मोनिषा डुडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। समय बेहतरीन है। यह कितना बेहतरीन हो सकता है आप पर निर्भर करता है। आप खुद को मिलने वाले अवसरों की तरफ तेजी से आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में आपमें से कुछ लोग स्वयं को दौड़भाग से बचाने की कोशिश करेंगे। थोड़ा बहुत बच भी जाएंगे। फरवरी के मध्य में आपको कुछ अच्छी खबरें मिलेंगी। जो कुछ भी छूटा है आप उस सबको फिर से हासिल कर पाएंगे। यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : लाल

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : धीमे चलें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द स्टार"। बहुत सारी उम्मीदें होगी। आप अनजान क्षेत्रों में व्यापार की योजना बनाएंगे। आपके दोस्त और परिवार इस महीने कुछ अप्रत्याशित आयोजनों का हिस्सा होंगे। कार्यक्षेत्र में आपमें से कुछ लोग इस महीने करियर के बेहतरीन दौर में होंगे। आपके वरिष्ठ और साथी आपकी प्रशंसा करेंगे। पैसे का प्रवाह अच्छा रहेगा, फिर भी इस दिशा में गंभीरता से विचार करना होगा। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : रूबी

टिप : विश्वास रखें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। अपनी योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें। आपको एकाएक यह महसूस होगा कि यही आपका वक्त है। कार्यक्षेत्र में आपको कई तरह के अवसर मिलेंगे, आप कुछ शानदार लोगों से मिलेंगे, जो आपको भविष्य में मददगार सिद्ध होंगे। कार्यक्षेत्र में उत्साह से आप हर चुनौती का सामना कर पाएंगे। जो लोग सेल्स और मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके लिए सप्ताह बहुत व्यस्तता भरा होगा।

शुभ रंग : नीला

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : मुस्कुराते रहें।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। आप अपनी सीमाओं से आगे जाने की कोशिस करेंगे। कुछ लोगों को ना कर पाना आपके लिए आसान नहीं होगा। दूसरी तरफ हां करने के अपने जोखिम होंगे। हां कुछ योजनाओं को स्थगित करना ज्यादा ठीक होगा। कार्यक्षेत्र में 'सच" पर यकीन करें। आपका समय बहुत पक्ष का बना हुआ है। काम के सिलसिले में यात्रा के योग हैं। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए रोमांस का समय है।

शुभ रंग : हरा

शुभ रत्न : एमरल्ड

टिप : जीवन का आनंद लें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द फूल"। आप जीवन को अपनी शर्तों पर जिएंगे। प्रेम आपके जीवन में आनंद लाएगा और आप इसे अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही मोर्चों पर महसूस करेंगे। अच्छी साख, नाम और प्रेम आपको हर काम में सफलता दिलवाएगा। किस्मत से आपके पास पैसा भी आएगा। जो लोग नौकरी में हैं वे खुद को नौकरी बदलने के लिए तैयार करेंगे। पैसा आएगा और आप मनचाहा खर्च कर पाएंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : जेड

टिप : बचत करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ कप्स"। पुराने विश्वासों और पद्धतियों को आप बदलना चाहेंगे। हर काम के लिए खुल रहेंगे और कठिन परिश्रम करेंगे। आप अपने हिस्से के परिश्रम के परिणामों के लिए धैर्य से प्रतीक्षा करेंगे। अप्रत्याशित स्रोत से आपको प्रत्याशित अवसर मिलेंगे। पैसा आएगा और आप इसमें से बचत करेंगे साथ ही कुछ लक्जरी पर भी खर्च करेंगे। जो लोग रिश्तों के प्रति उदासीन हैं, उन्हें सरप्राइज मिलेगा।

