Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में मनुष्य जीवन से जुड़ी कुछ समस्याओं का समाधान मिल जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में रखी हर एक चीज हमारे जीवन पर असर डालती है। फिर चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक प्रभाव हो, इसलिए अपने घर में रखी छोटी से छोटी वस्तुओं की जगह व दिशाओं पर भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि कुछ गलतियों की वजह से हमारे घर में वास्तु दोष भी बढ़ सकते हैं।

बता दें, कई बार घर में मौजूद इन वास्तु दोषों की वजह से घर में हमेशा कलह रहता है, घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है। तो अगर आपके घर पर भी आए दिन लड़ाई-झगड़ा होता है और पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध अच्छे नहीं रहते तो आपको अपने आसपास की कुछ चीजों को बदलने की जरूरत है। तो आइए वास्तु के अनुसार जानते हैं क्या उपाय आपकी मदद कर सकते हैं।

घर के मुख्य द्वार पर करें ये उपाय

अगर आप अपने घर से वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए मुख्य द्वार से जुड़ा उपाय आपके लिए अच्छा हो सकता है। इसके लिए आप सुबह के समय थोड़े से जल में हल्दी मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर इस पानी के छींटे मारें।

इसके बाद द्वार के दोनों तरफ साफ जल प्रवाहित करें। इस उपाय से आपके घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं करेगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा।

वास्तु दोष के समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए व घर का वास्तु सही रखने के लिए आप हर दिन सुबह घर के मंदिर में धूप जलाएं।

मुख्य द्वार को हमेशा साफ-सुथरा रखें। इसके आसपास किसी तरह की गंदगी ना रखें, जिस घर में गंदगी होती है वहां लक्ष्मी माता कभी नहीं टिकती हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close