Sawan Shani Pradosh 2020: पवित्र श्रावण माह चल रहा है। हर कोई भगवान शिव की आराधना में लगा है। इस बार सावन माह में दो बार शनि प्रदोष आ रही है। पहला शनि प्रदोष 18 जुलाई को मनाई गई है। वहीं दूसरी शनि प्रदोष 1 अगस्त को रहेगी। इस दिन लोग व्रत रखते हैं और भगवान महादेव को प्रसन्न करने के लिए विशेष अनुष्ठान करते हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, 10 साल बाद श्रावण माह में दो शनि प्रदोष का संयोग आया है। इससे पहले 2010 में ऐसा हुआ था। उस साल 7 अगस्त और 21 अगस्त को शनिवार था और प्रदोष व्रत भी रखा गया था। 10 साल बाद हो रहे इस संयोग को ज्योतिष के जानकार शुभ बता रहे हैं। खासतौर पर वृषभ, मिथुन, धनु और मकर राशि वालों के लिए शुभ समाचार आ सकता है। जानिए इन राशियों के इस पर पड़ने वाले असर के बारे में -

वृषभ राशि: नौकरी या बिजनेस को लेकर अच्छी खबर आ सकती है। अटका हुआ धन मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मधुरता से बात करें। तनाव का शरीर पर नकारात्मक असर होन से रोकें।

मिथुन राशि: सेहत में सुधार आएगा। नया वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ मधुर व्यव्हार करें। वाणी पर संयम रखेंगे तो फायदा होगा।

धनु राशि: नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। नई जिम्मेदारी मिलेगी। सकारात्मक परिवर्तन के आसार हैं। आर्थिक लाभ मिलेगा। यह पूरा समय प्रसन्नता से गुजरेगा। वाणी पर संयम रखें।

मकर राशि: अचानक कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी में भी प्रमोशन के योग हैं। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे। दोनों मिलकर काम करेंगे और तनाव खत्म करेंगे।

बता दें, सावन के महीने में शनि प्रदोष के नकारात्मक असर को दूर करने के उपाय किए जाते है। यदि किसी राशि पर विपरीत असर पड़ रहा है तो ज्योतिषी उपाय सूझा सकते हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020