टैरो कार्ड- मोनिषा डूडाने

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। यह समय संक्रमण का है। जो समस्याएं आपके सामने आई हैं उन पर आपको तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। फिर भी आपको इसे हल करने के लिए कई प्रयास करने होंगे। पुरानी निराशा से उबरने के लिए आप पुराने सपनों को जिंदा करेंगे। आपके सपने आपके अपने काम से आपका ध्यान भटकाएंगे। फिर भी आप अपनी कल्पनाओं को दबाने की कोशिश न करें। अपनी दिनचर्या पर टिके रहने में आपको दिक्कत महसूस होगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ रत्न : एमरल्ड टिप

टिप : विश्वास रखें।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द सेवन ऑफ कप्स"। यह समय उत्साहजनक परिणाम देगा। कार्यक्षेत्र में, आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जाएगी। आपमें से कुछ लोगों को जॉइंट प्रोजेक्ट में शामिल होने से पहले सतर्क रहने की राय दी जाती है। कोई आपके कम अनुभव का लाभ उठाने की कोशिश कर सकता है। यात्रा व्यस्तता भरी रहेगी। वित्तीय स्थिति सकारात्मक रहेगी, कुछ छोटी बचतें आपको लाभ देगी। अपने साथी के स्वास्थ्य की देखभाल करें। उसके साथ अच्छा वक्त गुजारें।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ रत्न : पिंक क्वार्ट्ज

टिप : जियो और जीने दो।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द व्हील ऑफ फॉर्च्युन"। कार्यक्षेत्र में बदलाव की वजह से आपको धैर्य और दृढ़ता रखनी होगी। सफलता के लिए कौन-सा रास्ता चुनते हैं इस पर सब निर्भर करता है। जैसे ही आप अपनी राह में बदलाव लाते हैं, लक्षय थोड़ा मुश्किल हो जाता है। स्पष्ट संवाद और निरंतर प्रेरणा आपकी टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। आप खर्च भी करेंगे और निवेश भी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा।

शुभ रंग : जेड

शुभ रत्न : हरा

टिप : यात्रा भाग्यशाली रहेगी।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ कप्स"। आने वाला समय खुशनुमा होगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक संपर्कों पर ध्यान देना जरूरी महसूस होगा। बेहतर होगा कि यदि आपको फोन खराब हो रहा हो तो उसे बदल लें। परिवार और दोस्तों के साथ मालदीव या ग्रीस की यात्रा का आनंद लेंगे। उन लोगों के साथ आपका संवाद आपके रिश्तों को मजबूत करेगा। जो लोग रिश्ते में हैं वे अपने रिश्ते को आगे ले जाएंगे।

शुभ रंग : भूरा

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : मुस्कुराते रहें।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द टेन ऑफ पेंटाकल्स"। हालांकि आप इस महीने दूसरों से मदद हासिल करेंगे फिर भी आपके लिए अपने वादों पर खरा उतरने में मुश्किलें आएंगी। यही वह महीना है जिसमें आपका परिश्रम आपको परिणाम देगा। आप अपनी भावनाओं को अपने तक रखने की कोशिश करेंगे, फिर भी आप लोगों की नजरों से बच नहीं सकते हैं। जो लोग रिटेल और इंफ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्री में कार्यरत हैं उनके लिए रिसर्च और उच्च शिक्षा के लिए फिलीपींस, इंडोनेशियन और सिंगापुर की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ रत्न : मोती

टिप : परिश्रम का लाभ मिलेगा।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। सोच-समझकर काम करें। आपको अपनी अभिव्यक्ति के ढंग पर फिर से विचार करने की जरूरत है। इससे पहले कि आप अपनी प्रेरणाओं को अव्यावहारिक सपने समझकर आप छोड़ दें, इस पर काम करें। धैर्य और निरंतरता आपकी सफलता का मूलमंत्र है। यदि आप छोटे प्रयास भी कर रहे हैं तो भी यह आपकी दिनचर्या में बड़ा परिवर्तन लाएगा। आपमें से कुछ लोग नई कार खरीदेंगे या फिर विदेश यात्रा का आनंद लेंगे।

