Budh Rashi Parivartan 2023। हिंदू ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 9 ग्रहों का हर जातक पर विशेष असर होता है और जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है और तो इसका असर हर राशि के जातक पर होता है। 07 फरवरी 2023 को बुध ग्रह धनु राशि से निकलकर शनि ग्रह की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। चूंकि वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को राजकुमार की संज्ञा दी गई है और यह एक युवा ग्रह है। बुध का गोचर कई राशियों के लिए काफी शुभ हो सकता है। यहां जाने बुध के मकर राशि में प्रवेश करने से किन जातकों को लाभ होगा -

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह गोचर फलदायी रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा। बुध आपकी वैचारिक क्षमता का भी विकास करेगा और आप हर क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इस दौरान आप अपने प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए बुध का यह गोचर अच्छा रहने वाला है। इस दौरान घर में खुशनुमा माहौल रहेगा और परिवार की स्थिति देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। इस अवधि में माता के स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव आएंगे और वह आपके लिए भाग्यशाली साबित होंगी।

मिथुन राशि

यह गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा और इस दौरान आपके जीवन में अच्छी चीजें भी होंगी। आप अपने पार्टनर के साथ मृदुभाषी रहेंगे। आप अधिक से अधिक ऐसी गतिविधियों में शामिल होंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी।

कर्क राशि

इस गोचर के दौरान आप अपने कार्यस्थल पर प्रदर्शन का दबाव महसूस कर सकते हैं। तनाव दूर करने के लिए आपको आराम करने की सलाह दी जाती है। कुछ कार्यों में विलंब होने से परेशानी होगी। लेकिन आपको कड़ी मेहनत और लगातार मेहनत करने की जरूरत है। इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है। धन हानि के योग हैं। किसी को पैसा उधार देने से बचें। पैसा सोच-समझकर खर्च करें। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

सिंह राशि

इस गोचर के दौरान आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। यह समय आपके मनोरंजन और व्यवसाय की प्रगति के लिए अनुकूल रहेगा। आपके प्रयास फायदेमंद हो सकते हैं, इसलिए अपने प्रयासों में कमी न आने दें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह गोचर आर्थिक इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेगा। आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों की समस्या का समाधान होगा और शुभचिंतक आपका सहयोग करेंगे। शारीरिक गतिविधियों में शामिल होकर अपने उत्साह और मन की शांति बनाए रखें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी बुद्धिमत्ता और कौशल की सराहना होगी। इस अवधि में आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है, लेकिन छोटी यात्राएं आपको अच्छे परिणाम देगी। आपको अपने वित्त में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस गोचर के दौरान आय संचय करना बहुत आसान होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को बहुत आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने निवेश की योजना सावधानी से बनाएं।

धनु राशि

अच्छे काम के लिए आपकी सराहना हो सकती है। अपना सर्वश्रेष्ठ करते रहो। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। छात्रों के संचार कौशल और तर्क शक्ति में वृद्धि होगी। इससे आपको दूसरों से जुड़ने में मदद मिलेगी। आप अपनी शंकाओं को दूर करने और अवधारणाओं को समझने में सक्षम होंगे।

मकर राशि

इस गोचर के दौरान आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे। विरोधियों का डटकर सामना करने का साहस प्राप्त होगा, क्योंकि वे आपको नीचे खींचने में काफी सक्रिय रहेंगे। आप इस अवधि के दौरान बहुत ही आत्मविश्वासी और विनम्र रहने वाले हैं और इस गोचर में वित्तीय लाभ के संकेत हैं।

कुंभ राशि

इस गोचर के दौरान निजी जीवन बेहतरीन रहेगा और बीते दिनों की कुछ समस्याओं का समाधान हो सकता है। इस पूरे समय में आपके निजी जीवन को बढ़ावा मिलेगा। कुछ बेचैनी सिरदर्द का कारण हो सकती है।

मीन राशि

मीन राशि वालों को इस गोचर के दौरान कोई नई नौकरी मिलने या कोई नया व्यवसाय शुरू करने की प्रबल संभावना है। हालांकि आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। आप जो भी काम करने जा रहे हैं उसके लिए सेल्फ कॉन्फिडेंस बहुत जरूरी है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close