मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। इस वक्त आपको अपने मुख्य काम पर अपना ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है। कामकाज की गति धीमी रहेगी और सफलता आपको अपने प्रयासों से ही मिलेगी। समृद्धि के लिए जरूरी है कि आप अपने काम पर ध्यान दें और दूसरी अनावश्यक योजनाओं पर समय बर्बाद न करें। व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति कुछ डांवाडोल होगी, जरूरी होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से सलाह लें। ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : त्योहारों का आनंद लें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। यह समय बदलाव और रचनात्मकता का है। आप अपनी दुनिया खुद बनाने के लिए तैयार हैं और अपने पैरों पर खुद खड़े रहेंगे। अपने काम पर अपना ध्यान केंद्रीत करना और आप जो भी कर रहे हैं उसका विस्तार आपकी मदद करेगा। पैसे से जुड़े मामले जरा जटिल होंगे, खासतौर पर आपके निवेश और योजनाएं बड़ी छलांग मांगेंगे। त्योहार के दिन खूबसूरत जगहों पर डिनर, लंच और आराम के साथ बीतेंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : सफायर

टिप : दोस्तों को त्योहार पर गिफ्ट दें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। नई योजनाएं बनाएंगे। अपने कार्यक्षेत्र में आप धैर्य और निरंतरता बनाए रखेंगे। आप किसी तरह से काम करते हैं इससे चीजें परिवर्तित होती है। स्पष्ट संवाद और निरंतर प्रेरणा से आप अपनी टीम और अपनी प्राथमिकता तय कर पाएंगे। वित्तीय मामले में आप निवेश और खर्च के बीच संतुलन बनाकर रख पाएंगे। प्रेम जीवन शानदार और खुशनुमा बना रहेगा। पैसा आएगा और आप खुद पर खर्च करेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : रूबी

टिप : भूलो और माफ करो।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द क्वीन ऑफ सोर्ड्स"। जो लोग लगातार बिना पाए दिए चले जा रहे हैं उनके लिए खुद पर अंकुश लगाने की जरूरत है। गहरी सांस लें और अपने लिए सफलता की राह तलाशें। यह सही समय है कि आप अपना ईगो एक तरफ रखें। अपने लक्षय को लेकर गंभीर रहें। आपमें से कुछ लोग शेयर्स और बॉन्ड्स में काम करेंगे। सब कुछ ठीक होगा, यदि अंत ठीक होगा तो। यदि अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : सबसे अच्छे रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। जीवन ऊपर-नीचे रहेगा आप कुछ नया और अलग करने की कोशिश करेंगे। पैसे को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा आपको अपनी योजनाएं और विचार दूसरों लोगों को बेचना होगा, जो आपके प्रोजेक्ट्स में अंतत: निवेश करेंगे। दूसरों को खुश करके अच्छा लगता है, लेकिन इसके दबाव से बचें। आप दूसरों को क्या देते हैं, इसे लेकर आप पर लोगों की नजर रहेगी। पैसा धीरे आएगा।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : गरीबों को दान दें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। नई शुरुआत होगी और आप आपके सामने अवसरों का अंबार होगा। आपको अपनी योग्यता के प्रदर्शन के लिए शानदार मंच मिलेगा और आप इससे कई लोगों को प्रभावित कर पाएंगे, आपको प्रतिष्ठा भी मिलेगी और पैसा भी। आपमें से जिन भी लोगों ने उधार दे रखा है, वे अपने अनुभवों से सीखेंगे। सप्ताह बहुत व्यस्तताभरा रहेगा। प्रेम जीवन शानदार होगा।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : प्रेम करें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। इस सप्ताह आत्मनियंत्रण की आवश्यकता होगी। अपने बोलने और व्यवहार करने में आपको सतर्कता बरतनी होगी, नहीं तो नुकसान हो सकता है। काम और व्यवस्था में बहुत सारे परिवर्तन होंगे इसके लिए आपको धैर्य और विश्वास रखने की जरूरत है। आपकी भूमिका में प्रत्याशित बदलाव होगा और यह बदलाव आपसे केंद्रीत होने और बेहतरीन करने का हौसला देगा। व्यापार के लिए यात्रा होगी।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : दीपावली पर मिठाई बांटे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द जस्टिस"। आप जो भी करेंगे उसके वैसे ही परिणाम मिलेंगे। आप बिना सोचें या तो जोखिम लेंगे या फिर बिना विचारे आप कदम उठाएंगे। आप अपने व्यापार में ऐसे लोगों के घिर जाएंगे जो झूठे वादे करते हैं। आपको उनके कहने पर अपना पैसा खर्च करने से बचना होगा। बकाया पैसा आपको आसानी से मिल जाएगा। आपमें से जो भी कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में पैसा निवेश करना चाहेंगे उन्हें लाभ होगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : दीपावली का आनंद लें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'एस ऑफ पेंटाकल्स"। अपने व्यापारिक हित में आप सही राह ढूंढेंगे। हालांकि आपकी योजनाएं बहुत बड़ी है आप तय करेंगे कि सफलता एक सपने से ही प्रारंभ होती है। अवसरों का इस्तेमाल करना और बड़ा लक्षय रखना आपको कुछ अलग सोचने को प्रेरित करेगा। अप्रत्याशित पैसा आएगा। प्रेम जीवन ज्यादा ध्यान देने की मांग करेगा। संतुलन बनाने की कोशिश करें। पैसा आएगा, लेकिन खर्च भी होगा।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : घर सजाएं।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। शांत बने रहने की जरूरत है। यही आपको अपने काम या व्यापार में बड़े लक्षय तय करने और उन्हें पूरा करने के लिए प्रेरित करेंगे। वित्तीय स्थिति थोड़ी डांवाडोल रहेगी, पैसा अपेक्षानुरूप नहीं आ पाएगा। इसलिए आप पैसा बचा नहीं पाएंगे। यह एक अस्थायी वक्त है। इसलिए ध्यान रहे कि आप इसे टेस्टिंग पीरियड मानें और सकारात्मक रहें। प्रेम आसपास ही है। यदि आप अविवाहित हैं तो अच्छे प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : मुस्कुराते रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे। आपके उत्साह के आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। आप अपनी तरह के लोगों के संपर्क में रहेंगे, ये लोग न सिर्फ आपको मूल्यवान राय देंगे, बल्कि आपके काम में निवेश का प्रस्ताव भी देंगे। इसे आगे बढ़ाएं। हालांकि कुछ अप्रत्याशित और न टाले जाने वाले परिवर्तन होंगे। यदि आप संपत्ति का सौदा कर रहे हैं तो अपने संवाद में स्पष्टता रखें।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : कोरल

टिप : लक्षमी पूजा जरूर करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टू ऑफ पेंटाकल्स"। सफलता और पैसा दो बड़े स्रोत से आएगा। खुश रहेंगे और अपने काम का विस्तार करेंगे। मजबूती से आगे बढ़ेंगे। आपके आसपास के लोग आपकी मदद करेंगे। यदि आप शिक्षा और करियर के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो आपकी मांग रहेगी। बॉन्ड्स और म्यूचुअल में निवेश से आपको लाभ मिलेगा। जो लोग लंबे समय से रिश्ते में हैं वे साथ में घर में खरीदने की योजना बनाएंगे। साथ का आनंद उठाएं।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : कृतज्ञ रहें।

Posted By: Lav Gadkari

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags