मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। इस वक्त आपको अपनी क्षमताओं से अधिक देखने की जरूरत है। व्यावसायिक तौर पर आप खुश और उत्साहित रहेंगे। आपने जो-जो भी सोचा है उसे पूरा कर पाएंगे। तेज गति से जब आप अपने सारे काम निबटा लेंगे तो आपके पास चीजों को देखने का समय मिलेगा और आप अपनी योजनाओं को आलोचनात्मक नजरिए से देख पाएंगे। आप जिन लोगों का नेतृत्व कर रहे हैं उनके लिए समय निकालें। अच्छी खबर मिलेगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : यलो सफायर

टिप : खुश रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ सोर्ड्स"। आने वाला वक्त व्यस्तता भरा रहेगा। मुश्किल चीजों और लोगों से डील करते हुए आपको अपने धैर्य और निरंतरता के बारे में पता चलेगा। यह आपको भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आप सिंगापुर और मध्य-पूर्व एशिया की यात्रा करेंगे और अपने लिए नए अवसरों की तलाश करेंगे। पैसा आसानी से आएगा जिससे आप अपनी योजनाओं पर अमल कर पाएंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। सप्ताहांत में आप अपने दोस्तों से मुलाकात करेंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : दान करें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ वांड्स"। संकेत हैं कि आप उद्यमशील होंगे। आप अपने व्यावसायिक जीवन में जिम्मेदारी उठाएंगे और सीमा से बाहर जाकर निर्णय लेंगे। आप अपने साथ योग्य लोगों को जोड़ेंगे, अपनी टीम को फिर से अरेंज करेंगे। जो लोग सेल्स, ऑनलाइन स्ट्रेटजी और ऑपरेशन के क्षेत्र में हैं वे हांगकांग की यात्रा करेंगे। सामाजिक तौर पर आप अपने दोस्तों के साथ मुलाकात करेंगे। पैसा कमाने में आपको महारत हासिल है। पैसा आएगा।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : रूबी

टिप : यकीन रखें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टॉवर"। यह समय शांत रहने का है। व्यावसायिक तौर पर, आप मुश्किल दौर से बाहर आएंगे और इसमें विजय हासिल करेंगे और सारी चीजों को व्यवस्थित कर पाएंगे। जो लोग इंफ्रास्ट्रक्चर, कंसल्टिंग और हाउसिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे नए माहौल और बाजार को समझने के लिए यात्राएं करेंगे। सामाजिक तौर पर आप दिन रात व्यस्त रहेंगे। वित्तीय स्थिति में मनमुताबिक बदलाव के योग दिखाई दे रहे हैं। प्रेम जीवन में सब कुछ शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टारक्वाइज

टिप : मुस्कुराते रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। भाग्य आपके साथ है। इस सप्ताह आप जितना ज्यादा जोखिम लेंगे उतना ही ज्यादा आपको लाभ होगा। इसका लाभ उठाएं। आप बुद्धिमानी से निर्णय लेंगे, सही लोगों को सही भूमिका देने से आप व्यावसायिक जीवन में अप्रत्याशित सफलता हासिल करेंगे। जो लोग रिटेल और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में हैं उनके दुबई और इजिप्ट की यात्रा के योग हैं। पैसे से संबंधित मामले ठीक तरह से काम करेंगे और आपकी योजना के हिसाब से निवेश होगा।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : बुद्धि का इस्तेमाल करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। नया करने के लिए प्रेरित होंगे। करियर और व्यावसायिक समीकरण आपको लगातार व्यस्त रखेंगे और आप टीम को नया और अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे। इससे आपकी टीम आपकी प्रशंसा करेगी। आपमें से जो भी गैर-पारंपरिक क्षेत्र में हैं जैसे विज्ञान या मेडिसिन में वे फ्रांस और थाईलैंड की यात्रा करेंगे। व्यापार के साथ खुशी ढूंढने की कोशिश में आपका सामाजिक दायरा और विस्तृत होगा। संपत्ति में निवेश करेंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : दूसरों से राय लें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। अपने सपनों का पीछा करेंगे। अंतदर्ृिष्ट और आत्मावलोकन से आप अपने व्यावसायिक लक्षय पूरा करेंगे। आप नई योजनाओं और नए बदलाव के लिए तैयार होंगे। आपकी टीम आपका साथ देगी। जो लोग एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग के क्षेत्र में हैं उनके यूके और आयरलैंड की यात्रा के योग हैं। आपका सामाजिक जीवन उत्साहवर्धक रहेगा। अप्रत्याशित स्रोत से पैसा आने से आप उन्हें अपनी पसंद के क्षेत्र में निवेश करेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : शांत रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जजमेंट"। आपको अपने पहले किए गए कर्म का परिणाम मिलेगा। काम को लेकर आप बहुत गंभीर हैं और लगातार काम करते रहने के आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे और अच्छा प्रभाव पड़ेगा। बारीक चीजों पर आपकी पकड़ का आपको लाभ मिलेगा। यदि आप काउंसलिंग और कंसल्टिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपके इंडोनेशिया और जर्मनी की यात्रा के योग हैं। रियल इस्टेट और सोने में किए गए निवेश का आपको लाभ मिलेगा। समय अच्छा है।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : हीरा

टिप : कृतज्ञ रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'नाइन ऑफ पेंटाकल्स"। यह समय कठोर परिश्रम करने और लाभ लेने का है। आप व्यावसायिक तौर पर मीटिंग्स, रिव्यू और टीम के साथ व्यस्त रहेंगे। इस महीने के अंत तक आपको अपने परिश्रम के इच्छित परिणाम मिलेंगे। आपमें से जो लोग फिल्म और कला के क्षेत्र में हैं वे इसी सिलसिले में स्पेन और अर्जेंटीना की यात्रा करेंगे। पैसा आएगा और आप इसे खर्च करने के लिए कुछ खास और अनूठा ढूंढ ही लेंगे। अपने लोगों के साथ आप कुछ नया करेंगे।

शुभ रंग : पीच

शुभ रत्न : पर्ल

टिप : उदार रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ कप्स"। यह समय सफलता और खुशी से भरा होगा। व्यावसायिक जीवन में इस महीने में आप कुछ अपनी तरह के लोगों से भेंट करेंगे। अपने व्यापार में बेहतर होने के लिए आप अपनी टीम को प्रेरित करेंगे। आपमें से जो कोई भी लॉजिस्टिक्स और चेंज मैनेजमेंट के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे साउथ अफ्रीका और युगांडा में व्यापार स्थापित करने के लिए वहां की यात्रा करेंगे। प्रेम जीवन में समय देने की जरूरत होगी।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : कोरल

टिप : लोगों की मदद करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। यह समय बड़े सपने देखने का है। कार्यक्षेत्र में साफ-सुथरा दिखने के लिए आपको बहुत सारी चीजों में बदलाव लाने होंगे। आपमें से जो भी मार्केटिंग और पब्लिशिंग मीडिया के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके यूएस और साउथ अमेरिका की यात्रा के योग हैं। नकद पैसा आएगा और आप उससे अपने लोन चुका पाएंगे और नया निवेश भी कर पाएंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : खुश रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। यह समय आपने बढ़ने और सफल होने का है। अपनी योजनाओं और विचारों पर काम करने का समय है। आप लगातार बेहतर होने के लिए चीजें बदल रहे हैं और यह आपको अपने लक्षय तक पहुंचाने में मदद कर रहा है। आपमें से जो भी निवेश के व्यापार में हैं वे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा करेंगे। पहले किए गए निवेश के आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : बुद्धि का उपयोग करें।

Posted By: Lav Gadkari