मोनिषा डुडाने

26 अक्टूबर तक के लिए जातकों के लिए टैरो कार्ड इन बातों की ओर संकेत करते हैं।

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। बड़े परिवर्तनों का दौर है। कार्यक्षेत्र में आप साहसिक निर्णय लेंगे और भविष्य के लिए तय करेंगे कि आपको क्या करना है और क्या नहीं करना है। आपके आलोचक और आपके साथी आपको असंभव को संभव बनाने में सहयोग करेंगे और प्रेरित करेंगे। आपकी टीम में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अब आपकी तरफ नजर रखें हुए हैं। आपमें से जो भी ह्युमन रिसोर्सेज और सप्लाय चेन मैनेजमेंट के क्षेत्र में हैं उनकी खासी मांग रहेगी।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न :रूबी

टिप : उदार रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइट ऑफ वांड्स"। यह रचनात्मक समय है। व्यावसायिक तौर पर यह नए निर्णय लेने का समय है। इससे आप अपने ग्राहकों और साथियों के और करीब आएंगे। अनियमित दिनचर्या आपको यह यह सिखाएगी कि आप किस तरह से अपने समय और ऊर्जा का सही उपयोग करें। कोलकाता और अहमदाबाद की यात्रा बहुत व्यस्तता भरी रहेगी। पैसे से जुड़े मामले नियंत्रण में रहेंगे। आपका साथी लगातार आपसे सहयोग की अपेक्षा करेंगे।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : ओपल

टिप : अच्छे रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ कप्स"। यह वह समय है जब आप अपनी दुनिया खुद बसाएंगे। आपको अपने पद और अपनी गतिविधियों के हिसाब से आगे बढ़ना चाहिए, तभी आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाएंगे। आपमें से जो भी मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग के क्षेत्र में हैं उन्हें भेदभावपूर्ण प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा, फिर भी आप उसमें बेहतर करेंगे। दिल्ली और हैदराबाद की अचानक यात्रा के योग रहेंगे। दान या चैरिटी करके आपको अच्छा महसूस होगा।

शुभ रंग : मरून

शुभ रत्न : ओनिक्स

टिप : चैरिटी करें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ पेंटाकल्स"। यही वह समय है जब आप हर क्षेत्र में रचनात्मकता के साथ काम करेंगे और सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र में कई ऐसे परिवर्तन होंगे जिनमें आप अपना सबसे अच्छा दे पाएंगे। जो लोग ऑनलाइन मीडिया और सोशल नेटवर्किंग के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्हें बहुत प्रशंसा और प्रतिष्ठा हासिल होगी। बेंगलुरु और मुम्बई की यात्रा आपको व्यस्त रखेगी। इच्छित पैसा आएगा। आप बच्चों की तरह खुश रहेंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : शांत रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। हर चीज ठीक तरह से काम करेगी। बहुत परिश्रम करना होगा, देर रात तक काम करेंगे इसके लिए आपको महीने के अंत में परिणाम मिलेंगे। आप हर क्षेत्र में सबसे ऊपर रहते हैं, इससे आप सकारात्मक रहेंगे। आपमें से जो भी मीडिया और इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में हैं उनकी पूछपरख होगी। पैसा कमाएंगे। जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिए शादी के प्रस्ताव आएंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : खुद पर यकीन करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द पेज ऑफ वांड्स"। कार्यक्षेत्र में आप अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे, फिर भी आप चर्चा से दूर रहेंगे। खुद को चर्चा से दूर रखने के बहुत सारे सकारात्मक परिणाम होंगे। आपमें से जो भी आइटी सॉफ्टवेयर या प्री-सेल्स के क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें कुछ मुश्किल प्रोजेक्ट्स मिलेंगे और आप सबसे अच्छा परिणाम देंगे। सूरत और कोचिन की यात्राओं के योग हैं। आपके बैंक अकाउंट में अच्छा पैसा होगा जो आपको खुश करेगा।

शुभ रंग : भगवा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : खुश रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। यह समय बहुत उत्पादक है। धैर्य और निरंतरता हर सफलता की कुंजी है। अपनी व्यस्तताओं के बीच खुद को वक्त दें, छुट्टियों का मजा लें। आपमें से जो भी ट्रेनिंग और मर्चेंडाइज के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे अपनी क्षमता और ताकत के बारे में जानेंगे। आपमें से कुछ लोगों के लिए चंडीगढ़ और पुणे की यात्रा के योग हैं। नकद पैसे को लेकर अच्छा समय है। प्रेम जीवन उत्साह और उम्मीद से भरा रहेगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : धैर्य रखें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ सोर्ड्स"। इस समय आप खुद को योग्य सिद्ध करने का प्रयास करेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में आप खुद को उदार बनाए रखेंगे और दूसरों को अपने काम के प्रति जिम्मेदार होने के लिए प्रेरित करेंगे। विनम्रता के साथ-साथ अपने दृष्टिकोण के प्रति दृढ़ता आपको सफलता देगा। अपने आसपास के घटनाक्रम से खुद को अलग रखें और अपनी ऊर्जा को क्षरित होने से बचाएं।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : जमीन से जुड़े रहें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ कप्स"। आने वाला समय खुशनुमा होगा।काम और बहुत व्यस्त दिनचर्या के बीच आप सरलता से संतुलन बना पाएंगे। जो लोग शिक्षा के व्यापार में हैं वे अपने लिए नए लक्षय तय करेंगे और उस पर काम करेंगे। नागपुर और लखनऊ की यात्रा आप अपने व्यापार के लिए संभावनाएं खोजने के लिए करेंगे। पैसा आएगा और उस आधार पर आप संपत्ति या फिर सोने-चांदी में निवेश करेंगे।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : खुश रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेथ"। यह समय अनुशासन और धैर्य का है। कार्यक्षेत्र में आप कुछ संरचनात्मक बदलाव करेंगे ताकि व्यस्तता से थोड़ा विश्राम मिलें। सफलता के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना होगा और आप इस महीने अपनी पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करेंगे। आपमें से जो भी आर्ट और क्रॉफ्ट के क्षेत्र में हैं उन्हें कई दूसरे प्रोजेक्ट्स मिलेंगे और वे उसका पूरा मजा लेंगे। जोधपुर और शिलांग की यात्रा का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : आध्यात्मिक बनें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फोर ऑफ पेंटाकल्स"। आने वाला समय निश्चितता से भर होगा। आपको अपना समय अपने प्रोजेक्ट्स पर खर्च करना होगा। व्यस्त रहने के आप सारे तरीकों से बच निकलेंगे। आप इस बात के लिए निश्चिंत होंगे कि आप अपने सारे टारगेट्स पर ध्यान देंगे। नए बाजारों के लिए आप कोयंबटूर और नासिक की यात्रा करेंगे। वित्तीय तौर पर आप अंतिम रूप से मजबूत और खुशनुमा स्थिति में होंगे।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। बहुत कुछ नया होगा। व्यावसायिक तौर पर बड़े बदलाव आएंगे और आप अपने लिए बहुत कुछ नया करेंगे। आपको नए अवसर भी मिलेंगे। आसपास होने वाले बदलावों, प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर गौर करने और नई शुरुआत से आप दूसरों से आगे रहेंगे। हर चीज में आनंद पाएंगे। जयपुर और अमृतसर की यात्रा आपके लिए अपरिहार्य होगी। जो अविवाहित हैं उनके विवाह के योग हैं।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : जीवन का आनंद लें।

Posted By: Lav Gadkari

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना