मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। आने वाला समय व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आप इन्हें लेने के लिए तैयार रहेंगे। आपको कुछ जोखिम लेने की जरूरत है ताकि आप अपने निर्णय और धैर्य को परख सकें, क्योंकि आप अपने काम में प्रक्रियाओं और परफेक्शन का पूरा ध्यान रखते हैं। आपको इस वक्त बहुत काम करना पड़ेगा और हो सकता है कि उतना अच्छा परिणाम आपको न मिले।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : धैर्य रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ वांड्स"। इस सप्ताह आप एकाग्र रहेंगे। नौकरी और व्यापार में आप कुछ नया करने का साहस करेंगे। आपको कई लोगों से अलग-अलग तरह की राय मिलेगी, लेकिन यदि आप कोई बड़ा निर्णय लेना चाहते हैं तो आपको अपने मन की बात ही सुननी चाहिए। यदि आप आर्ट, गारमेंट, ज्वेलरी आदि के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपको कई अवसर उपलब्ध होंगे। श्रीलंका, ईजिप्ट और यूएई की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : जेड

टिप : एकाग्र रहें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'एस ऑफ कप्स"। इस वक्त आपको शातं और सकारात्मक रहने की जरूरत है। यह समय अनिश्चितता भरा होगा। आप दूर देखें और अपने हर काम की बारीकी से जानकारी रखें यह आपको अच्छे परिणाम देगा। जो लोग चिकित्सा, ज्योतिष या समाजसेवा के क्षेत्र में हैं उन्हें प्रतिष्ठा, नाम और पैसा मिलेगा। आपके खर्च बढ़ेंगे। आपको नियमित चेकअप की जरूरत है। शांत रहे और तनाव से हर हाल में बचें।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : सफेद

टिप : विश्वास रखें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। कई लोगों के लिए यह नई शुरुआत है। व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों तरह के जीवन में आपको बड़े अवसर मिलेंगे। बदलाव अब बेहतर परिवर्तन का रूप लेंगे जब आप महत्वपूर्ण और लाभकारी सौदे करेंगे। यदि आप सॉफ्टवेयर और कम्युनिकेशन के क्षेत्र में हैं तो आपको दूर दराज की यात्राएं करनी होगी। आपमें से कुछ लोग जल्दी पैसा कमाने के लिए कई स्कीम्स में पैसा लगाएंगे। लाभ-हानि का आकलन कर लें।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : टाइगर आई

टिप : सकारात्मक रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'नाइट ऑफ वांड्स"। आने वाला समय खुशनुमा रहेगा। आप व्यक्तिगत उन्नाति के पथ पर आगे बढ़ेंगे। आप अपने काम में प्रभावशाली और प्रतिभाशाली सिद्ध होंगे। हर चीज को पूरी लगन से करने से आप जल्दी ही अपने लक्षय तक पहुंचेंगे। जो लोग बैंकिंग, फायनेंस या फिर वेंचर कैपिटलिस्ट्स ऐंड इनवेस्टमेंट के क्षेत्र में कार्यरत हैं वे अपनी तरह के लोगों के साथ वक्त गुजारेंगे। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : भूलो और माफ करो।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टू ऑफ कप्स"। रचनात्मकता के शिखर पर रहेंगे। आप अपने काम के सबसे बेहतरीन दौर में हैं क्योंकि आप पूरे आत्मविश्वास और समर्पण से अपना काम कर पा रहे हैं। जो लोग मीडिया/मनोरंजन के क्षेत्र में हैं वे अब नया, बड़ा और अर्थपूर्ण प्रोजेक्ट का हिस्सा होंगे। यदि नौकरी में हैं तो दफ्तर की राजनीति से दूर रहने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव होगा, बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : हीरा