शुभ रंग : नारंगी

शुभ रत्न : एक्वामरीन

टिप : सफलता का आनंद लें।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। बहुत सारे विकल्पों में से चुनाव का अवसर मिलेगा। इस सप्ताह काम पर आपकी एकाग्रता बेहतर परिणाम देगी। लंबे समय वाले प्रोजेक्ट्स आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेंगे। किस्मत से यदि आपको हानि का अनुभव होगा तो आप बहुत जल्दी से उसकी भरपाई भी कर पाएंगे। जो लोग कंस्ट्रक्शन और मैनेजमेंट इंडस्ट्री में है वे यूएई, जर्मनी और फ्रांस की यात्रा के योग हैं। प्रेम जीवन शांत और खुशनुमा बना रहेगा।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रत्न : रूबी

टिप : प्रेम का आनंद लें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। आप वहां पहुंचेंगे जहां पहुंचने की आपने इच्छा की है। यदि आपने बेहतर जीवन शुरू करने या फिर किसी खास प्रोजेक्ट को शुरू करने का विचार किया है तो आप इस पर अब अमल कर सकते हैं। अपने सपनों पर काम करें। सिर्फ इसलिए उनकी उपेक्षा न करें कि वह आपको अव्यावहारिक नजर आ रहा है। व्यक्तिगत तौर पर, खुद को सख्ती से जज न करें। जो लोग टीवी या मीडिया इंडस्ट्री में हैं उनके यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : काला

शुभ रत्न : हीरा

टिप : ध्यान करें।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मून"। यह समय आत्मावलोकन का है। यह महीना आपके आसपास, आपके विचारों और अनुभवों में महत्वपूर्ण परिवर्तन घटित होने का संकेत दे रहा है। आपको यह याद रखने की जरूरत है कि स्वतंत्रता आपके भीतर से आती है। खुद के विश्वास और दृष्टिकोण ही आपको स्वतंत्र करते हैं। आध्यात्मिक तौर पर यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है। आप अध्यात्म को अपने रोजमर्रा के जीवन में शामिल करने का अभ्यास करेंगे।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : केट्स आई

टिप : खुद के साथ रहें।

मकर : मकर राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हाई प्रिस्ट्स"। काम के परिणाम आने का वक्त है। इस समय आप सपनों की दुनिया की तरफ आकर्षित होंगे, लेकिन इन्हें साकार करने के लिए आपको कई तरह के प्रयास करने होंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी प्रेरणा के पलों को सहेज कर रखें। आपमें से कुछ लोगों के स्पेन और अर्जेंटीना की यात्रा के योग हैं। आर्थिक स्थिति में इस महीने बड़ी सफलता मिलेगी। अनजान स्रोत से पैसा आएगा और आप उसका निवेश करेंगे।

शुभ रंग : लैवेंडर

शुभ रत्न : एमेथिस्ट

टिप : जोखिम लें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्परर"। इस सप्ताह कई पुराने मामले हल होंगे। यदि आपकी किसी से भी गलतफहमी हुई हैं तो इस महीने वे सब अंतत: हल हो जाएंगी। जिन मामलों को आपने छोटा समझा है वे दरअसल बड़े सिद्ध होंगे। आपको उन समस्याओं के लिए उनकी जड़ तक जाना होगा। आपका धैर्य यहां आपकी मदद करेगा। आपमें से कुछ लोग के लिए कंसल्टेंसी और ट्रेनिंग के लिए यूके या फिर आयरलैंड की यात्रा के योग हैं।

शुभ रंग : गोल्डन

शुभ रत्न : जेड

टिप : खुद से प्यार करें।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ पेंटाकल्स"। यह सप्ताह निरंतर परिवर्तन का है। जब आप अपने जीवन में बहुत सारी चीजों को व्यवस्थित कर रहे होंगे उन्हीं मौकों पर आपको कई जगह समझौता करने की जरूरत होगी। अब आप इस चीज की खोज करेंगे कि आप किससे और किन चीजों से डील कर रहे हैं। ये आपको कुछ बहुत चौंकाने वाले जवाब देंगे। छुट्टियां मनाने के लिए आप स्पने और मोरक्को की यात्रा पर जा सकते हैं।

शुभ रंग : सिल्वर

शुभ रत्न : गोमेद

टिप : शांति का आनंद लें।