मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। इस सप्ताह कई अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। आप बहुत व्यस्त रहेंगे और आपको अवसरों का चुनाव करने से पहले उसके लाभ-हानि पर विचार करने की जरूरत महसूस होगी। यदि आप मार्केटिंग, ट्रेनिंग और मैनेजमेंट के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपके लिए आगे की पढ़ाई के रास्ते खुलेंगे। इसी सिलसिले में मुम्बई/अहमदाबाद की यात्रा के योग हैं। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : इस समय का आनंद लें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। कार्यक्षेत्र में कुछ नया और रचनात्मक करने की जरूरत आ पहुंची है। आप उस जगह पर हैं जहां आपके नए विचार आजमाए जाएंगे और परिणाम वैसे ही आएंगे जैसे आपने उम्मीद की थी। हालांकि आपके कुछ एसोसिएट्स आपके साहस को लेकर चकित होंगे, फिर भी आप अपने समर्पण और आत्मविश्वास से आगे बढ़ते रहेंगे। पैसा आएगा और आप इसे रिसर्च और इससे संबंधित चीजों पर खर्च करेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : बड़ों की राय का सम्मान करें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ वांड्स"। अच्छे और तुरंत परिणाम मिलेंगे। व्यापार या नौकरी में आपके सारे निर्णय और कदम सही दिशा में पड़ेंगे और आप बहुत सारी प्रशंसा, प्रतिष्ठा और पैसा मिलेगा। कानून से जुड़े मामलों पर मुम्बई या दिल्ली की यात्रा के योग हैं। इन मामलों पर फैसला आपके पक्ष में आएगा। प्रेम जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप सकारात्मक बने रहेंगे। शांत रहे। सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : सोच-समझकर जोखिम लें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। आने वाला समय बहुत रोचक और आकर्षक होगा। बात चाहे व्यक्तिगत जीवन की हो या फिर व्यावसायिक जीवन की चीजों को नए ढंग से करने की कोशिश करें, लेकिन याद रखें कि तुरंत परिणाम की उम्मीद न करें। आपको सुझाव दिया जाता है कि खुद के प्रति सच्चे रहेंगे तो आप बेहतर होगा। आपमें से कुछ लोग काम बदलेंगे तो कुछ पुराना छोड़कर नया काम करने के प्रति आकर्षित होंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : प्रेम का आनंद लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास आपके काम में परफेक्शन से आएगा। आपका काम अपने विचारों में परिवर्तन करेगा और आप ज्यादा सकारात्मक और ज्यादा कलात्मक होंगे। जो लोग मीडिया और मनोरंजन के क्षेत्र में है उनकी पूछ परख होगी, नाम, प्रतिष्ठा और पैसा कमाएंगे। प्रोजेक्ट के सिलसिले में आपको कोलकाता/दिल्ली की यात्रा होगी। परिवार के साथ सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : यात्रा फलदायक होगी।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। आने वाले समय में कई लुभावनी चीजें होंगी। कार्यक्षेत्र में शॉर्टकट्स अपनाने पड़ेंगे फिर भी आपको परिश्रम करने होंगे। इससे आप अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित करने और कुछ अधूरे कामों को पूरा करके आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे। यदि आपने लोन या लायसेंस के लिए आवेदन किया है तो आपको पेपरवर्क पर ध्यान देना होगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : परिश्रम करें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। जीवन के हर क्षेत्र में खुशी और संतुष्टि होगी। बड़े अवसर आएंगे और हालिया प्रोजेक्ट्स में प्रगति होगी, जिससे आपके जीवन में आत्मविश्वास आएगा। अपनी तरह के लोगों से मिलने, संपर्क में रहने और लगातार यात्रा करने से आपको चीजों को समझने में मदद मिलेगी। आपमें से जो भी ब्यूटी, होटल या कस्टमर केयर इंडस्ट्री के क्षेत्र में हैं उन्हें पैसा मिलेगा। प्रेम जीवन शांत रहेगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रंग : मोती

टिप : स्वस्थ और ऊर्जावान रहेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ कप्स"। बहुत सारी उलझनों और हड़बड़ियों के बीच कुछ उम्मीद की किरण दिखाई देगी। आप अपनी क्षमता और रचनात्मकता से बहुत सारे अवसरों का लाभ उठा पाएंगे। धोखा और अवरोध आपके बहुत सारे कामों का हिस्सा हो सकते हैं। फिर भी सौभाग्य आपकी मदद करेगा। खर्च बढ़ेंगे, फिर भी पैसा आता रहेगा। इससे आपको पैसे की कमी नहीं होगी। बचत पर ध्यान दें।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : बचत करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ पेंटाकल्स"। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में आपको प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट दिए जाएंगे। आप अतिरिक्त सतर्कता के साथ प्रयोग भी करेंगे। अपने ज्ञान और योजना बनाने की योग्यता से आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। यदि आप निर्माण और रियल इस्टेट के क्षेत्र में हैं तो आप सोने में निवेश करेंगे। आपमें से कुछ लोग पुणे/लखनऊ में अपने काम की प्रदर्शनी लगाएंगे।

शुभ रंग : ग्रे

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : काम पर एकाग्र रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्टस"। अध्ययन करेंगे और अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है। आप महत्वाकांक्षा से भरे रहेंगे और और अपनी योग्यता से काम करेंगे। इससे आपके साथी और टीम बेहतर करने के लिए प्रेरित होगी। आपमें जो भी मीडिया और इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में हैं उन्हें अच्छे कॉन्ट्रैक्ट के लिए यात्रा करने की जरूरत होगी। काम करते हुए लाभ-हानि पर जरूर विचार करें।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : यात्रा का लाभ मिलेगा।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। आप जो भी करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी। भाग्य और अवसर दोनों ही आपके साथ हैं। आपको कई आकर्षक अवसर मिलेंगे। आप खुद को एकाग्र और महत्वाकांक्षी महसूस करेंगे। आपके विचारों पर सेमिनार और मीटिंग्स में विचार होगा। नए बाजारों की खोज में आप भोपाल और लुधियाना जैसे छोटे शहरों की यात्रा करेंगे। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। पैसा आएगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : आपके आइडिया पर विचार होगा।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द किंग ऑफ वांड्स"। आप अपने काम में महारत रखते हैं इसलिए आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जाएंगे। आपको अपने होने में थोड़ा संशोधन करने की जरूरत है। खुद को शांत रखें और रणनीति पर विचार करें। दूसरों से संवाद करेंगे तो सफलता जल्द हासिल होगी। आपकी प्रशंसा होगी, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दूसरे आपके दृष्टिकोण पर विचार करेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो तनख्वाह बढ़ेगी।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : व्हाइट सफायर

टिप : अपनी सफलता का आनंद लें।

Posted By: Lav Gadkari