टिप : विश्वास रखें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। आने वाला समय शानदार होगा। कार्यक्षेत्र में आप नई और बेहतर अवसर पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें आप अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर सकें। यात्रा जरूरी होगी। दक्षिए एशिया, यूएई आदि में आप मसाले, फुटवेयर और सॉफ्ट डेवलपमेंट से संबंधित सौदे करेंगे। नए संपर्क और कॉन्ट्रैक्स से आपको अपनी योजनाओं के लिए पैसा मिलेगा। अपने साथी के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

शुभ रंग : मरून

शुभ रत्न : सफायर

टिप : जिओ और जीने दो।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'थ्री ऑफ पेंटाकल्स"। यह समय आपके अपने कार्यक्षेत्र में महारत, परफेक्शन से भरा होगा। आपको अपनी योग्यता के लायक अवसर मिलेंगे। अतिरिक्त जिम्मेदारी से आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। जो लोग सेल्स और मार्केटिंग के क्षेत्र में हैं उनके दुबई, सिंगापुर, मलेशिया, फ्रांस आदि की यात्रा के योग हैं, इससे उन्हें लाभ होगा। अपने परिवार के साथ यात्रा पर जाएंगे और उसका पूरा आनंद उठाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : रोज क्वार्ट्स

टिप : दान करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टॉवर"। महत्वपूर्ण चीजों में उल्लेखनीय परिवर्तन होंगे। व्यावसायिक और व्यक्तिगत दोनों ही जीवन में आपको अप्रत्याशित अवसर और खुशी के मौके उपलब्ध होंगे। सकारात्मक और खुले दिमाग के होने से आपको सकारात्मक प्रगति के अवसर मिलेंगे। जो लोग ब्यूटी और एक्सेसरीज के व्यापार में हैं वे प्रदर्शनी, सेल्स आदि में निवेश करेंगे। इसी सिलसिले में श्रीलंका, इंग्लैंड, नॉर्वे, हांगकांग आदि की यात्रा के योग भी है।

शुभ रंग : भगवा

शुभ रत्न : मूनस्टोन

टिप : स्वस्थ रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आपको अपने ही क्षेत्र में प्रसिद्धि और पहचान मिलेगी। आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे, आप गौर करेंगे कि आपकी पूछ परख बढ़ेंगी। इसके लिए आपको अधिक सतर्क और व्यवस्थित रहने की जरूरत है। अच्छे संपर्क के चलते आपके समक्ष नए अवसर आएंगे। आप अपने लिए कुछ वक्त का ब्रेक चाहेंगे, ताकि आप कुछ महत्वपूर्ण मामलों में निष्कर्ष तक पहुंच सकें। अविवाहित हैं तो दोस्तों के साथ वीकेंड का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : उदार रहें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एट ऑफ पेंटाकल्स"। काम में गति आएगी। कार्यक्षेत्र में आप कुछ धीमे रहेंगे। आप कुछ नए शौक और नए रास्ते ढूंढेंगे जो आपसे अपना सर्वश्रेष्ठ करवा पाएंगे। इससे आपको मानसिक और आर्थिक संतुष्टि मिलेगी। आपके आसपास का माहौल आपके लिए मददगार होगा। तरक्की के लिए लगातार संवाद में रहें। अपने लक्षय के लिए मजबूत और निश्चिंत होने की जरूरत है, धैर्य रखें सफलता हासिल होगी।

शुभ रंग : काला

शुभ रंग : मेलाकाइट

टिप : नकारात्मकता से दूर रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। इस वक्त आपको तुरंत और आसानी से हर काम में सफलता हासिल होगी। संवेदनशील और जटिल मसलों में तार्किक ढंग से सोचने की जरूरत होगी। साथियों और वरिष्ठों से सहयोग की कमी और कार्यक्षेत्र में राजनीति को काम का हिस्सा समझकर आगे बढ़ें। उदारता आपका स्वभाव है। आप अपना आत्मविश्वास बनाए रखेंगे और बेहतर करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। रियल एस्टेट में निवेश से लाभ मिलेगा।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : ओनिक्स

टिप : शांत रहें।

Posted By: Lav Gadkari