Budh Gochar 2022: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के गोचर का काफी महत्व माना जाता है क्योंकि जब भी किसी ग्रह का गोचर होता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। इसी तरह ज्योतिषशास्त्र के अनुसार साल 2022 का आखिरी महीना यानी की दिसंबर का महीना ग्रह नक्षत्रों की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जहां दिसंबर की शुरुआत में ही बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है। दरअसल, 03 दिसंबर को बुध ग्रह का पहला गोचर धनु राशि में सुबह 06:34 मिनट पर होगा और इसी महीने के आखिरी में दोबारा यानी 28 दिसंबर को बुध ग्रह का गोचर होगा। बुध के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा। जिनमें से 5 राशियां अधिक प्रभावित होंगी, जिनका इस दिसंबर में भाग्य बदल सकता है। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। साथ ही इस राशि वालों के यात्रा का योग बन रहे हैं। आप किसी लंबी और सुखद यात्रा का लाभ उठा सकते हैं। घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में भी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का आने वाला समय बहुत ही अच्छा साबित होने वाला है। बुध का ग्रह गोचर सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से बहुत शुभ रहेगा। अगर आप लंबे समय से निवेश करने का सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। व्यापार करने वालों के लिए धनलाभ के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल है। लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे और नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के योग बन रहे हैं। पारिवारिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। साथ ही कन्या राशि वालों को कोई सुखद और शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु राशि

बुध के गोचर होने से धनु राशि वालों के व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के योग बन रहे हैं। साथ ही व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। प्रेम विवाह के समय अनुकूल है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close