शुभ रंग : ऑलिव

शुभ रत्न : हीरा

टिप : उदार रहें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द नाइन ऑफ वांड्स"। योजनाएं बनाने में वक्त लगाएंगे। आप अपनी योजनाओं के लिए बहुत शांति से विचार करेंगे और फिर आप पूरी रणनीति के साथ काम करेंगे। यही हरेक को चौंकाएगा। कार्यक्षेत्र में ज्यादातर तुला राशि के जातकों को लगेगा कि उन्हें ब्रेक लेने और कुछ नया करने की जरूरत है। यहां तक कि जो लोग अपनी नौकरी में खुश हैं, वे भी उसी काम में चीजों को कुछ अलग तरह से करने की कोशिश करेंगे। जो लोग रिटेल और सप्लाय चेन में हैं उनके लिए यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : सफेद

शुभ रत्न : कोरल

टिप : समृद्धि का आनंद लें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द जस्टिस"। बारीक-बारीक चीजों पर गौर करने का समय है। यह समय आपको अपने आइडियाज को और निखारने का है ताकि आप उन पर बिना किसी बाधा के अमल कर पाएं। यदि आपके सामने मर्जर या फिर जॉइंट वेंचर के मौके आएं तो आपको एक समय में एक ही चीज पर विचार करना चाहिए। यदि आप कहीं उलझ रहे हैं तो उसे अपने लोगों के साथ डिस्कस करें, आपको निर्णय लेने में आसानी होगी। वित्तीय जोखिम लेने से कुछ वक्त के लिए बचें।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : भूलो और माफ करो।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ कप्स"। शांति और सामंजस्य का दौर है। कार्यक्षेत्र में, आपको अपने कई सारे निर्णयों पर फिर से विचार करने का मौका मिलेगा और आप अपनी परिस्थिति में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। जो लोग अपने काम को बदलना चाहते हैं या नए काम में हाथ आजमाना चाहते हैं, उनके लिए यह अच्छा मौका है। जो लोग मीडिया और पब्लिशिंग इंडस्ट्री में हैं उनके लिए रिसर्च के मौके आएंगे।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ रत्न : रोजी क्वार्ट्ज

टिप : किस्मत का आनंद लें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ वांड्स"। यह समय आत्मावलोकन का है। कार्यक्षेत्र में परोपकार आपकी प्रेरणा होना चाहिए ताकि आप नि:स्वार्थ होकर काम कर पाएं। जिस क्षण आप अपने स्वार्थ के लिए काम करेंगे और शेष लोगों की उपेक्षा करेंगे उसी वक्त आपका नुकसान होना शुरू हो जाएगा। हालांकि आप हरेक की संभावनाओं पर गौर करेंगे और सही व्यक्ति को सही काम देंगे, फिर भी बात नहीं बनेगी। व्यस्तता बनी रहेगी।

शुभ रंग : लैवेंडर

शुभ रत्न : मून स्टोन

टिप : जियो और जीने दो।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चेरियट"। बेहतरीन समय है। कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा और उत्साह आपको व्यावहारिक समस्याओं और ऊंच-नीच से डील करने और समझने में बहुत मदद करेगी। अपने समय, पैसे और आइडियाज का अच्छे से इस्तेमाल करें। इससे आपको लाभ होगा। परिवार और दोस्त आपको अपने सपने का हासिल करने के लिए मौका देंगे। आप अपने दोस्तों के साथ यात्रा का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : सफायर

टिप : प्रार्थना करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सन"। आपको अपने कामों का तुरंत परिणाम हासिल होगा। महत्वाकांक्षाएं बनी रहेंगी। अपनी अंतरात्मा को सुनें और अपने क्षेत्र में अपने ज्ञान के आधार पर काम करेंगे तो आपको सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। आपमें से जो भी अपनी रुचि को अपने करियर के तौर पर अपनाना चाहेंगे उन्हें कुछ कागजी कार्यवाही करनी होगी। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। आप संपत्ति में निवेश करेंगे। प्रेम जीवन शानदार रहेगा।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : ब्लू सफायर

टिप : बोलने से पहले सोच लें।

Posted By: Lav Gadkari