Palmistry News । देवउठनी एकादशी के साथ ही शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है। हर कोई अपने जीवनसाथी को लेकर उत्साहित रहता है और यह जानना चाहता है कि लाइफ पार्टनर भाग्यशाली रहेगा या नहीं। इस बारे में विस्तार से जानकारी हस्तरेखा ज्योतिष में भी दी गई है। दरअसल कई बार शादी के बाद लोगों की किस्मत बदल जाती है। समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जीवनसाथी के हाथ में कुछ चिह्न के जरिए पता किया जा सकता है कि बहुत ही भाग्यशाली होती है, बल्कि परिवार का भी भला करती है।

ऐसी महिलाओं के पास रहते हैं खूब आभूषण

समुद्र शास्त्र के मुताबिक यदि किसी महिला की गर्दन 4 अंगुली जितनी लंबी हो और उसमें 3 रेखाएं दिखाई दे रही हो तो ऐसी महिला अपने पति और परिवार के लिए काफी भाग्यशाली होती है। ऐसी स्त्रियों के पास सोने चांदी की कभी कमी नहीं रहती है।

ऐसी महिलाओं के पति को होती है आर्थिक उन्नति

वहीं गर्ग संहिता में बताया गया है कि किसी महिला के गले में 3 रेखाएं दिखाई देती हैं और उसका गला सुंदर, गोल आकार वाला हो तो यह बहुत ही शुभ परिणाम देने वाला होता है। परिवार में शांति रहती है और शादी के बाद पति का आर्थिक उन्नति होती है।

ससुराल के भाग्यशाली होती है ऐसी स्त्रियां

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि स्त्री की ठोड़ी गोल, पुष्ट, कोमल हो तो बहुत ही शुभ रहता है। वहीं जिन लड़कियों के गाल चारों तरफ से गोल हो तो ऐसी स्त्रियां भी पति के लिए काफी शुभ होती है। अगर किसी स्त्री के गाल पिचके, खुरदरे और पतले हो तो यह शुभ लक्षण नहीं माना जाता है। इसके अलावा जिस महिला के दांत सुंदर, चमकीला, सफेद हो तो वह भी अपने ससुराल के लिए भाग्यशाली होती है। वहीं जिन महिलाओं के हंसते समय दांत न दिखाई दें और गाल फूल जाए और आंखें बंद न हो तो यह बहुत ही शुभ लक्षण है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close