने को मिलते एक के हाथ में ही मिलते हैं। यहां जानें कौन-कौन से दुर्लभ निशान, रेखाएं या चिन्ह हाथ की रेखाओं में होते हैं -

हथेली के ये निशान बदल देते हैं किस्मत

किसी जातक की हथेली में मस्तिष्क रेखा या जीवन रेखा से निकलकर एक सीधी रेखा गुरु पर्वत की ओर जाती है या दूसरे सिरे पर चौकोर बने तो इसे झंडे का निशान कहा जाता है। हाथ में ऐसी रेखाओं को काफी शुभ माना जाता है। इन जातकों को जीवन में मान-सम्मान के साथ-साथ अपार पैसा भी मिलता है। 50 की उम्र के बाद ऐसे लोगों को काफी यह की प्राप्ति होती है।

चंद्र पर्वत पर मछली का निशान

हथेली पर केतु या चंद्र पर्वत पर मछली का निशान भी काफी शुभ होता है। ये लोग आर्थिक तौर पर बेहद संपन्न होते हैं और धार्मिक माने जाते हैं। ऐसे जातक पूजा-पाठ,, दान-पुण्य आदि में बढ़कर हिस्सा लेते हैं।

हथेली स्वास्तिक का निशान

हथेली में गुरु पर्वत या बुध पर्वत पर स्वास्तिक का निशान होना भी शुभ माना जाता है। ये लोग काफी धनवान होते हैं और पैसों की किसी भी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। दान-धर्म में खर्च करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

rashifal
rashifal