Palmistry Tips: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में यदि कुछ खास निशान होते हैं तो इससे ये पता चलता है कि जातक पर भोलेनाथ की विशेष कृपा है। इन निशानों का होना यह बताता है कि इनके जीवन में अपार धन और वैभव आता है। ये निशान विशेष सौभाग्य का प्रतीक होते हैं। वहीं जिन लोगों के हाथ में ये निशान हों उनके जीवन में शिव जी की कृपा बनी रहती है। उनके जीवन में हमेशा खुशियां आती हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में डरकर हार नहीं मानते और ना ही अपने लक्ष्य का पीछा छोड़ते हैं। इसी कारण से ये लोग अपने जीवन में खूब सफलता प्राप्त करते हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोग खूब प्रेम और मान-सम्मान पाते हैं।

ऐसे निशान होते हैं भोलेनाथ की कृपा के संकेत

हाथों के निशानों का जीवन के हर एक पहलू पर असर होता है। हाथों के कुछ निशान करियर, सुख, प्रेम और मान-सम्मान, सफलता आदि देते हैं। हस्तरेखा शास्त्र में इन्हें बहुत ही शुभ माना गया है। हाथों में ऐसे ही कुछ खास निशान शिवजी की विशेष कृपा होने का संकेत होते हैं।

जिन जातकों की हथेली में ध्वज का निशान होता है उन पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है। ऐसे जातकों को अपने जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं। इन लोगों को खूब ख्याति प्राप्त होती है। ये लोग मन से बहुत ही मजबूत किस्म के होते हैं। किसी भी स्थिति में ये लोग घबराते नहीं हैं।

जिन जातकों के हाथ में अर्धचंद्र होता है उन लोगों पर भी भोलेनाथ खूब मेहरबान रहते हैं। भोलेनाथ अपने सिर पर भी चंद्रमा धारण करते हैं। चंद्रमा मन और शीतलता का कारक होता है। साथ ही यह जीवन में खूब प्रेम लाता है। हथेली में अर्धचंद्र का होना जीवन में प्यार और वैवाहिक सुख लाता है। साथ ही ऐसे लोग मन से भी काफी हिम्मती होते हैं।

हाथ में त्रिशूल के निशान का होना भी बेहद शुभ माना जाता है। यदि हथेली में मस्तिष्क या भाग्य रेखा पर त्रिशूल का निशान होता है तो ऐसे लोगों को जीवन में भर-भर कर सफलता प्राप्त होती है। ऐसे लोग ऊंचा पद हासिल करते हैं। इन लोगों को जीवन में खूब धन-दौलत और हर तरह का सुख प्राप्त होता है। ऐसे लोग कोई बड़े नेता या प्रभावशाली हस्ती बनते हैं। इन लोगों पर पूरी जिंदगी भोलेनाथ की कृपा बरसती है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close