Next year 2022 auspicious for 7 zodiac signs । साल 2021 जल्द ही खत्म होने वाला है और साल 2022 का कई लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल ज्योतिष के लिहाज से साल 2022 सात राशि के जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। इन सात राशि में से हर राशि के जातक के लिए साल 2022 ग्रह नक्षत्रों के स्थिति के अनुसार काफी लाभदायक होगा। ज्योतिष के मुताबिक ये राशि वाले लोग इस साल अपना खुद का घर का सपना पूरा कर सकेंगे। साथ ही अपने लिए नई गाड़ी खरीदेंगे।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों आने वाले साल में नई कार या गाड़ी खरीद सकते हैं। नए वाहन खरीदने के प्रबल योग बन रहे हैं। साथ ही जमीन-घर भी खरीद सकते हैं, मेष राशि के लोगों का संपत्ति विवाद भी खत्म होगा। कोर्ट कचहरी के मामले यदि चल रहे हैं तो फैसला आपके पक्ष में आएगा।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से ये साल काफी अच्छा रहेगा। अपार समृद्धि मिल सकती है। घर-गाड़ी, संपत्ति के अलावा कीमती गहने भी खरीद सकते हैं। घर में शुभ कार्य हो सकते हैं और भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए मामले यह साल काफी अच्‍छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों को भी अप्रैल के बाद आर्थिक लाभ हो सकता है। ज्वेलरी, घर-गाड़ी खरीदने के प्रबल योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार के साथ खुद के वाहन में पर्यटन पर जा सकते हैं। लग्जरी लाइफ का आनंद ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने से मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। नया घर और गाड़ी खरीद सकते हैं। शुभ कामों में भी खर्च करेंगे। इसके अलावा निवेश भी कर सकते हैं। घर में बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे तो जल्द सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातक भी नया वाहन खरीद सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी बदलना चाहते हैं तो वह काम भी पूरा होगा। अचल संपत्ति खरीद सकते हैं। संपत्ति संबंधी विवाद दूर हो सकता है। परिवार के लोगों के साथ आपसी सामंजस्य बढ़ेगा। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को नया साल कई सौगातें देकर जाएगा। इस साल धन-संपत्ति के आगमन का योग है। लग्जरी घर-गाड़ी खरीद सकते हैं। इसके अलावा जमीन में भी निवेश कर सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से काफी लाभ हो सकता है। जातक का घर खरीदने का सपना पूरा होगा। साथ ही नया वाहन भी खरीद सकते हैं। साल 2022 में सुख-सुविधाएं पाने के पूरे योग हैं। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close