Palmistry News। फिलहाल सावन का महीना चल रहा है और सावन माह को भगवान शिव का महीना माना जाता है। ऐसे में यदि आप भी हस्तरेखा ज्योतिष में यकीन करते हैं तो हम आपको हथेली की ऐसी रेखाओं के बारे में बताएंगे, जिससे आप पता कर सकते हैं कि आप पर भगवान भोलेनाथ की कृपा है या नहीं। हस्त रेखा ज्योतिष के मुताबिक हथेली पर कुछ रेखाएं या निशान होने से व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है और जीवन में सफलता और नए लक्ष्य प्राप्त करता है।

हथेली में चेक करें त्रिशूल का प्रतीक

ज्योतिष के मुताबिक जिस व्यक्ति की हथेली पर त्रिशूल की आकृति बनी होती है, उसके ऊपर भगवान शिव की हमेशा कृपा बनी रहती है। त्रिशूल को भगवान शिव का प्रिय अस्त्र माना जाता है। यदि आपकी हथेली में त्रिशूल का निशान है तो तो भाग्य हमेशा आपका साथ देगा।

हथेली पर आधा चांद का निशान

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की हथेली पर अर्धचंद्र का निशान बना होता है, ऐसे लोगों पर भी शिव भगवान की कृपा रहती है। चंद्रमा महादेव के मस्तक पर विराजमान है, इसलिए यदि आपकी हथेली में भी चांद का निशान है तो शुभ फल की प्राप्ति होगी। ऐसे लोगों का मन शांत मुद्रा में रहता है।

हथेली में डमरू का निशान बदल देगा भाग्य

यदि आपकी हथेली पर डमरू जैसा चिन्ह दिखाई देता है तो ऐसे लोगों पर भी भगवान शिव की कृपा रहती है। जो व्यक्ति अपनी हथेली पर इस निशान को देखता है, उस पर मुसीबतों का खतरा कम हो जाता है। साथ ही उसे आर्थिक रूप में भी समृद्ध रहता है, उसे जीवन में कभी तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा हाथ पर झंडे की आकृति होना भी जातक के लिए़ बहुत फायदेमंद होता है। यह चिन्ह शनि देव का प्रतीक है। इसलिए इसे प्रगति और प्रसिद्धि का प्रतीक भी माना जाता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close