Astro Remedy: आमतौर पर आपने लौंग का इस्तेमाल पान या गरम मसालों में होते हुए देखा होगा। लेकिन एक छोटी सी लौंग बड़े काम की चीज होती है। ज्योतिष के अनुसार लौंग से किए गए कुछ प्रयोग आपके जीवन में बिगड़े कामों को बना देते हैं। लौंग का इस्तेमाल प्राचील काल से पूजा-पाठ, तंत्र-मंत्र में होता आया है। कई बार हमारे सामने ऐसी समस्याएं आ जाती हैं जिनका कोई हल नहीं मिलता। यदि हजारों प्रयास के बाद भी हमारे काम बिगड़ रहे हैं, आपको बार-बार असफलता मिल रही है तो ऐसे समय में लौंग के इन टोटकों को अवश्य आजमाना चाहिए।

1. मंगलवार को बालाजी की प्रतिमा के समक्ष चमेली के तेल से दीप प्रज्वलित करें। दीप प्रज्वलन से पहले उसमें दौ लौंग डाल दें। फिर वहीं पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से आपके कार्य बनने लगेंगे। आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने लगेगी।

2.यदि आपके घर-परिवार में आर्थिक तंगी बनी हुई है। आप इसे दूर करने के लिए मंगलवार को मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल दो लौंग के साथ अर्पित करें। उसी समय एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांधकर अपने घर या ऑफिस (व्यापार स्थल) की तिजोरी में रख दें। आपके जीवन से आर्थिक संकट दूर होने लगेगा।

3.मंगलवार को आप जब किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकलें तो ईश्वर का ध्यान करते हुए मुंह में दो लौंग रख लें। इसे कार्यस्थल पर पहुंचने तक मुंह में ही रखें। निर्धारित कार्यस्थल पर पहुंच कर उस लौंग को फेंक दें। ऐसा करने से आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close