Shukra Rashi Parivartan 2021। शुक्र ग्रह को जीवन में सुख, समृद्धि, रोमांस आदि का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन जीवन में कई प्रभाव डालता है। आज 22 जून, मंगलवार को दोपहर 02.07 मिनट पर मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र ग्रह कर्क राशि में 17 जुलाई को प्रात: 09.23 मिनट तक रहेंगे। शुक्र का कर्क राशि में गोचर करने से अन्य राशियों पर भी इसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन से अन्य राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा -

मेष: नौकरी में परिवर्तन का योग है। परिवार का सहयोग मिलेगा। विशेषकर मां का प्रेम अवश्य मिलेगा।

वृष: शुक्र के राशि परिवर्तन से भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों से मदद मिलेगी। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन: नौकरी और बिजनेस में लाभ होने की संभावना है। निवेश में लाभ मिल सकता है। आय के अन्य साधन भी जुड़ेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

कर्क: आपका व्यक्तित्व दूसरों को प्रभावित करेगा, जिससे आपके कई कार्य सफल होंगे। प्रतिष्ठा और कीर्ति में वृद्धि होगी। प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे, सेहत का ध्यान रखें। किए कार्य पूरी तरह से सफल होंगे।

सिंह: शुक्र का गोचर आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। अपनी सेहत से समझौता न करें, वरना यह भारी पड़ सकता है।

कन्या: शुक्र के राशि परिवर्तन से आपकी आय में वृद्धि होगी। आपका समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। संबंधों के प्रति सचेत रहें।

तुला: आप किसी कार्य के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो उससे बचें। कहीं पर निवेश करने से पूर्व अच्छी तरह सोच लें। किसी विशेषज्ञ से सुझाव भी ले सकते हैं।

वृश्चिक: शुक्र के गोचर से आपके जीवन में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन सफलता के लिए अधिक मेहनत करना होगा। विदेशी संबंधों से लाभ मिलेगा।

धनु: वाहन चलाते समय सावधान बरतें। शत्रु से सावधान रहें। धन और स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहें।

मकर: शुक्र के राशि परिवर्तन से आपकी नौकरी या बिजनेस में आने वाली परेशानियों का अंत हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

कुंभ: शुक्र का गोचर आपको काम के नए अवसर प्राप्त कराने में मदद करेगा। काम का दबाव हो सकता है। संयम से काम लें, वाणी पर नियंत्रण रखें। कर्ज न लें।

मीन: प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्ति का योग बन रहा है। शिक्षा में भी सफलता मिलेगी। कोई लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, तो उसमें कामयाबी मिल सकती है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags