Weekly Numerology (15th August to 21st August 2022): मूलांक 1- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा। कार्य सरलता से पूरे हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी भी आपका काफी सहायक सिद्ध होगा। वैवाहिक कुछ चिरस्थायी प्यार के क्षणों के साथ एक खूबसूरत मोड़ ले सकता है। भाग्य में वृद्धि होगी। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक 2- आप अपने प्रिय का दिल जीतने में सफल होंगे। वैवाहिक संबंधों में और निकटता आएगी। पार्टनर के साथ वक्त अच्छा कटेगा। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्य योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी। किसी के साथ आध्यात्मिक संबंधों का अनुभव हो सकता है। लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मूलांक 3- यह सप्ताह खुशहाली और भाग्योदय का रहेगा। वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे। आप आसपास के लोगों पर प्रबल प्रभाव बनाने में सक्षम होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ भावनात्मक फासलों को दूर करने के लिए अच्छा समय है। आप अपने दृष्टिकोण में और अधिक संवेदनशील हो जाएंगे। मनः स्थिति अस्थिर रहेगी। वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

मूलांक 4- यह हफ्ता परिवार वालों के साथ प्यार में बीतेगा। प्यार भरे पलों में एक खुशहाल चमक होगी। आप पुरानी गलतफहमियों पर विचार करेंगे। उनके छुटकारा पाने के तरीकों पर गौर करेंगे। सामूहिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। परिवार का कोई खास व्यक्ति आपके लिए सहायक साबित होगा। अचानक कहीं से रुका धन प्राप्त हो सकता है। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक 5- हर प्रकार के विवाद से दूर रहना चाहिए। तभी आपका जीवन सुखमय बीतेगा। बहस की स्थितियों से बचें। प्रियजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। किसी के साथ टकराव को विकसित न होने दें, वरना चीजें आपके हाथ से निकल सकती है। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। कार्य क्षेत्र की योजनाओं पर काम करें, प्रगति होगी। कारोबार में लाभ भी पाएंगे। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

मूलांक 6- प्रेम संबंधों के मामले में कोई भी फैसला सोच विचार करने के बाद ही लें। करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। साथी का समर्थन और स्नेह आपको मिलेगा। किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। किसी प्रकार के मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। किसी बहुत पुराने दोस्त के साथ रास्ते अलग हो सकते हैं। माता सरस्वती की पूजा करें।

मूलांक 7- प्रेम का प्रस्ताव रखने की योजना बना रहे हैं, तो यह समय सर्वोत्तम है। विवाहित जोड़े प्रणय-सुख का अनुभव करेंगे। यह समय अपने आपको तनावों से मुक्त करने का है। व्यक्तिगत संबंधों में अविश्वास हो सकता है। आपके दिमाग में भ्रम की स्थिति बन सकती है। अच्छे परिणामों के लिए प्रवाह के साथ काम करने का स्वैया अपनाएं। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक 8- वैवाहिक मामलों में आनंद प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ खूबसूरत रिश्ते का आनंद उठा पाएंगे। धन के मामले में लाभ होगा। परिजनों से सहायता तथा समर्थन प्राप्त होगा। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जैसे परिणाम की उम्मीद थी वैसे ही प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए प्रशंसा पाएंगे। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

मूलांक 9- व्यावसायिक संदर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति का मामला पक्ष में रहेगा। अपको हर प्रयास में सफलता प्राप्त होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close