मोनिषा डुडाने-टैरो कार्ड

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टू ऑफ कप्स"। यह समय आपके अपने मुख्य काम पर ध्यान केंद्रित करने का है। अपने काम की प्राथमिकता तय करें और जो प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है उस पर अपना ध्यान लगाएं, दूसरे अनावश्यक कामों को बाद के लिए छोड़ दें, यही आपको सफलता की राह पर ले जाएगा। वित्तीय स्थिति थोड़ी डांवाडोल रहेगी। शारीरिक और मानसिक ऊर्जा के चलते आप घर और दफ्तर में अच्छे से संतुलन बैठा पाएंगे।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : टोपाज

टिप : शांत बने रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। यह समय बदलाव और सृजनात्मकता का है। आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करेंगे और इन प्रयासों में बहुत व्यस्त भी रहेंगे। एकाग्रता और अपने काम के बारे में चर्चा करते रहने से आपको मदद मिलेगी। पैसे से जुड़े मामले खास मोड लेंगे और अब आप निवेश और अपनी योजनाओं के संबंध में काम करने में खुद को व्यस्त करेंगे। त्योहारी दिनों में परिवार के साथ का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : खरीदारी का मजा लें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। आप नई योजनाओं पर विचार करेंगे। काम में बदलाव के लिए आपको धैर्य और दृढ़ता दोनों की जरूरत होगी। आप चीजों को किस तरह से करते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है। बदलाव आपके लक्षय को पाना थोड़ा मुश्किल कर देंगे। स्पष्ट संवाद और लगातार प्रेरणा से आप बड़ी टीम को मैनेज कर पाएंगे। वित्तीय मामलों में आपको थोड़ा विचार करना होगा। खर्च के साथ-साथ निवेश पर भी ध्यान दें।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : हीरा

टिप : खुश रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द क्वीन ऑफ सोर्डस"। इस वक्त एक ऐसा अवरोध होगा जो आपको निरर्थक प्रयासों से रोकेगा। इस अपनी राह का रोड़ा न समझें, इसे स्वीकार करें, थोड़ा ठहरें और फिर अपने प्रयासों पर विचार करें। यहीं से आपकी सफलता की राह दिखाई देगी। अपने अहम को एक तरफ रखने के लिए यह महत्वपूर्ण समय है। अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान दें। सप्ताह के अंत में आपको एक बड़ा अवसर मिलेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : गार्नेट

टिप : विश्वास रखें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। जैसे ही आप कुछ नया अलग करना चाहेंगे आपको थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। थोड़ी आर्थिक तंगी का अनुभव होगा। आपको अपनी योजनाओं और आइडियाज पर निवेश के लिए लोगों से पैसा लेना पड़ सकता है। यह सब कैसे होगा, इसे आपको ही तय करना होगा। पैसा धीरे-धीरे आएगा। आपमें से कुछ लोग अपने शौक को व्यवसाय बनाएंगे।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : मोती

टिप : दयालु रहें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। आपके लिए नई शुरुआत के दिन है। बहुत सारे महत्वपूर्ण अवसर मिलेंगे। आपके अपनी योग्यता के प्रदर्शन के लिए आपको मंच मिलेगा और इससे आप कई लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। इसके साथ ही आपको प्रतिष्ठा और पैसा दोनों ही हासिल होगा। आपमें से जो लोग भी पुराने उधार से परेशान हैं उनके लिए मुस्कुराने का समय है। सारे उधार चुका पाएंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : रेड कोरल

टिप : लोगों पर यकीन करें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। प्रलोभन इस सप्ताह आपका सबसे बड़ा शत्रु सिद्ध होगा। अपनी वाणी और कर्म में अधैर्य आपको मुश्किल में डाल सकता है। इससे आपको अपनी अपेक्षा से ज्यादा नुकसान हो सकता है, इसलिए धैर्य रखें। एक समय में एक ही काम करें, खासतौर पर जब मामला आर्थिक हो तो बहुत सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। कार्यक्षेत्र में भी आपको बहुत धैर्य रखने की जरूरत है। विश्वास रखें, सब ठीक होगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : टूर्मलाइन

टिप : जोखिम उठाएं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'जस्टिस"। आपने अब तक जो बोया है आप अब वही काटेंगे, चाहे आप जोखिम ले रहे हैं या फिर अपने किसी आइडिया पर बिना ज्यादा सोचे विचारे अमल कर रहे हैं। अपने व्यापार में आप उन लोगों से घिरे रहेंगे जो आपसे झूठे वादे करेंगे। आप उन पर अपना पैसा और ऊर्जा बर्बाद न करें। आपमें से जिसने भी पैसा उधार दिया है, वह सरलता से आपको मिल पाएगा। प्रेम जीवन रोमांच भरा होगा।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : भूलो और माफ करो।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'हर्मिट"। जैसे ही आप अपने व्यापार में सही मौके पर पहुंचेंगे आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। अवसरों का लाभ लेंगे, बड़े लक्षय रखने से आप कुछ अलग तरह से सोचने लगेंगे और इसका आपको लाभ भी होगा। आप धीरे-धीरे सफलता की तरफ बढ़ेंगे। अप्रत्याशित रूप से पैसा आएगा, उधार दिया पैसा मिलेगा, संपत्ति बेचने पर पैसा मिलेगा। प्रेम जीवन में आपको बहुत उम्मीदें पूरी करनी होगी।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : ओपल

टिप : सबसे अच्छे रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टैंपरेंस"। शांत रहने की जरूरत है। यह आपको अपने रोजगार और व्यापार में बड़ी सफलता में मदद करेगा। आर्थिक स्थिति थोड़ी डांवाडोल रहेगी, क्योंकि पैसा उतनी तेजी से नहीं आएगा। यदि आपको ऐसा लगता है तो आपको बचत करने की जरूरत है। हालांकि यह अस्थायी दौर है, थोड़े वक्त बाद सब ठीक हो जाएगा। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। यदि अविवाहित हैं तो किसी आकर्षक शख्स से मुलाकात होगी।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : दान करें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। इस सप्ताह आप भरपूर ऊर्जा से भरे रहेंगे, जो भी करेंगे उसमें सफलता हासिल करेंगे। खुद को आप कई मजेदार और अपनी तरह के लोगों से घिरा पाएंगे। ये लोग न सिर्फ आपको काम से संबंधित मूल्यवान सुझाव देंगे बल्कि आपकी योजनाओं में पैसा और समय देने का प्रस्ताव भी देंगे। इसे आगे बढ़ाएं। हालांकि कुछ परिवर्तन अप्रत्याशित और जरूरी होंगे, आप फिर भी खुश रहेंगे।

शुभ रंग : गोल्ड

शुभ रत्न : मरून

टिप : कृतज्ञ रहें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'टू ऑफ पेंटाकल्स"। आपको दो स्रोतों से सफलता और पैसा दोनों हासिल होंगे। आप खुश रहेंगे और अपने काम के विस्तार के बारे में विचार करेंगे। आपके इर्दगिर्द के लोग आपके प्रति सहृदय और सहयोगी रहेंगे। यदि आप ज्ञान और करियर के क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आप स्टार की तरह चमकेंगे। बॉन्ड्स और म्युचुअल फंड्स में निवेश लाभकारी सिद्ध होगा। जो लोग लंबे समय से रिश्ते में हैं वे घर खरीदने पर विचार करेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा। साथ का भरपूर आनंद लें।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : जेड

टिप : जमीन से जुड़े रहें।

Posted By: Lav Gadkari