Rahu Gochar 2023: ग्रहों का राशि परिवर्तन करना एक सतत प्रक्रिया है। प्रत्येक ग्रह एक समय अंतराल में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर कई तरह के शुभ व अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं। भारतीय ज्योतिष गणना के अनुसार इस समय राहु ग्रह मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। नव वर्ष 2023 के अक्टूबर महीने में राहु वक्री होंगे और मीन राशि में प्रवेश करेंगे। राहु के राशि परिवर्तन करने से कई राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं राहु के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा।

मेष

राहु के गोचर के दौरान मेष राशि के जातकों को आर्थिक, शारीरिक, मानसिक और परिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी जगह सोच-समझ कर ही निवेश करें। फिजूल खर्च करने से बचें।

वृषभ

आपकी कुंडली के 12 वें भाव में राहु गोचर करेंगे। आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है। आपके बनते हुए काम बिगड़ने लगेंगे। दिमाग अशांत रहेगा। छोटे-छोटे काम के लिए भागदौड़ करना पड़ेगी। मन स्थिर नहीं रहेगा।

कन्या

आपकी कुंडली के आठवें भाव में राहु गोचर करेंगे। लेकिन राहु की वक्री चाल आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकती है। किसी भी छोटी से छोटी चीज को प्राप्त करने में आपको बड़ा संघर्ष करना होगा। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। वाणी में संयम बरतना होगा। बोलचाल से रिश्ते खराब होने की संभावना है।

मकर

राहु का गोचर आपको आर्थिक संकट में डाल सकता है। व्यापार या नौकरी में परेशानी रहेगी। वैवाहिक जीवन में कई प्रकार के संकट आएंगे। अपनी वाणी पर संयम रखने की बेहद आवश्यकता है। बिना किसी ठोस वजह से पैसा खर्च न करें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close